Tuesday, June 18, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाBBC पर लाइव समाचार पढ़ने आई महिला एंकर, करने लगी अश्लील इशारे: बवाल के...

BBC पर लाइव समाचार पढ़ने आई महिला एंकर, करने लगी अश्लील इशारे: बवाल के बाद बोली- वह प्राइवेट जोक था, संस्थान ने कहा- लेंगे एक्शन

बीबीसी के लाइव शो में टीवी एंकर अभद्र इशारा करती देखी गईं। घटना बुधवार की है। बीबीसी की इस एंकर का नाम मरियम मोशरी है। मोशरी ने लाइव टीवी पर मिडल फिंगर दिखाई। इसके बाद उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। बवाल बढ़ने पर मोशरी ने तो इस मामले में माफी माँगी।

बीबीसी के लाइव शो में टीवी एंकर अभद्र इशारा करती देखी गईं। बीबीसी की इस एंकर का नाम मरियम मोशरी है। मोशरी ने लाइव टीवी पर मिडल फिंगर दिखाई। इसके बाद उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। बवाल बढ़ने पर मोशरी ने तो इस मामले में माफी माँगी ही, साथ में बीबीसी को भी इस हरकत के कारण शर्मिंदगी में माफी माँगनी पड़ी।

दरअसल, जो क्लिप वायरल हो रही उसमें दिख रहा है कि लाइव शो शुरू होने से पहले काउंटडाउन हो रहा था कि तभी स्क्रीन पर मोशरी नजर आई। अचानक मोशरी ने सिर उठाया और आँखे बड़ी करके मिडल फिंगर दिखाई। इसके बाद वह न्यूज पढ़ने लगीं।

मोशरी की हरकत का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ और उनसे सवाल शुरू हुए उन्होंने इस कारनामे को एक निजी मजाक बता दिया। मोशरी ने कहा, “यह एक निजी मजाक था। मैंने सोचा नहीं था कि यह कैमरे में कैद हो जाएगा। जब हम काउंटडाउन संख्या वन पर पहुँचे तो मैंने एक मजाक के रूप में अपनी उंगली घुमाई और मुझे एहसास नहीं हुआ कि यह कैमरे में कैद हो जाएगी। यह टीम के साथ एक प्राइवेट जोक था और मुझे बहुत खेद है कि यह ऑन एयर चला गया! यह मेरा इरादा नहीं था कि ऐसा हो। मुझे खेद है कि मैंने किसी को नाराज या परेशान किया। मैं दर्शकों या किसी व्यक्ति को नहीं दिखा रही थी। यह एक मूर्खतापूर्ण मजाक था जो मेरे कुछ दोस्तों के लिए था।”

इस घटना के बाद हो रही फजीहत के बाद बीबीसी ने भी खेद व्यक्त किया है। बीबीसी ने कहा,” यह एक अस्वीकार्य घटना थी। हम इसके लिए माफी माँगते हैं। हम इस मामले की जाँच कर रहे हैं और उचित कार्रवाई करेंगे।”

बता दें कि लाइव शो में अक्सर एंकरों से गलतियाँ होती रहती है। लेकिन इस तरह अश्लील इशारे करना इन गलतियों में नहीं आता, ये साफ दिख रहा है कि बिन बात के किया गया। मोशरी से पहले बीबीसी के एक और एंकर चर्चा में आए थे। उनपर एक किशोर की अश्लील तस्वीरें मंगाने का आरोप लगा था, जिसके बदले एंकर उसे पैसे भी देता था। किशोर के परिवार को जब पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत बीबीसी को दी और बीबीसी ने उस एंकर को सस्पेंड किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -