शशि थरूर के ‘तिरंगे’ की स्पेलिंग में मिस्टेक है, उम्रक़ैदी संजीव भट्ट के परिवार से मिलते हुए कर दी बड़ी भूल

थरूर द्वारा शेयर की गई तस्वीर में उनकी टेबल पर जो झंडा रखा गया है वो 'तिरंगे' जैसा नजर आ रहा है। वास्तव में यह झंडा तिरंगा ही है, लेकिन यह उल्टा रखा हुआ है।

कॉन्ग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर अक्सर चर्चा में रहते हैं। कभी अपनी अंग्रेजी के शब्दकोष के लिए, तो कभी क्रिकेट मैच की दर्शक-दीर्घा के बीच अपने प्रशंसकों के साथ तस्वीरों को लेकर। युवाओं के बीच भी वे काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन शशि थरूर का ज्ञान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लेकर फिसड्डी ही नजर आता है।

शशि थरूर ने आज जो तस्वीर ट्वीट की है, उसमें उनकी टेबल पर जो तिरंगा है, उसमें सबसे ऊपर हरा रंग आता है, उसके बाद सफ़ेद और सबसे बाद में केसरिया। हालाँकि, यह कॉन्ग्रेस की विचारधारा का प्रतीक चिन्ह जरूर हो सकता है लेकिन भारत देश के तिरंगे का रंग तो कम से कम यह नहीं है।

शशि थरूर ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है। इस ट्वीट में थरूर बता रहे हैं कि उन्होंने गुजरात के विवादित बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट, जिसे हाल ही में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है, की पत्नी और बच्चे से मुलाक़ात की।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा शेयर की गई तस्वीर में उनकी टेबल पर जो झंडा रखा गया है वो ‘तिरंगे’ जैसा नजर आ रहा है। वास्तव में यह झंडा तिरंगा ही है, लेकिन यह उल्टा रखा हुआ है। हो सकता है कि शशि थरूर का ध्यान इस ‘मामूली’ बात पर ना गया हो, लेकिन ट्वीटर यूज़र्स इस बात को लेकर शशि थरूर से नाराज हैं। तिरंगे के अपमान से नाराज लोग शशि थरूर को रिप्लाई में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

तिरंगे को उल्टा रखने के साथ ही ट्विटर यूज़र्स ने सजा भोग रहे संजीव भट्ट की पत्नी और बच्चे से मुलाकात पर भी आपत्ति जताई है। लोगों का कहना है कि संजीव भट्ट के लिए ‘Detention’ शब्द इस्तेमाल करना जरूरी नहीं है, क्योंकि वे एक अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए सजा मिली है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गोटाभाया राजपक्षे
श्रीलंका में मुस्लिम संगठनों के आरोपों के बीच बौद्ध राष्ट्र्वादी गोटाभाया की जीत अहम है। इससे पता चलता है कि द्वीपीय देश अभी ईस्टर बम ब्लास्ट को भूला नहीं है और राइट विंग की तरफ़ उनका झुकाव पहले से काफ़ी ज्यादा बढ़ा है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,382फैंसलाइक करें
22,948फॉलोवर्सफॉलो करें
120,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: