Monday, July 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाLoc पर सेना की जवाबी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर, 1 पोस्ट भी तबाह

Loc पर सेना की जवाबी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर, 1 पोस्ट भी तबाह

अखनूर सेक्टर के अलावा पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में सीज फायर का उल्लंघन किया है। लेकिन यहाँ भी उन्हें भारतीय सुरक्षाबल की ओर से करारा जवाब मिला।

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उनके 2 रेंजर्स को मार गिराया और साथ ही उनका एक पोस्ट भी तबाह कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में रक्षा सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात पाकिस्तान ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और बिना किसी के उकसाए सेक्टर में फायरिंग शुरू की। इसके बाद भारतीय सेना ने प्रभावी तरीके से उनकी इस हरकत का जवाब दिया और सुबह एलओसी के पास 2 शव पड़े देखे।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से अब भी इलाके में गोलीबारी की जा रही है और साथ ही सीमा पार से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन हो रहा है। लेकिन, ऐसी स्थिति में भी संतोषजनक बात ये है कि भारतीय सेना चुप नहीं बैठी है। वह पड़ोसी मुल्क की हरकतों का लगातार मुँहतोड़ जवाब दे रही हैं। जिसके चलते उन्हें जान-माल दोनों का काफी नुकसान हो रहा है।

गौरतलब है कि अखनूर सेक्टर के अलावा पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में सीज फायर का उल्लंघन किया है। लेकिन यहाँ भी उन्हें भारतीय सुरक्षाबल की ओर से करारा जवाब मिला। पाकिस्तान की ओर ये यहाँ करीब 11.30 बजे फायरिंग की गई थी।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के तंगधार और कंझालवान सेक्टर में आज यानी शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई है। यहाँ अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

बवैसे तो जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन करने की खबरें मीडिया में आ रही हैं, लेकिन यदि क्षेत्र के हिसाब से देखा जाए तो पिछले कुछ समय में पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा पुंछ जिले की एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। खबरों की मानें तो अकेले पुंछ में ही इस साल 1800 से अधिक बार पाकिस्तान की ओर सीजफायर तोड़ा गया है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा, चारों तरफ से रास्ते सील किए जाएँगे’: चुनाव से पहले यूपी में बवाल की टिकैत ने दी धमकी

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव किया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही लखनऊ के भी सील होंगे।

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,324FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe