Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाकेरल में गर्भवती हथिनी की हत्या पर TOI पत्रकार समीना शेख ने दिखाई हिंदुओं...

केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या पर TOI पत्रकार समीना शेख ने दिखाई हिंदुओं से घृणा

गणपति की तस्वीर शेयर करते हुए हिंदुओं को शर्मसार करने की कोशिश करने वाली टाइम्स ऑफ इंडिया की पत्रकार ने इससे पहले भी हिंदू घृणा से सने न केवल अपने ट्विटर हैंडल से किए हैं, बल्कि टाइम्स का ऑफिशियल हैंडल भी इस एजेंडे के लिए प्रयोग किया।

केरल में पटाखों से भरा अनानास खिलाए जाने के बाद एक गर्भवती हथिनी की मौत हो गई थी। इस घटना के बहाने टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TOI) की पत्रकार समीना शेख ने हिंदुओं के प्रति अपनी घृणा प्रदर्शित की है। हिंदुओं को शर्मिंदा करने के मकसद से उसने ट्विटर पर गणपति की एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, “जिसकी पूजा करते हो, उसी को तकलीफ पहुँचाते हो।”

इस तस्वीर के जरिए समीना ने ये बताना चाहा कि जो लोग गणपति पूजन करते हैं, उन्होंने हथिनी को मारा है। यहाँ बता दें, हिंदू धर्म के अनुसार भगवान श्री गणेश का मुख हाथी के समान है और लोगों के मन में उनके प्रति अपार श्रद्धा है। इसके कारण समीना को ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही उसे डिलीट करना पड़ा।

हालाँकि बाद में समीना अपनी सफाई देने दोबारा ट्विटर पर आई। उन्होंने कहा कि जो तस्वीर उन्होंने भगवान गणेश की साझा की, उसे पहले उनके हिंदू दोस्त ने शेयर किया था। पर, उनके मजहब के कारण अंधभक्तों ने उन्हें ट्रोल कर दिया।

वे अपने ट्वीट में लिखती हैं, “चिंता मत करो, इस बात को समझते हुए कि हम भारतीय कभी समझदार नहीं होंगे, मैंने ये तस्वीर डिलीट कर दी है।”आगे समीना ने ये भी दावा किया कि केवल हिंदू नहीं, बल्कि हर कोई हाथी की पूजा करता है।

यहाँ बता दें कि हिंदू धर्म में हाथी के अलावा गाय का भी पूजनीय स्थान है। लेकिन तब भी पिछले साल केरल के कन्नूर में यूथ कॉन्ग्रेस के एक कार्यकर्ता ने बीच सड़क में बछड़े को काट दिया था। इसके अलावा एक अन्य कॉन्ग्रेस नेता ने भी सेकुलरिज्म को मजबूत करने के नाम पर एकता का प्रदर्शन करते हुए केरल में बीफ पार्टी की थी।

उल्लेखनीय है कि गणपति की तस्वीर शेयर करते हुए हिंदुओं को शर्मसार करने की कोशिश करने वाली टाइम्स ऑफ इंडिया की पत्रकार ने इससे पहले भी हिंदू घृणा से सने न केवल अपने ट्विटर हैंडल से किए हैं, बल्कि टाइम्स का ऑफिशियल हैंडल भी इस एजेंडे के लिए प्रयोग किया। 

समीना शेख बॉम्बे टाइम्स की संपादक हैं। ईटी टाइम्स की डिप्यूटी एडिटर हैं और फेमिना मैगजीन से भी जुड़ी हुई है। उनके कारनामों का खुलासा पिछले महीने हुआ था, जब उन्होंने एक ही ट्वीट अपनी आईडी से किया था और वही ट्वीट टाइम्स के अकाउंट से भी शेयर किया गया था।

गर्भवती हथिनी की मौत

समीना शेख का ये विवादित ट्वीट हाल में केरल में हुई घटना को साझा करने के लिए था। जहाँ से एक प्राणी पर मानवीय अत्याचार की एक ऐसी खबर आई थी, जिसने चारों ओर सबको झकझोर दिया। दरअसल, केरल के मल्लपुरम के पलक्कड़ में एक अत्याचारी ने गर्भवती मादा हाथी को धोखे से अनानास में पटाखे रख कर खिला दिया था, जो उसके मुँह में ही फट गया। अत्यंत पीड़ा और असहनीय दर्द के कारण गर्भवती मादा हाथी नदी के पानी में जाकर खड़ी हो गई और वहीं उसकी मौत हो गई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘335 मंदिरों पर हमले, मुस्लिम भीड़ ने 1800 हिन्दुओं का जला दिया घर’: बांग्लादेश के हिन्दुओं की ऐसे मदद कर सकते हैं आप

पूरे बांग्लादेश के अलग-अलग इलाकों में हिन्दू हमले का शिकार हो रहे हैं। उन्हें घर, भोजन और सुरक्षा चाहिए। अगर आप उनकी मदद करना चाहते हैं तो ऐसे करें।

क्रिएटिविटी के नाम पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कब तक, ऐसे उत्पादों या कंपनियों का आर्थिक बहिष्कार जरूरी

अपने विरुद्ध किए जाने वाले प्रोपेगंडा और चलाए जाने वाले एजेंडा के विरुद्ध आज भी हिंदुओं का सबसे बड़ा हथियार आर्थिक विरोध है और इसके लिए उनका आभार प्रकट किया जाना चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe