Saturday, July 24, 2021
Homeसोशल ट्रेंडउस जमाने में सोशल मीडिया होता तो क्या होता बता रहे हैं रामायण वाले...

उस जमाने में सोशल मीडिया होता तो क्या होता बता रहे हैं रामायण वाले ‘दुग्गल साहब’

यूँ तो असलम खान पिछले कई दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हैं, लेकिन आज प्रसारित एपिसोड में जब वे समुद्र देव के रूप में नजर आए, तबसे उन पर मजेदार कमेंट्स और मीम्स की बाढ़ आ गई। वे टॉप ट्रेंडिंग में आ गए।

दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित होने के बाद रामायण ने लोकप्रियता के नए आयाम गढ़े हैं। रामायण के लगातार ट्रेंड करने के कारण इससे जुड़ी कई बातें आजकल सुर्खियाँ बटोर रहीं हैं। इसके हर किरदार, हर संवाद की चर्चा हो रही है। खासकर, सोशल मीडिया में।

चर्चा का एक विषय रामायण में एक ही एक्टर द्वारा निभाए गए कई सारे किरदार भी हैं। बात हो रही है असलम खान की। उन्होंने रामायण सीरियल में राक्षस, ऋषि, सीता स्वयंवर में भजन गायक, गुप्तचर, समुद्र देव जैसे कई अहम किरदार निभाए हैं।

नारद को फोन पर दिए गए इंटरव्यू में रामायण में भिन्न-भिन्न भूमिकाएँ निभाने वाले असलम खान ने अपने जीवन के बारे में भी बताया है। उन्होंने बताया कि वे पहले एक्टिंग के क्षेत्र में नहीं आना चाहते थे। उनकी रेलवे में नौकरी भी लग गई थी। लेकिन पिता ने रेलवे ज्वाइन नहीं करने दी और कहा कि कोई प्राइवेट नौकरी तलाशो। इसी दौरान उन्होंने कुछ छोटे-मोटे रोल किए और फिर रामायण में काम करने का मौका मिल गया।

नारद को दिया गया असलम खान का इंटरव्यू

झाँसी में जन्मे और मुंबई में परवरिश पाए असलम खान इस इंटरव्यू में बड़े मलाल के साथ कहते हैं यदि उन दिनों सोशल मीडिया होता तो उन्हें करियर में काफी मदद मिलती। बावजूद इसके 33 साल बाद वापस से चर्चा में आने और लोकप्रियता पाने पर असलम खान बेहद खुश हैं और सभी देशवासियों का शुक्रिया अदा करते हैं।

यूँ तो असलम खान पिछले कई दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हैं, लेकिन आज प्रसारित एपिसोड में जब वे समुद्र देव के रूप में नजर आए, तबसे उन पर मजेदार कमेंट्स और मीम्स की बाढ़ आ गई। वे टॉप ट्रेंडिंग में आ गए।

उपासना भट्ट नामक यूजर ने लिखा, ‘समुद्र देव, अब तो मुझे ऐसा लग रहा है दुग्गल जी मेरे घर में भी कहीं हो सकते हैं। हर जगह दुग्गल जी।’

एक अन्य यूजर ने ट्वीट में लिखा कि असलम खान हर रोल के लिए खुद को परमानेंट बताते होंगे।

वहीं असलम खान के बेटे ने अपने पिता की उपलब्धि पर गर्व जताते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा- मुझे काफी गर्व है कि दूरदर्शन पर रामायण का फिर से टेलीकास्ट हो रहा है। मेरे पिता सर असलम खान ने इस शो में कई बड़े सपोर्टिंग रोल्स निभाए। रामायण की टीम को बेहद शुक्रिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से इस्लाम शुरू, नारीवाद वहीं पर खत्म… डर और मौत भला ‘चॉइस’ कैसे: नितिन गुप्ता (रिवाल्डो)

हिंदुस्तान में नारीवाद वहीं पर खत्म हो जाता है, जहाँ से इस्लाम शुरू होता है। तीन तलाक, निकाह, हलाला पर चुप रहने वाले...

NH के बीच आने वाले धार्मिक स्थलों को बचाने से केरल HC का इनकार, निजी मस्जिद बचाने के लिए राज्य सरकार ने दी सलाह

कोल्लम में NH-66 के निर्माण कार्य के बीच में धार्मिक स्थलों के आ जाने के कारण इस याचिका में उन्हें बचाने की माँग की गई थी, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe