Tuesday, May 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपिता से बच्चों की रक्षा करने के लिए माँ बनी हत्यारन, तीन मासूमों को...

पिता से बच्चों की रक्षा करने के लिए माँ बनी हत्यारन, तीन मासूमों को चाकू घोंपकर मौत के घाट उतारा

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जाँच में यह बात सामने आई है कि तीनों बच्चों की चाकू घोंपकर हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि कैरिलो को तुलेयर काउंटी में पोंडेरोसा इलाके से गिरफ्तार किया गया जो बेकर्सफील्ड से करीब 100 मील उत्तर में है।

अमेरिका में एक महिला को अपने तीन छोटे बच्चों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। लिलियाना कैरिलो (30) ने जेलर द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू में अपने बेटे टेरी (2 साल) और बेटियों जोआना (3 साल) और सिएरा (6 महीने) की हत्या की बात कबूल की। तीनों बच्चे कैरिलो और उनके पिता एरिक डेंटन के साथ लॉस एंजिल्स के रेसेडा के एक अपार्टमेंट में रहते थे।

पिछले हफ्ते उसके तीन बच्चों के शव अपार्टमेंट से बरामद किए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार (10 अप्रैल 2021) को तुलेयर काउंटी में इस जघन्य घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी महिला लिलियाना कैरिलो वहाँ से फरार हो गई थी। अधिकारियों ने काफी दूर तक उसका पीछा किया और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, परिवार अदालत के दस्तावेजों के हवाले से बताया गया कि महिला के पति एरिक डेंटन ने 1 मार्च को तीनों बच्चों का संरक्षण माँगा था। मामले में 14 अप्रैल को सुनवाई होने वाली थी।

अखबार के साथ इंटरव्यू में डेंटन ने कहा कि कैरिलो ने मनोरोगी की तरह बर्ताव करना शुरू कर दिया था, जिसके कारण बच्चों के संरक्षण को लेकर कैरिलो के साथ उसका विवाद चल रहा था। रविवार को वह डेंटन को बच्चे सौंपने वाली थी।

वहीं, लॉस एंजिलिस पुलिस के अधिकारी लेफ्टिनेंट राउल जोवेल ने बताया कि बच्चों की दादी शनिवार सुबह जब काम से घर लौटी तो उसने घर पर बच्चों के शव देखे। साथ ही उन्होंने देखा कि उनकी माँ घर पर नहीं है।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जाँच में यह बात सामने आई है कि तीनों बच्चों की चाकू घोंपकर हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि कैरिलो को तुलेयर काउंटी में पोंडेरोसा इलाके से गिरफ्तार किया गया जो बेकर्सफील्ड से करीब 100 मील उत्तर में है।

इंडिया टुडे में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कैलिफोर्निया से बच्चों की माँ ने कहा कि मैंने अपने बच्चों की हत्या इसलिए की, क्योंकि मैं उन्हें उनके पिता से बचाना चाहती थी। केर्न काउंटी में लेर्डो प्री-ट्रायल फैसिलिटी में एक इंटरव्यू के दौरान कैरिलो ने KGET-TV को बताया, “मैंने उन्हें मार डाला। मैंने ये सब धीरे-धीरे किया। मुझे नहीं पता कि मैं इसे कैसे एक्सप्लेन करूँ।”

लिलियाना कैरिलो ने आगे कहा कि वह अपना शेष जीवन जेल में ही बिताना चाहती हैं। वह चाहती थीं कि उनके बच्चे जीवित रहें। लेकिन मैं उन्हें जीवन भर हर पल प्रताड़ित होते नहीं देखना चाहती थी।

बता दें कि इसी वर्ष मार्च में बच्चों के संरक्षण को लेकर एरिक डेंटन ने कैरिलो पर मनोरोगी होने का आरोप लगाया था। बदले में, कैरिलो ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि डेंटन एक शराबी है और उसके साथ दुर्व्यवहार करता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -