Monday, August 2, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'आमी किलिकी भाषा जानी': ममता बनर्जी ने हिडेन टैलेंट से उठाया पर्दा तो लोग...

‘आमी किलिकी भाषा जानी’: ममता बनर्जी ने हिडेन टैलेंट से उठाया पर्दा तो लोग उड़ाने लगे मजाक, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पलटवार करने के चक्कर में बंगाल सीएम का दिया गया बयान अब लोगों के लिए मजाक बन गया है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि भाषा को लेकर वह पहली बार हँसी की पात्र नहीं बनी है। इससे पहले वह Kaa Kaa chi chi chi chi chi chi स्लोगन के कारण भी ट्रोल हुई थीं।

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव होने से पहले बयानों पर पलटवार होने शुरू हो गए हैं। इस बीच ममता बनर्जी की भी एक वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में उन्होंने प्रधानमंत्री के बंगाली बोलने पर जवाब दिया है और अपने हिडेन टैलेंट से पर्दा उठाते हुए कहा है कि उन्हें तमाम तरह की भाषाएँ आती हैं लेकिन उन्होंने कभी इसे बताना जरूरी नहीं समझा।

दरअसल, पीएम मोदी ने इस रविवार को अपने मन की बात में एक बंगाली में पंक्ति कही थी। इसके बाद ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई भाषाएँ जानने का दावा किया। उन्होंने कहा,

“मैं गुजराती बोल सकती हूँ। जब मैं वियतनाम गई थी तो मैंने वियतनामी सीखी थी। मुझे रूस तीन बार जाने के बाद थोड़ी-थोड़ी रूस भाषा भी आती है। मैं नागालैंड की भाषा जानती हूँ, वहाँ मैंने लंबे समय काम किया। मुझे मणिपुरी आती है, आसामी आती है, ओडिया, पंजाबी, मराठा, बंगला भी पता है। मैं हिंदी, उर्दू, गोरखा, नेपाली भी जानती हूँ, लेकिन मैंने कभी ये सब दर्शाया नहीं।”

अब ममता बनर्जी की यह वीडियो वायरल हो रही है। लोग इस वीडियो को लेकर तंज कस रहे हैं। एक यूजर का कहना है कि ममता बनर्जी अपने ऑफिस नबना में ट्यूशन की क्लास दे सकती हैं।

कुछ अन्य इसे मीम की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। इन यूजर्स का कहना है कि ममता बनर्जी का बयान ऐसा लग रहा है जैसे वह ट्रांस्लेटर की जॉब माँग रही हों।

एक ओडिशा का यूजर इस वीडियो को देख हैरान होता है कि उनके खुद के मुख्यमंत्री को ओडिया नहीं आती लेकिन ममता बनर्जी को इतनी सारी भाषाएँ आती हैं और साथ में ओडिया भी। वह लिखता हैं, “यहाँ हमारे मुख्यमंत्री नवीन बाबू हैं जो ओडिया भी नहीं जानते, लेकिन इन्हें ओडिया समेत इतनी भाषाएँ आती हैं। लेजेंड ममता दीदी।”

कुछ यूजर्स ने उन्हें बहुभाषी अनुवादक की नौकरी के लिए अप्लाई करने को भी कहा। किसी ने उनकी इस खासियत को जानकर बाहुबली फिल्म के कैरेक्टर कालकेय का वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, “आमी किलिकी भाषा जानी (मैं कालकेय की भाषा जानती हूँ।)”

बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का उल्लेख करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि जब पब्लिक स्पीच देते हैं तब टेलीप्रॉम्पटर पर सब लिखा रहता है। आप बस पढ़ते हैं। जनता को वो देखने को नहीं मिलता। कुछ ही लोग उसे देख पाते हैं। पहले ऐसा यूएसए और यूके में होता था। अब हम ये तकनीक भारत में भी देख रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पलटवार करने के चक्कर में बंगाल सीएम का दिया गया बयान अब लोगों के लिए मजाक बन गया है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि भाषा को लेकर वह पहली बार हँसी की पात्र नहीं बनी है। इससे पहले वह Kaa Kaa chi chi chi chi chi chi स्लोगन के कारण भी ट्रोल हुई थीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

चौटाला से मिल नीतीश पहुँचे पटना, कुशवाहा ने बता दिया ‘पीएम मैटेरियल’, बीजेपी बोली- अगले 10 साल तक वैकेंसी नहीं

कुशवाहा के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले दस साल तक प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं हैं

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe