Saturday, June 25, 2022
Homeबड़ी ख़बरCRPF के एक दर्जन से अधिक जवान आतंकी हमले में शहीद, 45 से अधिक...

CRPF के एक दर्जन से अधिक जवान आतंकी हमले में शहीद, 45 से अधिक घायल

हमले के बाद से जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक को बंद करते हुए बड़ा सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। इसके अलावा पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में हाई अलर्ट भी जारी किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अवंतीपोरा इलाके के करीब सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों द्वार किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक दर्जन से अधिक जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों ने जवानों की गाड़ी को निशाना बनाते हुए आतंकी घटना को अंजाम दिया।

हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के काफ़िले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया जिसमें करीब 40 जवान घायल, जबकि 18 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला

घायल जवानों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त सीआरपीएफ के काफ़िले पर हमला किया गया उस वक्त करीब दर्जनभर गाड़ियों में सवार होकर जवानों का काफिला निकल रहा था। बता दें कि उरी हमले के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है। उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे।

हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “जैश-ए-मोहम्मद ने फिदायीन हमले का दावा किया है। यह हमला 2004-05 के पहले के काले दिनों की याद दिलाते हैं।”

जैश-ए-मोहम्मद ने ली हमले की जिम्मेदारी, आदिल डार ने रची साजिश

हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। बताया जा रहा है कि इस आतंकी घटना को अंजाम देने के पीछे आदिल अहमद डार नाम के आतंकी का हाथ है। आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है। बता दें कि, हमले से पहले आतंकियों ने पहले हाइवे खड़ी एक कार में आईईडी से ब्लास्ट किया और फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर हथियारों से जमकर फ़ायरिंग की।

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक बंद, सर्च ऑपरेशन जारी

हमले की जानकारी मिलते ही सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की अन्य कंपनियों को अवंतिपोरा भेजा दिया गया है और आतंकियों का सर्च ऑपरेशन जारी है। हमले के बाद से जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर ट्रैफिक को बंद करते हुए बड़ा सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। इसके अलावा पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और श्रीनगर जिलों में हाई अलर्ट भी जारी किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…तो मुंबई जल जाती है’ – खत्म हो रही शिवसेना, रोते हुए धमकी दे रहे कॉन्ग्रेसी मंत्री: मुंबई पुलिस हाई अलर्ट

कॉन्ग्रेस नेता नितिन राउत ने आशंका जताई है कि अगर राज्य में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हिंसा की तो केंद्र को राष्ट्रपति शासन का बहाना मिलेगा।

‘द्रौपदी राष्ट्रपति तो पांडव और कौरव कौन हैं?’: राम गोपाल वर्मा के ओछे कमेंट पर हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की शिकायत, बीजेपी नेता की...

पुलिस द्वारा एससी / एसटी अधिनियम लागू किया जाना चाहिए और निर्देशक को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुलिस ने कहा कि कानूनी राय के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,159FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe