Monday, July 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षादिल्ली के बाद वडोदरा से भी पकड़ा गया ISIS आतंकी, तमिलनाडु का वांटेड है...

दिल्ली के बाद वडोदरा से भी पकड़ा गया ISIS आतंकी, तमिलनाडु का वांटेड है जफर अली

जफर अली पिछले 10-12 दिनों से वडोदरा में था और उसके जिम्मे शहर में आईएसआईएस मॉड्यूल को फैलाना था। अधिकारियों ने बताया कि जफर तमिलनाडु के कुड्डलोर जिले का रहने वाला है।

गुजरात में आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। गुजरात एटीएस ने एक वांटेड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकवादी का नाम जफर अली मोहम्मद हलीक है। एटीएस ने उसे वडोदरा शहर के गोरवा क्षेत्र से पकड़ा है। जफर नाम का यह आतंकवादी तमिलनाडु में वांटेड था।

जानकारी के मुताबिक जफर अली पिछले 10-12 दिनों से वडोदरा में था और उसके जिम्मे शहर में आईएसआईएस मॉड्यूल को फैलाना था। अधिकारियों ने बताया कि जफर तमिलनाडु के कुड्डलोर जिले का रहने वाला है। उसे गोरवा इलाके के पंचवटी सर्किल के पास वडोदरा पुलिस और एटीएस के संयुक्त अभियान के तहत पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि एटीएस और स्थानीय पुलिस को जफर के वडोदरा में होने की खुफिया सूचना मिली थी। वह 6 संदिग्ध लोगों के साथ कई दिनों से गायब था।

एटीएस ने अपने बयान में कहा, “खुफिया सूचनाओं से संकेत मिला था कि 6 फरार लोग किसी अज्ञात स्थान पर जिहादी गतिविधियों के संचालन की बात कर रहे थे। वे आईएसआईएस से प्रेरित थे और इस्लामिक चरमपंथी थे, जिसकी वजह से यह इस बात की आशंका थी कि वे देश में आतंकी गतिविधि की योजना बनाएँगे।”

इसके बाद गुजरात एटीएस के अधिकारियों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान अधिकारियों को एक ऐसे ही शख्स के वडोदरा में छुपे होने की सूचना मिली। इस सूचना के आधार पर गुजरात एटीएस और वडोदरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गोरवा से उसे धर दबोचा।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। बताया जा रहा है कि जफर अली भी उसी आतंकी मॉड्यूल से जुड़ा है जिसे ये तीनों आतंकवादी स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे।

डाक्यूमेंट्स जला दो पर सरकार को मत दिखाओ, रोज़ 10 मुस्लिमों को बताओ: हिंसक प्रदर्शन में ‘ISIS का हाथ’

ISIS के 13 आतंकियों को प्रत्यर्पण संधि के तहत भारत को सौंप सकता है अफ़ग़ानिस्तान

900 ISIS आतंकियों ने अफ़ग़ानिस्तान में किया सरेंडर, 10 महिलाएँ-बच्चे केरल से: रिपोर्ट

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe