Thursday, August 18, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा24 घंटे में 9, 8 दिन में 18 आतंकियों का सफाया: J&K के शोपियाँ...

24 घंटे में 9, 8 दिन में 18 आतंकियों का सफाया: J&K के शोपियाँ मुठभेड़ में मारा गया 4 दहशतगर्द

पुलिस को पिंजूरा में आतंकियों की मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना पर शनिवार शाम से ही बड़े पैमाने पर सेना के जवान, CRPF और SOG तलाशी अभियान चला रहे थे। आज (सोमवार, 8 जून) सुबह को आतंकियों ने घेराबंदी के बीच जंगली इलाके में भागने का प्रयास किया। तब राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने...

जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ जिले में सिर्फ 24 घंटे के भीतर भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ ऐक्शन लेते हुए 9 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले रविवार को शोपियाँ के ही रेबन गाँव में 5 आतंकवादियों को ढेर किया गया था और आज 4 आतंकियों को पिंजूरा में मारा गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार , पुलिस को कुछ वक्त पहले पिंजूरा में आतंकियों की मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना पर शनिवार शाम से ही यहाँ बड़े पैमाने पर सेना के जवान, CRPF और SOG तलाशी अभियान चला रहे थे।

ऐसे में सोमवार (जून 8, 2020) को आतंकियों ने घेराबंदी के बीच जंगली इलाके में भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने उन्हें ललकारा और आतंकियों ने सुरक्षाबल पर फायरिंग कर दी। बस, इसी के बाद जवाबी कार्रवाई में राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने भी फायरिंग की।

करीब 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद 4 आतंकी मौके पर मार गिराए गए। इस पूरे क्रम में कुछ जवान भी घायल हुए।

गौरतलब है कि पिछले महीने खूफिया एजेंसियों ने आतंकी घुसपैठ का अलर्ट जारी किया था। उसके बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में तलाशी अभियान छेड़ दिया और 8 दिन के अंदर 18 आतंकियों को ढेर किया।

सबसे पहले 1 जून को नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों मार गिराया था। 2 जून को त्राल इलाके में 2 आतंकी मारे गए। फिर 3 जून को कंगन इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मारा। रजौरी में भी 5 जून को एक आतंकी मारा गया। 7 जून को पाँच आतंकी मरे और आज सुबह 8 जून को 4 आतंकियों का सफाया हुआ। इस प्रकार 8 दिनों के भीतर 18 आतंकियों को मारा गया।

इससे पहले मई महीने में 4 एनकाउंटर हुए थे और पुलिस ने 6 आतंकियों को मारा था। 31 मई को कुलगाम में 2 आतंकी मरे थे। 19 मई को श्रीनगर में हिजबुल के 2 आतंकी मारे गए थे। 16 मई को डोडा में सेना सी कार्रवाई में 5 घंटे की मुठभेड़ के बाद 1 आतंकी मरा था वहीं 6 मई को हिजबुल का टॉप कमांडर रियाज नायकू मारा गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

श्रीकृष्ण ही सत्य हैं, अब तो ‘सुलेमान’ भी साक्षी है: द्वापर के इतिहास को आज से जोड़ती है ‘कार्तिकेय 2’, नए पैन-इंडिया स्टार का...

'कार्तिकेय 2' ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि इस फ्रैंचाइजी जी अगली फिल्म पैन-इंडिया होगी। निखिल सिद्धार्थ का अभिनय उम्दा और उनकी स्क्रीन प्रेजेंस दमदार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe