Tuesday, July 27, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाइजराइली एंबेसी के बाहर विस्फोट प्लांट करने वालों की वीडियो जारी, सूचना देने वाले...

इजराइली एंबेसी के बाहर विस्फोट प्लांट करने वालों की वीडियो जारी, सूचना देने वाले को NIA देगी ₹10 लाख का इनाम

58 सेकेंड की वीडियो में शुरू में देख सकते हैं कि एक संदिग्ध ने नीली और एक ने काली शर्ट पहनी है। बाद में दोनों काले रंग के कपड़ों में दिखते हैं। कहा जा रहा है कि दूतावास के बाहर विस्फोट इन्हीं दोनों ने बम प्लांट किया।

दिल्ली में बने इजरायली दूतावास के पास 29 जनवरी को हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्धों की तस्वीरें सामने आई है। NIA द्वारा शेयर की गई वीडियो में दो व्यक्ति दिख रहे हैं। ये लोग उसी तरफ जा रहे हैं जहाँ धमाका हुआ था।

58 सेकेंड की वीडियो में शुरू में देख सकते हैं कि एक संदिग्ध ने नीली और एक ने काली शर्ट पहनी है। बाद में दोनों काले रंग के कपड़ों में दिखते हैं। कहा जा रहा है कि दूतावास के बाहर विस्फोट इन्हीं दोनों ने बम प्लांट किया। अब एनआईए ने दोनों की सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

NIA ने ट्वीट किया, “एनआईए इंडिया, नई दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास विस्फोट से संबंधित एनआईए केस आरसी-02/2021/एनआईए/डीएलआई के संबंध में सीसीटीवी फुटेज में देखे गए दो संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने में मदद करने के लिए जानकारी तलाश रहा है।”

NIA ने ट्वीट किया, “इन व्यक्तियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने पर 10 लाख रुपए (प्रत्येक के लिए) की नकद राशि इनाम में दी जाएगी। अगर आप किसी को पहचानते हैं तो do.nia@gov.in, info.nia@gov.in या 011-24368800 और 9654447345 पर जानकारी दें।” NIA ने आरोपितों के वीडियो और फोटो के लिए गूगल ड्राइव का लिंक भी शेयर किया है।

गौरतलब है कि लुटियंस दिल्ली में 29 जनवरी, 2021 की शाम को इजरायल के दूतावास के बाहर हुए बम विस्फोट हुआ था। इसके बाद पूरी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया। खासकर एयरपोर्ट्स और सरकारी इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पेवमेंट के निकट हाई-सिक्योरिटी जोन में हुए इस धमाके में आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे फूट गए थे। CISF (केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस धमाके में किसी के हताहत न होने की बात कही थी। साथ ही बताया था कि एजेंसियाँ इसके बारे में और कुछ पता लगा रही हैं। घटना के समय यहाँ से कुछ ही दूरी पर राजपथ पर स्थित एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी चल रही थी। एक गमले में डाले गए IED को सड़क पर रख दिया गया, जिसे धमाके का कारण माना गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,362FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe