Tuesday, July 27, 2021
Homeरिपोर्टमीडियामुंबई में 53 पत्रकार हुए कोरोना संक्रमित: 171 लोगों का लिया गया था सैंपल,...

मुंबई में 53 पत्रकार हुए कोरोना संक्रमित: 171 लोगों का लिया गया था सैंपल, सभी को किया गया क्वारंटाइन

बृहन्मुंबई नगर निगम ने भी इस बात की पुष्टि की और बताया कि सभी पॉजिटिव मिले केसों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। साथ ही उन्होंने बताया फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया था, जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे।

देश में कोविड-19 का कहर लगातार जारी है। अलग-अलग जगहों से इसके बढ़ते संक्रमण की खबरे आ रही हैं। हाल ही में इस महामारी की वजह से इंदौर के पुलिस अधिकारी की मौत की खबर सामने आई थी। यह महामारी अब उन लोगों को भी अपने चपेट में ले रही है, जो इस वक़्त देश की सेवा और सुरक्षा में दिन रात तैनात हैं।

इस बीच मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है। खबर ये है कि यहाँ 53 मीडियाकर्मियों का टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं।पत्रकारों की एक एसोसिएशन के पदाधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह यहाँ आयोजित एक विशेष शिविर में 171 मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया था। जिसमें कम से कम 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए।

वहीं बृहन्मुंबई नगर निगम ने भी इस बात की पुष्टि की और बताया कि सभी पॉजिटिव मिले केसों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। साथ ही उन्होंने बताया फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया था, जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे। अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं। बाकी अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

आपको बताते चलते हैं कि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के द्वारा बीएमसी को मीडियाकर्मियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग शिविर टीवी पत्रकारों के एसोसिएशन, मंत्रालय और अन्य रिपोर्टर्स एसोसिएशन के अनुरोध के बाद आयोजित किया था।

16 व 17 अप्रैल को यह शिविर मुंबई प्रेस क्लब के पास लगाया गया था, जिसमें पत्रकारों और छायाकारों (फोटो जर्नलिस्ट) सहित 171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी।

टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इस आँकड़े को और भी ऊपर जाने की आशंका जताई है।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने भी इस महामारी को लेकर बताया कि 1553 नए मामले पिछले 24 घंटों में देशभर से दर्ज किए गए हैं। और पिछले 24 घण्टे मे 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के कुल अब तक 17265 मामले सामने आ चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2020 में नक्सली हमलों की 665 घटनाएँ, 183 को उतार दिया मौत के घाट: वामपंथी आतंकवाद पर केंद्र ने जारी किए आँकड़े

केंद्र सरकार ने 2020 में हुई नक्सली घटनाओं को लेकर आँकड़े जारी किए हैं। 2020 में वामपंथी आतंकवाद की 665 घटनाएँ सामने आईं।

परमाणु बम जैसा खतरनाक है ‘Deepfake’, आपके जीवन में ला सकता है भूचाल: जानिए इससे जुड़ी हर बात

विशेषज्ञ इसे परमाणु बम की तरह ही खतरनाक मानते हैं, क्योंकि Deepfake की सहायता से किसी भी देश की राजनीति या पोर्न के माध्यम से किसी की ज़िन्दगी में भूचाल लाया जा सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,426FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe