Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'जो अयोध्या के राम मंदिर में जाएगा मुसलमान बनकर निकलेगा': जावेद मियांदाद की पुरानी...

‘जो अयोध्या के राम मंदिर में जाएगा मुसलमान बनकर निकलेगा’: जावेद मियांदाद की पुरानी घृणा वायरल, नेटिजन्स बोले- तोतले की खुशी (म​थुरा-काशी) और बढ़ेगी

"नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा अच्छा काम किया है। उनके लिहाज से अच्छा है, हमारे लिए नहीं है। मैं उसकी गहराइयों में जाकर बताता हूँ। एक मस्जिद को मंदिर बनाया है। इंशाअल्लाह मेरा ईमान है कि जो भी उस मंदिर में जाएगा वो मुसलमान बनकर निकलेगा। क्योंकि उसके अंदर हमारी जड़ें हमेशा रहती है।"

क्रिकेट वर्ल्ड कप से बोरिया-बिस्तर समेटकर जा चुकी पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेटर हो या पूर्व, वे अपने ऊल-जलूल हरकतों और बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। उनकी भारत और हिंदू घृणा भी बाहर आती रहती है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कह रहे हैं कि अयोध्या के राम मंदिर में जो भी जाएगा वह मुस्लिम बनकर बाहर निकलेगा।

वीडियो में मियांदाद को कहते सुना जा सकता है, “इंडिया में जो कुछ हो रहा है और जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा अच्छा काम किया है। उनके लिहाज से अच्छा है, हमारे लिए नहीं है। मैं उसकी गहराइयों में जाकर बताता हूँ। एक मस्जिद को मंदिर बनाया है। इंशाअल्लाह मेरा ईमान है कि जो भी उस मंदिर में जाएगा वो मुसलमान बनकर निकलेगा। क्योंकि उसके अंदर हमारी जड़ें हमेशा रहती है, हमारे बुजुर्गों ने जहाँ कही भी तब्लीग की है वहाँ पर आपने देखा होगा, वो चीजें वहाँ से जन्म लेती है। मुझे बड़ी खुशी होती है आपने काम तो गलत किया, मगर लोगों को समझ नहीं आएगी। इंशाअल्लाह वहाँ से मुसलमानों की तंजीमें निकलेंगी।”

वायरल हो रहा वीडियो क्लिप तीन करीब तीन साल पुराने एक आठ मिनट के वीडियो का हिस्सा है। मियांदाद ने यह वीडियो 8 अगस्त 2020 को जारी किया था। उल्लेखनीय है कि इससे तीन दिन पहले ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भूमिपूजन किया था। मियांदाद का पूरा वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होनी है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने ऑपइंडिया को बताया था कि राम मंदिर के अनुष्ठान का कार्यक्रम अयोध्या में 16 जनवरी 2024 से ही शुरू हो जाएगा।

राम मंदिर को लेकर मियांदाद की घृणा देखने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लताड़ भी लग रही है। एक यूजर ने लिखा है कि इसको सुनकर बहुत मजा आता है। मेरा भतीजा भी ऐसे ही तुतलाता था बचपन में। दूसरे ने मथुरा और काशी का जिक्र करते हुए लिखा है कि तोतले की खुशी और बढ़ेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पटना में परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिए गए थे प्रश्न-पत्र, गुजरात को गोधरा में बेच डाला NEET का परीक्षा केंद्र: गुजरात पुलिस ने...

गुजरात के गोधरा में परीक्षा केंद्र के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -