Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजफिलीस्तीन की आजादी चिल्ला रहे थे प्रदर्शनकारी, युवक ने जोर-जोर से लगाए 'जय श्रीराम'...

फिलीस्तीन की आजादी चिल्ला रहे थे प्रदर्शनकारी, युवक ने जोर-जोर से लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे: जानें कौन हैं वायरल शयान, इस्लाम छोड़ अपना चुके हैं सनातन

वीडियो में देख सकते हैं कि व्यक्ति ने तन पर इजरायली झंडा लपेटा हुआ है और हाथ में भी इजरायली झंडा ले रखा है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी सड़कों पर जब फिलीस्तीन के समर्थक आए और भारत विरोधी नारेबाजी शुरू हुई तो भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस युवक ने बिन डरे जोर जोर से जय श्रीराम का नारा लगाना शुरू कर दिया।

अमेरिका की यूनिवर्सिटियों में चल रहे फिलीस्तीन की आजादी के लिए चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ एक तरफ जहाँ प्रशासन सख्त है तो दूसरी ओर अन्य लोगों में भी इसका गुस्सा दिखने लगा है। हाल में वहाँ प्रदर्शनकारियों को उग्र होता देख एक व्यक्ति ने अकेले खड़े होकर फिलीस्तीन समर्थकों का विरोध किया। उसकी एक वीडियो भी सामने आई है। इसमें वह जोर-जोर से ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते सुनाई पड़ रहा है।

वीडियो में देख सकते हैं कि व्यक्ति ने अपने तन पर इजरायली झंडा लपेटा हुआ है और हाथ में भी इजरायली झंडा ले रखा है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी सड़कों पर जब फिलीस्तीन के समर्थक आए, तो भारत विरोधी नारेबाजी भी सुनाई पड़ी, ऐसे में तो भारत के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस युवक ने बिन डरे जोर-जोर से जय श्रीराम का नारा लगाना शुरू कर दिया।

ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भारतीय धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। उनकी हिम्मत के लिए उनकी तारीफ की जा रही है। लोग उनके बारे में भी जानना चाहते हैं कि आखिर वो व्यक्ति कौन है और कहाँ रहता है आदि-आदि।

बता दें कि वीडियो में जय श्रीराम के नारे बुलंद करने वाले इस व्यक्ति का नाम शयान कृष्णा है और शयान एक पाकिस्तानी हैं जिन्होंने कुछ समय पहले ही इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। उनका मानना है कि श्रीकृष्ण के कारण उनका मार्ग दर्शन हुआ। ऐसे में उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकारा। हालाँकि इसके बाद उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ा। साल 2023 में उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियाँ लगातार उनपर दबाव बनाती थीं जिसकी वजह से उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया। अब उनके एक्स बायो में भी ‘प्रो अमेरिकन’ और ‘प्रो इंडियन’ लिखा हुआ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -