Thursday, August 5, 2021
Homeसोशल ट्रेंडपाकिस्तान के एटम बम को बचाने के लिए जावेद मियाँदाद माँग रहे भीख, दोनों...

पाकिस्तान के एटम बम को बचाने के लिए जावेद मियाँदाद माँग रहे भीख, दोनों हाथ उठा के – Video Viral

जावेद मियाँदाद नाम का यह आदमी दिल का साफ है। भीख तो माँग रहा है लेकिन अपने कंगाल देश पाकिस्तान के लिए। पाकिस्तान का कर्ज चुकाने के लिए। मियाँदाद ने भीख माँगने वाला वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया है। इस वीडियो में बड़े विस्तार से वो अपना प्लान बता रहे हैं।

पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार भी हैं वो। नाम है जावेद मियाँदाद। अभी नया-नया काम सीखा है – भीख माँगने का।

जी नहीं, यह मैं उनका मजाक उड़ाने के लिए नहीं कह रहा। उन्होंने खुद वीडियो बनाकर भीख माँगी है, दोनों हाथ उठाकर। भीख माँगने का उनका स्टाइल शानदार है। इसके लिए वो एक नया बैंक अकाउंट खोलने जा रहे हैं।

जावेद मियाँदाद नाम का यह आदमी दिल का साफ है। भीख तो माँग रहा है लेकिन अपने कंगाल देश पाकिस्तान के लिए। पाकिस्तान का कर्ज चुकाने के लिए। मियाँदाद ने भीख माँगने वाला वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया है। इस वीडियो में बड़े विस्तार से वो अपना प्लान बता रहे हैं।

वीडियो में जावेद मियाँदाद ने बड़ा दिल दिखाया है। हर पाकिस्तानी से अपील की है। फिर चाहे वो विदेश में रहते हों या भ्रष्ट हों और पाकिस्तान को लूटते आए हों। मियाँदाद ने सबसे अपील की है। उन्होंने यह भी बता दिया है कि वो फलाने बैंक (नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान) में खाता खोलेंगे।

इसके बाद जावेद मियाँदाद ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उनका खाता ‘इंटरनेशलन बैंक अकाउंट’ होगा। और यह उनका पर्सनल अकाउंट होगा। उनके सिवा कोई दूसरा इस अकाउंट में नहीं घुस पाएगा। क्यों? क्योंकि इस खाते में जमा सभी पैसे से वो अपने कंगाल देश पाकिस्तान का कर्ज अदा करेंगे।

मियाँदाद लालची नहीं हैं। व्यवहार में लचीले भी हैं। पैसा माँगने में भी ऑप्शन देते हैं – एक बार में दे सके तो ठीक, वरना हर महीने भी भेजते रहो। तब तक भेजते रहो, जब तक पाकिस्तान का कर्ज न चुक जाए। मियाँदाद तकनीक के भी विद्वान हैं। ट्विटर पर वीडियो अपलोड करने के साथ हैशटैग के रूप में #LoanFreePakistan का इस्तेमाल किया।

वीडियो का सबसे मार्मिक हिस्सा तब आता है, जब जावेद मियाँदाद कर्ज चुकाने के पीछे की वजह बताते हैं। उनका कहना है कि अब अगर पाकिस्तान कर्ज लेना चाहेगा तो IMF उनसे परमाणु बम ‘छीन’ लेगा, जो पाकिस्तान के लिए बेशकीमती है।

मियाँदाद ने अंत में कहा कि वह ‘भीख’ माँग रहे हैं ताकि पाकिस्तान के माथे पर से कर्ज उतार सकें। मियाँदाद के इस भीख माँगते मार्मिक वीडियो से कुछ याद आया? गूगल में अगर आप भिखारी टाइप करेंगे तो वो आपको पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो दिखाता है। गूगल की ऐसी किसी भी नीति का ऑपइंडिया समर्थन नहीं करता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,145FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe