Advertisements
Monday, June 1, 2020
होम देश-समाज मेरे कार्यकाल में ISI जैश की मदद से भारत में कराती थी बम धमाके:...

मेरे कार्यकाल में ISI जैश की मदद से भारत में कराती थी बम धमाके: परवेज मुशर्रफ

मुशर्रफ से जब यह पूछा गया कि उनके राष्ट्रपति रहते समय क्यों जैश के खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया तो उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियाँ (ISI) जैश का इस्तेमाल भारत में बम धमाके कराने के लिए कर रही थीं।”

ये भी पढ़ें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार को दिए इंटरव्यू में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उनके कार्यकाल में जैश-ए-मोहम्मद की मदद से पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी भारत पर बम धमाके कराने का काम किया करती थी।

पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक को फोन पर दिए इंटरव्यू में परवेज मुशर्रफ ने वर्तमान समय में पाकिस्तान द्वारा जैश-ए-मोहम्मद पर की जा रही कार्रवाई का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जिस समय वे पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे, उस समय जैश-ए-मोहम्मद ने उन पर 2 हमले करवाए थे। पत्रकार मलिक ने इस इंटरव्यू की 2 मिनट की क्लिप ट्विटर पर 5 मार्च को पोस्ट की है।

परवेज मुशर्रफ ने इस इंटरव्यू में कहा, “यह एक अच्छा कदम है। मैं हमेशा से कहता रहा हूँ कि जैश-ए-मोहम्मद एक आतंकी संगठन है। इस आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।”

परवेज मुशर्रफ ने खुद इंटरव्यू में स्वीकारा है कि जिस समय वो पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे, उस समय जैश ने उन पर दो बार हमले कराए थे, जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे। दिसंबर 2003 में रावलपिंडी के झांडा चिची में आत्मघाती हमलावर ने परवेज मुशर्रफ पर हमला कराया था। मुशर्रफ ने कहा कि यह सौभाग्य कि बात है कि वे इस हमले में बच गए।

परवेज मुशर्रफ ने कहा, “मेरे पुल को पार करने के बाद कुछ देर बाद हमलावर ने बटन दबाया था।” मुशर्रफ से जब यह पूछा गया कि उनके राष्ट्रपति रहते समय क्यों जैश के खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया तो उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियाँ (ISI) जैश का इस्तेमाल भारत में बम धमाके कराने के लिए कर रही थीं।”

भारत की कार्रवाई और आतंकवाद पर दुनिया भर के देशों के दबाव के बीच पाकिस्तान ने मंगलवार (5 मार्च, 2019) को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे सहित 44 दहशतगर्द को गिरफ्तार करने का दावा किया था। हालाँकि, इस बात को प्रोपेगेंडा माना जा रहा है।

वैसे, कल ही पाकिस्तान द्वारा एक बयान आया है कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद जैसी कोई संस्था है ही नहीं।

Advertisements

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ख़ास ख़बरें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

वाजिद खान का निधन: किडनी और हार्ट की बीमारी के बाद कोरोना टेस्ट भी आया था पॉजिटिव, बॉलिवुड में शोक

किडनी की समस्या के कारण वाजिद खान का इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था। रविवार शाम को उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया लेकिन...

UP में नहीं लगेगा कोई अतिरिक्त टैक्स, प्रवासी मजदूर हैं हमारी ताकत: CM योगी

"हमारा प्रयास है कि 'जान भी, जहान भी' दोनों को साथ लेकर चलेंगे। हम कोरोना की कड़ी तोड़कर आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं।"

Covid-19: भारत में 24 घंटों में कोरोना के 8380 नए मामले सामने आए, 193 की मौत

देश में 1,82,143 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 89995 एक्टि केस हैं। मृतकों की कुल संख्या 5164 हो गई है।

अमेरिका: दंगों के दौरान ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ के नारे, महिला प्रदर्शनकारी ने कपड़े उतारे: Video अपनी ‘श्रद्धा’ से देखें

अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन हिंसा, दंगा, आगजनी, लूटपाट में तब्दील हो चुका है।

जासूसी करते पकड़े गए पाकिस्तानी उच्चायोग के आबिद और ताहिर हुसैन, भारत छोड़ने के लिए 48 घंटे का वक्त

दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के दो कर्मचारी जासूसी करते पकड़े गए हैं। इनकी पहचान आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन के तौर पर की गई है।

28 साल पहले घरवालों ने जिसे मरा बताया, वह कोरोना के डर से अमेरिका से भारत लौटा, CBI ने पकड़ा

पंजाब के पटियाला से CBI ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है जो 28 वर्ष पहले खुद को मरा दिखाकर अमेरिका भाग गया था। कोरोना के कारण उसे भारत लौटना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

असलम ने किया रेप, अखबार ने उसे ‘तांत्रिक’ लिखा, भगवा कपड़ों वाला चित्र लगाया

बिलासपुर में जादू-टोना के नाम पर असलम ने एक महिला से रेप किया। लेकिन, मीडिया ने उसे इस तरह परोसा जैसे आरोपित हिंदू हो।

‘TikTok हटाने से चीन लद्दाख में कब्जाई जमीन वापस कर देगा’ – मिलिंद सोमन पर भड़के उमर अब्दुल्ला

मिलिंद सोमन ने TikTok हटा दिया। अरशद वारसी ने भी चीनी प्रोडक्ट्स का बॉयकॉट किया। उमर अब्दुल्ला, कुछ पाकिस्तानियों को ये पसंद नहीं आया और...

सोनू सूद पर टूट पड़े कॉन्ग्रेसी: BJP का एजेंट बताया, कहा- महाराष्ट्र सरकार को बुरा दिखाने के लिए कर रहे अच्छा काम

प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक भेजने के लिए सोनू सूद की चौतरफा प्रशंसा हो रही। लेकिन, कॉन्ग्रेस समर्थकों को यह सुहा नहीं रहा।

भतीजी के साथ वाजपेयी और लिखा सच्ची मोहब्बत: कॉन्ग्रेस की रीना मिमरोत ने फिर की ओछी हरकत

जिस महिला के साथ वाजपेयी की तस्वीर को लेकर रीना मि​मरोत ने अशोभनीय टिप्पणी की, वह माला वाजपेयी तिवारी हैं।

चीन के खिलाफ जंग में उतरे ‘3 इडियट्स’ के असली हीरो सोनम वांगचुक, कहा- स्वदेशी अपनाकर दें करारा जवाब

"सारी दुनिया साथ आए और इतने बड़े स्तर पर चीनी व्यापार का बायकॉट हो, कि चीन को जिसका सबसे बड़ा डर था वही हो, यानी कि उसकी अर्थव्यवस्था डगमगाए और उसकी जनता रोष में आए, विरोध और तख्तापलट और...."

हमसे जुड़ें

210,359FansLike
60,943FollowersFollow
244,000SubscribersSubscribe
Advertisements