Thursday, June 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजिस होटल में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी उससे 100 मीटर दूर 2 आत्मघाती हमले,...

जिस होटल में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी उससे 100 मीटर दूर 2 आत्मघाती हमले, ISIS ने ली यूगांडा ब्लास्ट की जिम्मेदारी

भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम इस समय यूगांडा की राजधानी कंपाला में है। अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप खेलने के लिए भारत से 54 शटलर गए हुए हैं।

यूगांडा (Uganda) की राजधानी कम्पाला में मंगलवार (16 नवंबर 2021) को दो आत्मघाती धमाके हुए। इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। रिपोर्टों के अनुसार हमलों में दो नागरिकों और एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। तीन हमलावर भी मारे गए। धमाके उस होटल से करीब 100 मीटर दूर हुए जहाँ भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी ठहरे हुए हैं। भारतीय टीम सुरक्षित है।

5 मिनट के भीतर हुए दो बड़े बम धमाकों से शहर में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने बताया है कि सीसीटीवी फुटेज में एक हमलावर सेंट्रल पुलिस स्टेशन के पास खुद को उड़ाते दिखा। धमाके के तीन मिनट बाद ही मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने खुद को पार्लियामेंट एवेन्यू के पास उड़ा लिया। धमाकों में घायल हुए 33 लोगों में से पाँच की स्थिति गंभीर है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम इस समय यूगांडा की राजधानी कंपाला में है। अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप खेलने के लिए भारत से 54 शटलर गए हुए हैं। इनके साथ पाँच सदस्यीय टीम भी है। इस टीम में टोक्यो पैरालम्पिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रमोद भगत, मनोज सरकार समेत कई जाने माने खिलाड़ी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार 15 खिलाड़ी और दो कोच होटल अफ्रीकाना में ठहरे हुए हैं। वहीं शेष खिलाड़ी हॉलीडे एक्सप्रेस में रुके हुए हैं। हॉलीडे एक्सप्रेस से वह जगह करीब ही है जहाँ ब्लास्ट हुए। होटल अफ्रीकाना में ठहरी शटलर पलक कोहली ने बताया कि पहला धमाका उस वक्त हुआ जब टीम बस में चढ़ रही थी। हमले के बाद वापस सभी को होटल ले जाया गया। विस्फोट के बाद चारों ओर अफरातफरी मच गई थी। टीम के साथ मुख्य कोच गौरव खन्ना भी हैं। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी सदमे में हैं और उन्हें काउंसलिंग की आवश्यकता है। उन्होंने ये भी बताया कि वे लगातार भारतीय दूतावास के संपर्क में बने हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद्द, 18 जून को 11.21 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा: साइबर क्राइम सेल से मिला सेंधमारी का इनपुट,...

परीक्षा प्रक्रिया की उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की जाए।

मंच से उड़ा रहे थे भगवान राम और माता सीता का मजाक, नीचे से बज रही थी सीटी: एक्शन में IIT बॉम्बे, छात्र पर...

भगवान का मजाक उड़ाने वाले छात्रों के खिलाफ 1.20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं कुछ छात्रों को हॉस्टल से निलंबित भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -