Friday, January 21, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा10 रोहिंग्या मुस्लिम राजधानी ट्रेन में, 35000* रुपए का टिकट: रेलवे पुलिस ने सबको...

10 रोहिंग्या मुस्लिम राजधानी ट्रेन में, 35000* रुपए का टिकट: रेलवे पुलिस ने सबको किया गिरफ्तार

रेलवे पुलिस ने बिहार के किशनगंज से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर 10 रोहिंग्या मुस्लिमों को गिरफ्तार किया। इसमें 3 पुरुष, 2 महिला और...

रेलवे पुलिस ने बिहार के किशनगंज से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर 10 रोहिंग्या मुस्लिमों को गिरफ्तार किया। ये सभी बुधवार (13 जनवरी 2021) की दोपहर 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से गिरफ्तार किए गए। इसमें 3 पुरुष, 2 महिला और 5 बच्चे शामिल हैं।

गिरफ्तार किए गए सारे रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश के कॉक्स बाज़ार स्थित कुटूपालंग शिविर से फरार हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इन सबकी गिरफ्तारी ट्रेन अधीक्षक की सक्रियता से संभव हो पाई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफ रेलवे) के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (सीपीआरओ) शुभानन चंद्रा ने कहा, “02501 अगरतला नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन में ट्रेन अधीक्षक गुवाहाटी की ड्यूटी थी। वह यात्रियों के टिकट की जाँच के लिए गुवाहाटी स्टेशन पर ट्रेन में सवार हुए थे। टिकट की जाँच के दौरान उन्हें ट्रेन के बी-7 कोच में यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों के तौर-तरीके से संदेह हुआ।”

इसके बाद ट्रेन अधीक्षक ने उन संदिग्ध यात्रियों की जाँच के लिए रेलवे पुलिस को एक मेमो प्रेषित किया। यह जानकारी मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने लगभग 1:40 बजे ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर जाँच के लिए रोका।

जाँच के दौरान दो पुरुष और तीन महिलाओं की नागरिकता संदेह के दायरे में नज़र आई। इसके बाद उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ही उतार लिया गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वह रोहिंग्या हैं और 11 जनवरी को अगरतला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए थे। 

IRCTC की साइट पर जाएँगे तो आपको थर्ड एसी का टिकट 3540 रुपए का दिखाएगा। यानी 10 आदमियों का टिकट हुआ 35400 रुपए। एजेंट से टिकट करवाने पर यह ज्यादा ही लगा होगा, इसकी पूरी संभावना है।

यह सभी 10 जनवरी को बांग्लादेश के कोमिल्ला से भारत के सोनामुरा में दाखिल हुए थे। उन्होंने पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि वह एजेंट की सहायता से ट्रेन पर सवार हुए थे। आगामी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं को न्यू जलपाईगुड़ी जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।   

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,458FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe