Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिलोकसभा चुनाव 2019: कॉन्ग्रेस के ये 21 उम्मीदवार सांसद बनने की परीक्षा में पास...

लोकसभा चुनाव 2019: कॉन्ग्रेस के ये 21 उम्मीदवार सांसद बनने की परीक्षा में पास करेंगे जनता का टेस्ट?

इससे पहले कॉन्ग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। उसमें उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 नाम शामिल थे।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कॉन्ग्रेस ने 21 उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 16 नाम उत्तर प्रदेश के और 5 नाम महाराष्ट्र के हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से चुनाव लड़ने का मौक़ा प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के हाथ लगा है और हाई प्रोफाइल मानी जानी वाली सुल्तानपुर की सीट से संजय सिंह को टिकट दिया गया है।

बात अगर उत्तर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों की करें तो चुनावी मैदान में पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से टिकट दिया गया है। इनके बारे में बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में ये मुरली मनोहर जोशी से हार गए थे। सुशील कुमार शिंदे को महाराष्ट्र की सोलापुर से टिकट दिया गया है, वहीं प्रिया दत्त मुंबई-नॉर्थ सेंट्रल से चुनावी मैदान में उतरेंगी। बीजेपी को छोड़कर कॉन्ग्रेस का हाथ थामने वाले नाना पटोले नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। मिलिंद देवड़ा को मुंबई-दक्षिण से चुनाव लड़ने का मौक़ा मिला है।

इससे पहले कॉन्ग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। उसमें उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 नाम शामिल थे। रायबरेली से पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी मैदान में उतरेंगी तो वहीं दूसरी तरफ अमेठी से राहुल गाँधी चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा पहली लिस्ट में निर्मल खत्री, आरपीएन सिंह, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, अनु टंडन, जितिन प्रसाद जैसे उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

पहली लिस्ट में कॉन्ग्रेस ने गुजरात के लिए चार नाम जारी किए थे। इनमें गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी, प्रशांत पटेल, रणजीत मोहन सिंह और राजू परमार के नाम शामिल हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा – ‘फोन में ये सब रखते ही क्यों हैं?’

पूर्व सांसद और खुद को 'सबसे बड़ा दलित नेता' बताने वाले उदित राज ने आशंका जताई कि पेगासस ने कितनों की नंगी तस्वीर भेजी होगी या निजता का उल्लंघन किया होगा।

कारगिल के 22 साल: 16 की उम्र में सेना में हुए शामिल, 20 की उम्र में देश पर मर मिटे

सुनील जंग ने छलनी सीने के बावजूद युद्धभूमि में अपने हाथ से बंदूक नहीं गिरने दी और लगातार दुश्मनों पर वार करते रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,222FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe