Wednesday, August 4, 2021
Homeसोशल ट्रेंडAnimal Lover सोनम कपूर को क्यों कह रहे हैं लोग फर्जी एक्टिविस्ट?

Animal Lover सोनम कपूर को क्यों कह रहे हैं लोग फर्जी एक्टिविस्ट?

वास्तव में हर व्यक्ति अपने शौक, पहनावे और चयन के लिए स्वतंत्र होता है लेकिन जब आप सस्ती लोकप्रियता के लिए और खुदको 'सामाजिक विचारक' साबित करने के लिए जनता को उसी बात पर 'ज्ञान' देते हैं तो आपको अपनी इमेज का तो कम से कम लिहाज कर ही लेना चाहिए।

सोनम कपूर ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा विवादों के लिए जानी जाती हैं। एक बार फिर सोशल मीडिया पर Animal Lover सोनम कपूर और उनके पशु-प्रेम को लेकर चर्चा तेज हैं। इस बार सोनम कपूर से जो भूल हुई है वो ‘The Zoya Factor’ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान हुई है।

क्या है मामला?

दरअसल, सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। यह तस्वीरें उन्होंने ‘The Zoya Factor’ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान क्लीक करवाई हैं। इन तस्वीरों में सोनम कपूर के हाथों में एक पर्स (हैंड बैग) नजर आ रहा है और इसके साथ ही उन्होंने तस्वीर में इस्तेमाल किए गए सभी ब्रांड्स के नाम भी Tag किए हैं।
यह हैण्ड बैग साँप या अजगर की खाल जैसा नजर आ रहा है।

इस हैंड बैग को बनाने वाले ब्रांड को देखते ही सोशल मीडिया यूजर्स के कान खड़े हो गए और उन्हें पता चला कि सोशल मीडिया पर ‘पशु-प्रेमी’ (Animal Lover) की छवि बनाकर चलने वाली सोनम कपूर के हाथ में जो हैण्ड बैग है उसे बनाने वाली कम्पनी जानवरों की खाल के बैग बनाती है।

इसके बाद वही हुआ जो सोनम कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसे ‘ऑनलाइन एक्टिविस्ट्स’ के साथ अक्सर होता ही है। सोशल मीडिया यूजर्स ने सोनम कपूर पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्हें याद दिलाया कि वो ब्रांड्स का नाम बताने के चक्कर में अपनी ‘एनिमल लवर’ वाली इमेज को भूल गई हैं। सोशल मीडिया पर इसके बाद प्रतिक्रियाएँ आने लगीं।

कुछ यूजर्स ने कहा कि सोनम कपूर जानवरों से इतना प्रेम करती हैं कि उन्हें हर समय अपने पास (हैंड बैग बनाकर) रखती हैं। तो वहीं कुछ लोगों ने कहा कि सोनम कपूर के पाखंडों का स्तर शायद ही कोई और छू सके।

वास्तव में हर व्यक्ति अपने शौक, पहनावे और चयन के लिए स्वतंत्र होता है लेकिन जब आप सस्ती लोकप्रियता के लिए और खुदको ‘सामाजिक विचारक’ साबित करने के लिए जनता को उसी बात पर ‘ज्ञान’ देते हैं तो आपको अपनी इमेज का तो कम से कम लिहाज कर ही लेना चाहिए।

सोनम कपूर का वो इंस्टाग्राम पोस्ट जो विवाद की जड़ है –

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय हॉकी का ‘द ग्रेट वॉल’: जिसे घेर कर पीटने पहुँचे थे शिवसेना के 150 गुंडे, टोक्यो ओलंपिक में वही भारत का नायक

शिवसेना वालों ने PR श्रीजेश से पूछा - "क्या तुम पाकिस्तानी हो?" अपने ही देश में ये देख कर उन्हें हैरत हुई। टोक्यो ओलंपिक के बाद सब इनके कायल।

अफगानिस्तान के सबसे सुरक्षित इलाके में तालिबानी हमला, रक्षा मंत्री निशाना: ब्लास्ट-गोलीबारी, सड़कों पर ‘अल्लाहु अकबर’

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के विभिन्न हिस्सों में गोलीबारी और बम ब्लास्ट की आवाज़ें आईं। शहर के उस 'ग्रीन जोन' में भी ये सब हुआ, जो कड़ी सुरक्षा वाला इलाका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,873FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe