Saturday, June 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'वैलेंटाइन नहीं, नवरात्रि में करो सेटिंग': अभिनेत्री ने गरबा कार्यक्रम में किया शक्ति के...

‘वैलेंटाइन नहीं, नवरात्रि में करो सेटिंग’: अभिनेत्री ने गरबा कार्यक्रम में किया शक्ति के आराधना के पर्व का अपमान, आक्रोशित लोग बोले- माफी माँगो

“उर्वशी सोलंकी के लिए 'सेटिंग' नवरात्रि का त्योहार है। अगर आप नवमी के दिन भी सिंगल हैं तो समझिए कि आपने गरबा खेल लिया है। ये बेन भी जानती है कि पंचर बेटे हमारी हिंदू बेटियों को फँसाने के लिए 'भेष बदलकर' गरबा में पहुँचते हैं। फिर क्या होता है?

गुजरात सहित पूरे देश में इस समय नवरात्रि का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है। खासतौर से गुजरात में तो गरबा माता के नाम से ही जुड़ गया है। दिन भर के काम, व्यवसाय या पढ़ाई के बाद लोग चाहे कितने भी थके हुए क्यों न हों, जब शाम होती है, तो वे पारम्परिक कपड़ों में विभिन्न मैदानों, पूजा पंडालों में माँ दुर्गा को खुश करने की पूरी कोशिश करते हैं। उत्सव मनाते हैं, गरबा करते हैं। इस बीच नडियाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गुजराती एक्ट्रेस उर्वशी सोलंकी को हिंदुओं के इस पवित्र त्योहार को बदनाम करने वाला बयान देते हुए देखा और सुना जा सकता है। 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला गरबा के मंच से माइक्रोफोन में कुछ कह रही है। सामने बड़ी संख्या में गुजराती गरबा खेलते नजर आ रहे हैं। वह बोलती हैं, “गुजरात में किसी लड़की को आई लव यू कहने के लिए हम वैलेंटाइन का नहीं बल्कि नवरात्रि का इंतजार करते हैं।”

ये आवाज किसी और की नहीं बल्कि गुजराती अभिनेत्री उर्वशी सोलंकी की है। उर्वशी कहती हैं, ”गुजरात का गरबा पूरी दुनिया में मशहूर है। गुजरात में अगर किसी लड़की को आई लव यू कहना हो तो हम वैलेंटाइन डे का नहीं, बल्कि नवरात्रि का इंतज़ार करते हैं।”

जिसके बाद बात को पर्याप्त समर्थन न मिलने पर उर्वशी भीड़ से पूछती हैं, “सही है? इनमें से कितने लोगों ने इन 4 दिनों में कहा?” हालाँकि, भीड़ की ओर से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं आती।

वह आगे कहती हैं, ”आप 9 दिनों तक गरबा खेलते हैं और आखिरी दिन भले ही आप सिंगल हों, आपने निश्चित रूप से गरबा खेला है तो नौवे दिन….”

समर्पण एजुकेशन ट्रस्ट था आयोजक 

गुजरात का यह वीडियो वायरल है। वहीं ऑपइंडिया गुजराती की पड़ताल में पता चला कि यह वीडियो नडियाद के माँ शक्ति गरबा उत्सव का है। गरबा का आयोजन समर्पण एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से किया गया था।

गरबा का यह उत्सव समर्पण एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया था

नाराज नेटिज़न्स ने अभिनेत्री को कहा- ‘बेवकूफ महिला’ 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में काफी गुस्सा है। ज्यादातर लोग एक्ट्रेस से माफी की माँग कर रहे हैं। 

प्राप्ति (@i_am_prapti) नाम की एक्स अकाउंट यूजर ने पोस्ट किया, “उर्वशी सोलंकी के लिए ‘सेटिंग’ नवरात्रि का त्योहार है। अगर आप नवमी के दिन भी सिंगल हैं तो समझिए कि आपने गरबा खेल लिया है। ये बेन भी जानती है कि पंचर बेटे हमारी हिंदू बेटियों को फँसाने के लिए ‘भेष बदलकर’ गरबा में पहुँचते हैं। फिर क्या होता है? मूर्ख महिला।”

@just_hu_ नाम के एक यूजर ने पोस्ट किया, “नवरात्रि माँ जगत अम्बाजी की शक्ति की पूजा का त्योहार है, कोई मजाक नहीं। वाकई इस महिला की मानसिकता पर दया आती है।”

धवल प्रजापति (@DhavalP0673838) नाम के एक यूजर ने एक्ट्रेस से माफी की माँग करते हुए लिखा, “उर्वशी नाम की एक गुजराती एक्ट्रेस ने हमारे त्योहार पर शर्मनाक टिप्पणी की, सनातन धर्म का अपमान करने के लिए हम उनसे माफी की माँग करते हैं।”

कई अन्य लोगों की तरह, @bdholariaya नाम के एक यूजर ने भी कलाकार से माफी की माँग करते हुए लिखा, “वास्तव में माफी माँगनी चाहिए।”

गौरतलब है कि रविवार (22 अक्टूबर, 2023) दोपहर 12 बजे तक न तो एक्ट्रेस और न ही आयोजकों ने माँ के इस पवित्र त्योहार के इस तरह के अपमान के लिए माफी माँगी है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हे माँ, हमें माफ़ कर दो, गलती हो गई कि यहाँ चोरी की’: गिरफ्तार होते ही चोरों के गिरोह का हुआ हृदय-परिवर्तन, मंदिर में...

ये सब झालावाड़ जिला के रहने वाले हैं। चोरों ने मंदिर में माता की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़ कर कहा, "हे माँ, हमें माफ़ कर दो। हमसे गलती हो गई कि हमने यहाँ चोरी की।"

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -