Saturday, October 23, 2021
Homeरिपोर्टमीडियामुद्दों से भटकी कॉन्ग्रेस ने पकड़ी Meme की राह, पप्पू वाले वीडियो से लोगों...

मुद्दों से भटकी कॉन्ग्रेस ने पकड़ी Meme की राह, पप्पू वाले वीडियो से लोगों ने जमकर लगाई लताड़

यह कहना ग़लत नहीं होगा कि बदहवासी की पराकाष्ठा पर पहुँची कॉन्ग्रेस इस समय अपने सबसे दु:खद दौर से गुजर रही है। पीएम मोदी को घेरना कॉन्ग्रेस की एक आदत बन चुकी है, जिसे वो छोड़ ही नहीं पा रही है फिर भले ही उसका अंजाम जग हँसाई ही क्यों न हो।

हालिया समय में चुनावी दंगल के माहौल में राजनीति इतनी गरमा गई है कि कॉन्ग्रेस के पास कुतर्क करने के अलावा और कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। अब तो लगता है कि शायद कॉन्ग्रेस को अपनी जग-हँसाई का भी कोई मलाल नहीं है। यह कहना ग़लत नहीं होगा कि बदहवासी की पराकाष्ठा पर पहुँची कॉन्ग्रेस इस समय अपने सबसे दु:खद दौर से गुजर रही है। इस बात को प्रमाणित करने के लिए सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की गई एक तस्वीर पर नज़र डालनी होगी। बता दें कि इस पुरानी तस्वीर को शेयर करना ख़ुद कॉन्ग्रेस के लिए ही भारी पड़ गया जब लोगों ने इस पर जमकर तंज कसे।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि ट्रक के पीछे लिखा है, ‘कृपया हॉर्न न बजाए, मोदी सरकार सो रही है।’ सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस के इस मज़ाक की लोग कड़ी आलोचना कर रहे हैं और प्रतिक्रियात्मक रूप से आपत्ति भी दर्ज कर रहे हैं। एक यूजर ने इसी तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए लिखा, ‘चाइनीज़ गाँधी ने फोटोशॉप एक्सपर्टस भी चीन से हॉयर किए हैं’। वहीं एक अन्य यूज़र ने कॉन्ग्रेस की चुटकी लेते हुए लिखा कि क्या कॉन्ग्रेस World PhotoShop Day मना रही है?

कॉन्ग्रेस के इस मज़ाक का जवाब बीजेपी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दिया। इसमें एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो क्लिप ‘शेरों के तेवर नहीं बदलते’ में जनवरी 1992 से 2019 के पीएम मोदी के स्वरूप को दिखाया गया।

https://platform.twitter.com/widgets.js

एक यू़जर ने चुटकी लेते हुए लिखा कि इस तरह का एक ट्रक उन्होंने मध्य प्रदेश जाने के दौरान देखा, जिस पर लिखा था, ‘चलती है गाड़ी उड़ती है धूल, पप्पू है गाँधी परिवार की सबसे बड़ी भूल’। वहीं एक अन्य यूज़र ने कॉन्ग्रेस के चुनाव चिन्ह पर माला चढ़ाकर उस तस्वीर को शेयर किया। इसमें लिखा था, ‘अबकी बार अंतिम संस्कार’।

राहुल गाँधी द्वारा आतंकवादी मसूद अज़हर को ‘जी’ कहकर संबोधित करने वाली बात को एक यूज़र ने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘कृपया हॉर्न न बजाए, आतंकवादी ‘जी’ वैसे भी सो नहीं पा रहे’।

वैसे तो सोशल मीडिया पर फ़ज़ीहत होने से कॉन्ग्रेस पर कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता और इसीलिए वो बार-बार ऐसी बेहुदी हरक़तों को दोहराती रहती है, लेकिन लोग भी कुछ कम नहीं हैं वो भी कॉन्ग्रेस को बार-बार आईना दिखाने से नहीं चूकते। ऐसा ही जवाब अपने ट्विटर हैंडल से एक अन्य यूज़र ने दिया, जिसमें उन्होंने ऐसी तस्वीर साझा की जिसमें संसद की कार्यवाही के दौरान राहुल गाँधी सच में सो रहे थे।

एक यूज़र ने ट्विटर हैंडल से एक अनोखा जवाब दिया। इसमें ट्रक वाली तस्वीर का ही इस्तेमाल किया गया लेकिन कुछ लिखने की बजाए राहुल गाँधी द्वारा ख़ुद को ‘पप्पू’ स्वीकारने वाला वीडियो उस जगह लगाया।

सोशल मीडिया पर कॉन्ग्रेस के इस भद्दे मज़ाक का लगभग हर कोई अपने-अपने अंदाज़ में जवाब दे रहा है। ऐसे ही एक यूज़र हैं, जिन्होंने एक तस्वीर शेयर की, जिसमें एक ऑटोचालक ने अपने ऑटो को मोदी एक्सप्रेस का नाम दिया और उस पर गाँधी परिवार के नाम संदेश लिखा।

कॉन्ग्रेस की मानसिकता का स्तर लगातार गिरता जा रहा है जो उसकी दिमागी रूप से विक्षिप्त होने की दशा को भी उजागर करता है। सच पूछो तो मोदी को घेरना कॉन्ग्रेस की एक आदत बन चुकी है, जिसे वो छोड़ ही नहीं पा रही है फिर भले ही उसका अंजाम जग-हँसाई ही क्यों न हो।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जेल में रामायण की कहानी पढ़ कर समय व्यतीत कर रहे हैं आर्यन खान, लाइब्रेरी से मँगाई किताबें: सामान्य कैदी की तरह ही रखा...

जेल में आर्यन खान 'गोल्डन लायन' और रामायण की कहानी से जुड़ी एक पुस्तक पढ़ रहे हैं। पहले क्वारंटाइन में रखा गया था, लेकिन अब सामान्य वार्ड में हैं।

मिलाद-उल-नबी का जुलूस, Pak में महिला को ‘हूर’ बना कर लगाई प्रदर्शनी: वायरल वीडियो को मौलाना ने बताया रसूल अल्लाह का अपमान

पाकिस्तान के मुल्तान शहर का ये वीडियो मिलाद-उल-नबी त्योहार के दिन का है। वीडियो में प्रदर्शनी में एक महिला को सजा-धजा कर बैठे दिखाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,165FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe