Monday, May 25, 2020
होम रिपोर्ट मीडिया रवीश कुमार का प्राइम टाइम प्रोपेगेंडा: गोली चलाने वाला मोहम्मद शाहरुख नहीं, अनुराग मिश्रा...

रवीश कुमार का प्राइम टाइम प्रोपेगेंडा: गोली चलाने वाला मोहम्मद शाहरुख नहीं, अनुराग मिश्रा है

"पुलिस की हालत ये है कि अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। पुलिस साफ कहती है ये शाहरुख है, मगर आप सोशल मीडिया पर देखिए कि इसे अनुराग मिश्रा बताया जा रहा है।"

ये भी पढ़ें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

झूठे दावों और फर्जी खबरों के सहारे एक तय दर्शक भीड़ को अपनी ओर आकर्षित कर बरगलाने वाले रवीश कुमार एक फिर झूठ फैलाते नजर आए। इस बार उन्होंने मोहम्मद शाहरुख के नाम पर झूठ परोसा है। वही मोहम्मद शाहरुख जिसने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान एक पुलिसकर्मी पर बंदूक तानी थी और लगातार इधर-उधर 8 राउंड फायरिंग की थी। उस शाहरुख को कल रवीश कुमार ने अपने प्राइम टाइम में अनुराग मिश्रा बता दिया। साथ ही एक विडियो के जरिए उसकी गिरफ्तारी नहीं होने का भ्रम पैदा करने की कोशिश की।

26 फरवरी को प्रसारित अपने प्राइम टाइम में रवीश को कहते सुना जा सकता है, “पुलिस की हालत ये है कि अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। पुलिस साफ कहती है ये शाहरुख है, मगर आप सोशल मीडिया पर देखिए कि इसे अनुराग मिश्रा बताया जा रहा है।” जिस अनुराग मिश्रा की प्रोफाइल को लेकर ये प्रोपेगेंडा तैयार किया गया उसने खुद विडियो के जरिए ऐसा करने वालों के झूठ का पर्दाफाश किया। साथ ही कहा कि वह उस हर शख्स के ख़िलाफ़ कार्रवाई करेंगे जिन्होंने उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया।

Mere naam ko kharab karoge photo dekh ke pata nahi chalta ki mai aur esme kitna farq hai

Posted by Anurag D. Mishra on Wednesday, February 26, 2020

रवीश कुमार को अपने प्राइम टाइम में बिन सच्चाई खँगाले दिल्ली पुलिस से कहते सुना जा सकता है कि वो युवक की पहचान पर दोबारा से बोलें और इसके बाद उन्हें बिन तारीख के एक विडियो चलाते देखा जा सकता है। इसमें उनका रिपोर्टर पुलिस से पूछता है कि क्या उस युवक की गिरफ्तारी हुई है। इसपर पुलिस कहती है कि वो उसकी खोज में हैं। जल्द से जल्द उसकी गिरफ्तारी हो जाएगी। इसके बाद रवीश कुमार अपने प्राइम टाइम में अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा और प्रवेश वर्मा का वीडियो चलाते हैं ताकि उनके दर्शकों को ये लगे कि उनकी भाषणों के कारण दिल्ली में हिंसा भड़की।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस प्राइम टाइम की शुरुआत में रवीश कुमार आईबी अधिकारी की मौत के बारे में भी बात करते हैं और पहले तो ये समझाने की कोशिश करते हैं कि आखिर कैसे अंकित शर्मा के परिवार ने आम आदमी पार्टी के नेता को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। फिर बाद में पूरी हिंसा के लिए टेलीविजन डिबेट में भड़काऊ बयानों को जिम्मेदार ठहराया। शायद इस बीच रवीश कुमार और उनकी टीम 51 वर्षीय विनोद की निर्मम हत्या की कहानी बताना भूल गए, जिन्हें उनके बच्चे के सामने मार दिया गया और उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया गया।

इस प्राइम टाइम में रवीश कुमार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के दौरे की विडियो दिखाते भी नजर आए। इसमें एक मुस्लिम युवक ने सीएए के ख़िलाफ़ विरोध को आरएसएस प्रायोजित बताया और अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे इन सबके पक्ष में हैं। इसके अलावा रवीश कुमार रामभक्त गुलशन और उस कपिल गुर्जर द्वारा गोली चलाने वाले वाकए को भी दिखाते नजर आए, जिसने ये कहा था कि इस देश में हिंदुओं की मर्जी चलेगी। जाहिर है, हिंदू नामों पर जोर देकर रवीश का इन विडियो को दिखाने के पीछे क्या इरादा था, लेकिन शायद वो भूल गए कि जिस कपिल गुर्जर की विडियो दिखाकर वो अपना एजेंडा चलाना चाहते थे, वो आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता था।

26 फरवरी को रवीश कुमार ने जिस तरह से तथ्यों को प्राइम टाइम में पेश किया वह इस बात का सबूत है कि मेनस्ट्रीम मीडिया दंगाई के मुस्लिम होने पर न केवल उसका नाम छिपाता है, बल्कि उसे क्लीनचिट भी देता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ख़ास ख़बरें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया
Searched termsरवीश कुमार मोहम्मद शाहरुख, रवीश कुमार अनुराग मिश्रा, रतनलाल, साइलेंट मार्च, यूथ अगेंस्ट जिहादी हिंसा, दिल्ली हिंसा एनडीटीवी, एनडीटीवी श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी रवीश कुमार, रवीश कुमार प्राइम टाइम, रवीश कुमार दिल्ली हिंसा, दीपक चौरसिया एनडीटीवी, NDTV के पत्रकार पर हमला, दिल्ली हिंसा में कितने मरे, दिल्ली दंगों में मरे, दिल्ली कितने हिंदू मरे, दिल्ली हाईकोर्ट, जस्टिस मुरलीधर, जस्टिस मुरलीधर का तबादला, दिल्ली हाई कोर्ट जस्टिस मुरलीधर, दिल्ली हाई कोर्ट कपिल मिश्रा, दिल्ली दंगों में आप की भूमिका, आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप नेता ताहिर हुसैन, ताहिर हुसैन वीडियो, कपिल मिश्रा ताहिर हुसैन, अंकित शर्मा का भाई, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली हिंसा उपराज्यपाल, अमित शाह हाई लेवल मीटिंग, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, ट्रंप का भारत दौरा, ट्रंप मोदी, बिल क्लिंटन का भारत दौरा, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली, दिल्ली पुलिस, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा

‘₹60 लाख रिश्वत लिया AAP MLA प्रकाश जारवाल ने’ – टैंकर मालिकों का आरोप, डॉक्टर आत्महत्या में पहले से है आरोपित

AAP विधायक प्रकाश जारवाल ने पानी टैंकर मालिकों से एक महीने में 60 लाख रुपए की रिश्वत ली है। अपनी शिकायत लेकर 20 वाटर टैंकर मालिकों ने...

‘महाराष्ट्र में मजदूरों को एंट्री के लिए लेनी होगी अनुमति’ – राज ठाकरे ने शुरू की हिंदी-मराठी राजनीति

मजदूरों पर राजनीति करते हुए राज ठाकरे ने CM योगी आदित्यनाथ के 'माइग्रेशन कमीशन' के फैसले पर बयान जारी किया। दरअसल वे हिंदी-मराठी के जरिये...

कॉन्ग्रेस का सन्देश है कि जो गाँधी परिवार के खिलाफ बोलेगा उसे प्रताड़ित किया जाएगा: तजिंदर बग्गा

तजिंदर बग्गा ने पूछा कि अगर सिख नरसंहार में राजीव गाँधी का हाथ नहीं होता तो इसमें शामिल लोगों को मंत्रिपद देकर क्यों नवाजा जाता?

उद्धव सरकार की वजह से खाली लौट रही ट्रेनें, देर रात तक जानकारी माँगते रहे पीयूष गोयल, नहीं मिली पैसेंजरों की लिस्ट

“रात के 12 बज चुके हैं और 5 घंटे बाद भी हमारे पास महाराष्ट्र सरकार से कल की 125 ट्रेनों की डिटेल्स और पैसेंजर लिस्टें नही आई है। मैंने अधिकारियों को आदेश दिया है फिर भी प्रतीक्षा करें और तैयारियाँ जारी रखें।"

विष्णुदत्त विश्नाेई सुसाइड नहीं कर सकते, CBI जाँच कर हत्या का करे खुलासा: कॉन्ग्रेस MLA का गहलाेत काे खत

कुलदीप विश्नोई ने CBI जाँच की माँग करते हुए कहा कि विष्णुदत्त जैसा जाँबाज और ईमानदार पुलिस अधिकारी आत्महत्या कर ही नहीं सकता है।

राहुल गाँधी को आड़े हाथों लेने पर कॉन्ग्रेस ने साधा मायावती पर निशाना, कहा- भाजपा में हो सकती हैं शामिल

"ये लोग नाथूराम गोडसे को आदर्श मानकर उनकी प्रशंसा करते हैं, उनकी पूजा करते हैं और कई जगह उनका मंदिर बनाने का भी प्रयास किया है।"

प्रचलित ख़बरें

गोरखपुर में चौथी के बच्चों ने पढ़ा- पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है, पढ़ाने वाली हैं शादाब खानम

गोरखपुर के एक स्कूल के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बने व्हाट्सएप ग्रुप में शादाब खानम ने संज्ञा समझाते-समझाते पाकिस्तान प्रेम का पाठ पढ़ा डाला।

‘न्यूजलॉन्ड्री! तुम पत्रकारिता का सबसे गिरा स्वरुप हो’ कोरोना संक्रमित को फ़ोन कर सुधीर चौधरी के विरोध में कहने को विवश कर रहा NL

जी न्यूज़ के स्टाफ ने खुलासा किया है कि फर्जी ख़बरें चलाने वाले 'न्यूजलॉन्ड्री' के लोग उन्हें लगातार फ़ोन और व्हाट्सऐप पर सुधीर चौधरी के खिलाफ बयान देने के लिए विवश कर रहे हैं।

राजस्थान के ‘सबसे जाँबाज’ SHO विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या: एथलीट से कॉन्ग्रेस MLA बनी कृष्णा पूनिया पर उठी उँगली

विष्णुदत्त विश्नोई दबंग अफसर माने जाते थे। उनके वायरल चैट और सुसाइड नोट के बाद कॉन्ग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया पर सवाल उठ रहे हैं।

रवीश ने 2 दिन में शेयर किए 2 फेक न्यूज! एक के लिए कहा: इसे हिन्दी के लाखों पाठकों तक पहुँचा दें

NDTV के पत्रकार रवीश कुमार ने 2 दिन में फेसबुक पर दो बार फेक न्यूज़ शेयर किया। दोनों ही बार फैक्ट-चेक होने के कारण उनकी पोल खुल गई। फिर भी...

तब भंवरी बनी थी मुसीबत का फंदा, अब विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड केस में उलझी राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार

जिस अफसर की पोस्टिंग ही पब्लिक डिमांड पर होती रही हो उसकी आत्महत्या पर सवाल उठने लाजिमी हैं। इन सवालों की छाया सीधे गहलोत सरकार पर है।

हमसे जुड़ें

206,834FansLike
60,106FollowersFollow
241,000SubscribersSubscribe
Advertisements