Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकृष्णा ढाबा के बाद श्रीनगर के शिव शक्ति मिष्ठान भंडार पर आतंकियों ने की...

कृष्णा ढाबा के बाद श्रीनगर के शिव शक्ति मिष्ठान भंडार पर आतंकियों ने की गोलीबारी: 2 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त

कृष्णा ढाबा के बाद श्रीनगर के ही बारजुला क्षेत्र में शिव शक्ति मिष्ठान भंडार पर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई गोलीबारी की इस वारदात में 2 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

हाल ही में आतंकवादियों ने श्रीनगर स्थित डलगेट इलाके में मौजूद शाकाहारी ‘कृष्णा ढाबा’ पर गोलीबारी की थी। कृष्णा ढाबा के बाद श्रीनगर के ही बारजुला क्षेत्र में शिव शक्ति मिष्ठान भंडार पर आतंकवादियों ने हमला किया है। आतंकियों द्वारा अंजाम दी गई गोलीबारी की इस वारदात में दो पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए हैं। 

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे आतंकवादी बेख़ौफ़ होकर पुलिसकर्मियों पर गोली चलाता है। बलिदानी पुलिसकर्मियों की पहचान हवलदार सुहैल अहमद और मोहम्मद युसूफ के रूप में हुई है।

एके-47 से लैस आतंकवादी बाज़ार में घुसता है और पुलिस वालों पर पीछे से गोलियों की बौछार कर देता है। वारदात को अंजाम देने के ठीक बाद वह मौके से फ़रार हो जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन टीआरएफ़ ने ली है।

कश्मीर ज़ोन पुलिस द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, “आतंकवादियों ने श्रीनगर स्थित बारजुला में पुलिस पार्टी पर हमला किया। इस आतंकी घटना में दो पुलिस वालों को गोली लगी है, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे इलाके को सुरक्षित कर दिया गया है और मामले की जाँच भी शुरू कर दी गई है। आगे मिलने वाली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।” जिस इलाके में गोलीबारी हुई है, उससे कुछ ही दूरी पर पुलिस थाना मौजूद है। 

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक़ घायल पुलिसकर्मियों को चिकित्सकों ने उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया। जिस वक्त आतंकवादियों ने उन पर हमला किया, उस वक्त वह मिठाई की दुकान पर खड़े थे। फ़िलहाल पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लिए खोजबीन अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक एक संदिग्ध हिरासत में भी लिया गया है। 

17 फरवरी 2021 को आतंकवादियों ने कश्मीर के श्रीनगर स्थित डलगेट इलाके में एक मशहूर शाकाहारी ढाबे के मालिक पर गोली चला दी थी। यह ढाबा होटल ललित से महज़ कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित था जहाँ जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए विदेशी राजनयिक रुके हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आतंकवादियों ने मशहूर कृष्णा ढाबा मालिक रमेश कुमार मेहरा के बेटे आकाश मेहरा (22) पर गोली चलाई थी। यह शाकाहारी ढाबा श्रीनगर के अति सुरक्षित इलाके में मौजूद है। 

आतंकियों ने आकाश पर क्लोज़ रेंज से गोली चलाई थी, जिसकी वजह से वह बुरी तरह घायल हुआ था। घटना के ठीक बाद घायल को तुरंत एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कश्मीर पुलिस के मुताबिक़ इस आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन मुस्लिम जाँबाज फ़ोर्स ने ली थी। इस घटना के बारे में कुछ चश्मदीदों का कहना था कि आतंकवादी आकाश मेहरा पर गोलीबारी करके वहाँ से फ़रार हो गए। इसेक बाद पुलिस ने घटनास्थल से मिले सीसीटीवी फुटेज की जाँच करना शुरू कर दिया था। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -