Wednesday, May 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंडइजरायल पर हमास के जिहादी हमले के बीच भारतीय 'लिबरल' फिलिस्तीन के समर्थन में...

इजरायल पर हमास के जिहादी हमले के बीच भारतीय ‘लिबरल’ फिलिस्तीन के समर्थन में कूदे, ट्विटर पर छिड़ा ‘युद्ध’

जारी संघर्ष के एक वीडियो को साझा करते हुए, ओवैसी ने कहा कि फिलिस्तीन को तब कोई रक्षक नहीं चाहिए जब उनके पास अल्लाह हों। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमको किसी मुमालिक या बादशाह की जरूरत नहीं है फिलीस्तीन के लिए, हमारा अल्लाह हमारे लिए काफी है।"

इजरायल और हमास के बीच हफ्तों से जारी तनाव अब हिंसक हो चुका है। रातों-रात दोनों पक्षों के बीच हुए हमलों में मौत का आँकड़ा तेजी से बढ़ा है। ताजा अपडेट के मुताबिक, हमास ने इजरायल पर करीब 1000 रॉकेट दागे हैं।

बुधवार तक हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) इजरायल पर लगातार रॉकेट छोड़ता रहा। इजरायल की आर्मी ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “सेंट्रल और दक्षिणी इजरायल में लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं, बहुत हो गया, अब ये रुक जाना चाहिए।”

हमास ने तेल अवीव, एश्केलोन औ होलोन शहर पर सोमवार से लेकर बुधवार को रॉकेट फायर किए। इसमें से ज्यादातर रॉकेट इजराइल के मिसाइल डिफेंस सिस्टम आयरन डोम ने रोक लिए, लेकिन कई रॉकेट आबादी वाले इलाकों में गिरकर फट गए। हमास ने इजरायल पर एक हजार से ज्यादा रॉकेट दागे।

इजरायल दुआ के साथ साथ भारत के लिए दवा भी भेज रहा है। इसी हफ्ते इजरायल ने भारत को बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भेजा है। भारत स्थित इजरायल के राजदूत रोम मल्का ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए कहा था कि संकट के समय में इजरायल पूरी ताकत से भारत के साथ खड़ा है और भारत की मदद करते हुए इजरायल को गर्व महसूस हो रहा है।

अब जब इजरायल राष्ट्रीय संकट का सामना कर रहा है तो जहाँ भारतीयों की तरफ से इजरायल के साथ खड़े होने के मैसेज सामने आ रहे हैं, वहीं कुछ विपक्ष और वामपंथी ने इस्लामवादियों के साथ एक अलग रास्ता चुना है।

भारतीय ‘लिबरल’ फिलिस्तीन का समर्थन करते हैं

दिल्ली कॉन्ग्रेस के वीपी अली मेहदी ने बुधवार (मई 12, 2021) को यहूदी राष्ट्र के प्रति अपनी घृणा व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। मेहदी ने इजरायल के विनाश की कामना करते हुए कहा कि अल्लाह इसे नष्ट कर देगा। मेहदी ने ट्वीट किया, “अल्लाह इजरायल को नष्ट कर देगा इंशाल्लाह #अल्लाहुअकबर।”

Source: Twitter

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारत के सहयोगी इजरायल की निंदा करने के लिए भारत सरकार से आह्वान किया कि भारत हमेशा एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य के विचार का समर्थन करता है।

Source: Twitter

जारी संघर्ष के एक वीडियो को साझा करते हुए, ओवैसी ने कहा कि फिलिस्तीन को तब कोई रक्षक नहीं चाहिए जब उनके पास अल्लाह हों। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमको किसी मुमालिक या बादशाह की जरूरत नहीं है फिलीस्तीन के लिए, हमारा अल्लाह हमारे लिए काफी है।”

Source: Twitter

कॉन्ग्रेस नेता सलमान निजामी भी फिलिस्तीन को बचाने के नारे लगा रहे हैं। एक हवाई हमले का वीडियो साझा करते हुए, निजामी ने ट्वीट किया, “उनका खून इजरायल के हाथों में लगा है। हम नहीं भूलेंगे! #SavePalestine #PalestinianLivesMatter।”

Source: Twitter

नफरत फैलाने के लिए कुख्यात शरजील उस्मानी ने अल-अक्सा मस्जिद की घटना के बाद लोगों को प्यूमा और एचपी जैसे ब्रांडों का बहिष्कार करने के लिए कहा है। सूची में सार्वजनिक रूप से कैटरपिलर बुलडोजर पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी कहा गया है क्योंकि इसका उपयोग फिलिस्तीनी घरों और खेतों के विध्वंस के लिए किया जाता है।

Source: Twitter

इतना ही नहीं, उस्मानी #DeathToOccupation अभियान में भी शामिल हुए, जो कश्मीर और फिलिस्तीन में विदेशी कब्जे से मुक्ति के लिए कहता है।

Source: Twitter

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में इजरायल को एक रंगभेद और आतंकवादी राज्य के रूप में चिह्नित किया।

Source: Twitter

भारत के चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत होने का दावा करने वाली टीपू सुल्तान पार्टी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कुछ दशकों पहले तक इज़राइल एक राष्ट्र के रूप में मौजूद नहीं था और ट्विटर पर #BoycottIsrael अभियान चला रहा है।

Source: Twitter
Source: Twitter

इस बीच, लगातार हवाई हमलों और दंगों के तहत तेल अवीव और लोद जैसे घनी आबादी वाले इजरायल में स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -