Wednesday, December 8, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाJ&K: शेहला रशीद को कॉन्ग्रेस नेता सलमान निजामी ने फटकारा, कहा- सैन्य प्रताड़ना का...

J&K: शेहला रशीद को कॉन्ग्रेस नेता सलमान निजामी ने फटकारा, कहा- सैन्य प्रताड़ना का दावा झूठा

"कुछ पत्थरबाज और अलगाववादी गिरफ्तार किए गए हैं। मैंने स्थानीय लोगों और पत्रकारों से बात की है। लोगों को डराने के लिए सार्वजनिक तौर पर युवकों को सेना द्वारा प्रताड़ित करने की कोई घटना नहीं हुई है।"

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के दावों की हवा कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले कॉन्ग्रेस नेता सलमान निजामी ने निकाल दी है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सैन्य प्रताड़ना के शेहला के दावों को झूठा बताया है। इन दावों को सेना पहले ही खारिज कर चुकी है। इस बीच, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शेहला के खिलाफ जॉंच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस नेता सलमान निजामी ने शेहला के दावों को खारिज करते हुए लिखा, “कुछ पत्थरबाज और अलगाववादी गिरफ्तार किए गए हैं। कश्मीर में हिंसा की आशंका होने पर ऐसा होना सामान्य बात है। मैंने स्थानीय लोगों और पत्रकारों से बात की है। लोगों को डराने के लिए सार्वजनिक तौर पर युवकों को सेना द्वारा प्रताड़ित करने की कोई घटना नहीं हुई है। राजनीतिक लाभ के लिए फेक न्यूज फैलाने से बचें!”

उन्होंने लिखा, “मैं हैरान हूँ क्योंकि स्थानीय कश्मीरियों को भी इस बात की खबर नहीं है कि सेना लोगों को डराने के लिए युवकों को यातनाएँ दे रही है, तो आखिर कैसे कुछ कार्यकर्ता दिल्ली के 5 सितारा होटल में बैठकर इस संबंध में जानकारी जुटा रहे हैं? रिट्वीट्स और मीडिया हाइप के लिए कुछ भी!”

बता दें शेहला ने अपने ट्वीट पर सेना पर निशाना साधते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल रात में घरों में प्रवेश कर रहे हैं, लड़कों को उठा रहे हैं, घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान दावा किया था कि शोपियाँ में चार लोगों को सेना के शिविर में पूछताछ (यातना) के लिए बुलाने के बाद उनके पास एक माइक रखा गया था ताकि पूरा इलाका उनकी चीख सुन आतंकित हो जाए।

शेहला के इन दावों को भारतीय सेना ने रविवार को निराधार बताया था। सेना ने कहा था, “असामाजिक तत्व और संगठन लोगों को भड़काने के लिए फर्जी खबरें फैला रहे हैं।” इसके बाद जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला रशीद के प्रोपगेंडा के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने याचिका दायर की।

श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को सोमवार को दी अपनी शिकायत में कहा है कि शेहला की ओर से कश्मीर पर किए गए ट्वीट पूरी तरह से गलत और मनगढ़ंत हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शिकायत की जाँच कर रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe