Wednesday, June 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'Behen Ki Lohri' हिन्दुओं व सिखों के त्योहार का उड़ाया मजाक, कंगना की बहन...

‘Behen Ki Lohri’ हिन्दुओं व सिखों के त्योहार का उड़ाया मजाक, कंगना की बहन को बोला था ‘चांडाल’

अतुल खत्री द्वारा 'बहन की लोहड़ी' लिखना कइयों को अश्लील लगा और उन्होंने कथित स्टैंड-अप कॉमेडियन को लताड़ने में देर नहीं लगाई। एक ने रिप्लाई में लिखा- "बहन हम शर्मिंदा हैं, ये भाई के वेश में दरिंदा है।"

ख़ुद को स्टैंड-आप कॉमेडियन बताने वाले अतुल खत्री ने हिन्दुओं और सिखों के महत्वपूर्ण त्योहार लोहड़ी का सोशल मीडिया पर मज़ाक उड़ाया। हालाँकि, कई लोगों को खत्री की बात अश्लील भी लगी और उन्होंने इस पर आपत्ति जताई। ख़ुद को ‘यूट्यूब पर्सनालिटी’ के रूप में प्रचारित करने वाले अतुल खत्री ने लोहिड़ी को लेकर ट्विटर पर लिखा कि वो इस त्यौहार को मनाने के लिए अपनी बहन के यहाँ जा रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि वो दरअसल ‘बहन की लोहड़ी (Behen Ki Lohri)’ में जा रहे हैं।

कई लोगों को अतुल द्वारा ‘बहन की लोहड़ी’ लिखना अश्लील लगा और उन्होंने कथित स्टैंड-अप कॉमेडियन को लताड़ने में देर नहीं लगाई। ऋषि बागरी ने इस ट्वीट के रिप्लाई में लिखा- “बहन हम शर्मिंदा हैं, ये भाई के वेश में दरिंदा है।” ज्ञात हो कि अतुल की बहन अंजलि छाबरिया जानी-मानी साइक्रेटिस्ट हैं। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अतुल की तरफ़ से अंजलि से माफ़ी माँगी। एक ट्विटर यूजर गीतांजलि ने अतुल को सलाह दी कि वो मज़ाक के नाम पर कुछ भी ‘बकवास उलटी’ न करें।

बता दें कि लोहड़ी का त्योहार प्रतिवर्ष 13 जनवरी को मनाया जाता है। यह त्योहार ख़ासकर पंजाब के हिन्दुओं व सिखों में ख़ासा लोकप्रिय है। ‘मकर संक्रांति’ की तरह ही लोहड़ी को लेकर भी मान्यता है कि इसके बाद से ठण्ड के मौसम का अंत होने लगता है और सूर्य उत्तरायण हो जाते हैं। लोहड़ी मनाने के लिए लोग लकड़ियों में आग लगाते हैं और उसके चारों तरफ पारम्परिक नृत्य भी करते हैं। ये फसलों की कटाई का भी समय होता है, ऐसे में ये त्योहार किसानों के लिए भी महत्वपूर्ण है। दिन में बच्चे लोकगीत गाते हुए घर-घर जाते हैं, जहाँ से उन्हें कई गिफ्ट मिलते हैं, जिसे ‘लोहड़ी’ भी कहा जाता है।

कथित स्टैंडअप कॉमेडियन अतुल खत्री इससे पहले अभिनेत्री कंगना रनौत की बहन रंगोली का भी मजाक उड़ा चुके हैं। उन्होंने एसिड अटैक को लेकर बात करते हुए रंगोली को ही भला-बुरा कहा था जबकि वो रंगोली ख़ुद एसिड अटैक की पीड़िता रह चुकी हैं।

तुम ‘दैनिक भास्कर’ से भी सस्ती बिकती हो: फ़िल्म निर्देशक ने मज़ाक-मज़ाक में स्वरा को जम कर लताड़ा

चू#$या… 4 साल के बच्चे को यही गाली दी थी स्वरा भास्कर ने, अब बोली – ‘मैं तो मज़ाक कर रही थी’

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -