Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइमाम की बेगम निकली मर्द: निकाह के बाद पड़ोसी ने किया खुलासा, तो उड़...

इमाम की बेगम निकली मर्द: निकाह के बाद पड़ोसी ने किया खुलासा, तो उड़ गए होश

इमाम की एक मस्जिद में आरोपित से मुलाक़ात होती है, जिसने सैंडल और हिजाब पहना हुआ था, जिसे देखकर इमाम ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया और आरोपी ने भी इमाम को शादी के लिए तुरन्त ही हाँ कर दी।

प्यार में धोख़ा वाली कहावत और हक़ीकत आपने दोनों ही जरूर देखे होंगे, लेकिन युगांडा से एक ऐसी ख़बर सामने आई जहाँ एक इमाम को प्यार में नहीं बल्कि शादी में धोख़ा मिल गया। इस बात की जानकारी जब इमाम को हुई तो उसके पैरों तले ज़मीन खिसक गई।

आए दिन कहीं न कहीं से प्यार में दिल टूटते तो कभी प्यार में रिश्तों को बदलते हुए आपने जरूर देखा या इस तरह की ख़बरों को सुना होगा, लेकिन युगांडा से आई एक ख़बर ने पीड़ित इमाम को ही नहीं बल्कि हर एक उस शख्स को चौंका दिया, जिसने भी इस खबर को सुना या फ़िर घटनाक्रम को अपनी ही आँखों से देखा। दरअसल अफ्रीकी देश युगांडा के इमाम शेख़ मोहम्मद मुतुम्बा ने क़रीब दो हफ्ते पहले ही स्वबुल्लाह नबुकेरा नामक (शादी के बाद बदला हुआ नाम) महिला से शादी की। इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक सम्बन्ध नहीं बन सके। ऐसा इसलिए कि नकली महिला ने इमाम को बताया था कि वह इन दिनों पीरिएड्स से पीड़ित है।

इसी बीच पड़ोस की एक महिला ने इमाम पर आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने दीवार कूदकर उसके घर से टीवी और कुछ सामान चोरी किया है। पड़ोसी ने संदेह जताते हुए यह भी आरोप लगाया कि उसकी पत्नी कोई महिला नहीं बल्कि एक पुरुष है। इसके बाद पड़ोसी ने चोरी की शिकायत पुलिस को दी। शिकायत पर पुलिस ने ईमाम के साथ उसकी पत्नी को थाने बुलाया । जहाँ से उसे जेल भेजने से पहले एक महिला पुलिसकर्मी द्वारा जाँच कराई गई, क्यों कि उसने सैंडल और हिजाब पहना हुआ था, लेकिन जाँच के दौरान महिला पुलिसकर्मी दंग रह गई। उसने तत्काल इमाम को बताया और कहा कि उसकी पत्नी कोई महिला नहीं बल्कि एक मर्द है।

यह बात जानकर इमाम के पैरों तले ज़मीन खिसक गई। इसके बाद उसे मस्जिद के इमाम पद से सिर्फ इसलिए निलंबित कर दिया गया कि उसकी पत्नी एक पुरुष निकली। इस खुलासे के बाद इमाम ने किसी से भी बात करना ठीक नहीं समझा और कहा कि इस समय मुझे परामर्श की आवश्यकता है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम रिचर्ड तुमुशाबे हा बताया और कहा कि उसने इमाम से शादी पैसे चुराने के लिए की थी और उसके पुरुष होने की हक़ीकत इमाम को न पता चले इसके लिए उसने शारीरिक सम्बन्ध न बनाने के लिए एक नहीं बल्कि कई बहाने बनाए। इतना ही नहीं उसने सोते समय चार दिन तक सोते समय कपड़े तक नहीं उतारे। आरोपी ने यह भी बताया कि वह कोई मुस्लिम नहीं बल्कि इस ईसाई है

दरअसल पिछले काफ़ी समय से इमाम को नई दुल्हन की तलाश थी। इस बीच इमाम की एक मस्जिद में आरोपित से मुलाक़ात होती है, जिसने सैंडल और हिजाब पहना हुआ था, जिसे देखकर इमाम ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया और आरोपी ने भी इमाम को शादी के लिए तुरन्त ही हाँ कर दी। हालाँकि, आरोपी ने एक शर्त भी रखी थी कि जब तक वह शादी नहीं करेंगे तब तक हमारे बीच कोई शारीरिक सम्बन्ध नहीं बन सकते, जिसे इमाम ने स्वीकार कर लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 साल का इस्कॉन, 30 साल का युवक और न्यूयॉर्क में पहली रथयात्रा… जब महाप्रभु जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा...

कंपनी ने तब कहा कि ये जमीन बिकने वाली है और करार के तहत अब इसके नए मालिकों के ऊपर है कि वो ये जमीन देते हैं या नहीं। नए मालिक डोनाल्ड ट्रम्प ही थे।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -