Monday, January 17, 2022
Homeसोशल ट्रेंड'ईद पर मुबारकबाद, महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की तस्वीर फॉरवर्ड न करने का ज्ञान':...

‘ईद पर मुबारकबाद, महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की तस्वीर फॉरवर्ड न करने का ज्ञान’: सोनू सूद पर बरसे लोग

"ये दोगलापन क्यों, सिंपल विशेज क्यों नहीं, जैसे ईद या गुड फ्राइडे पर देते हो। ज्ञान क्यों?" - एक यूजर ने सोनू सूद के ही पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें उन्होंने तस्वीर के जरिए ही ईद की बधाई दी थी।

अभिनेता सोनू सूद अक्सर मीडिया में बने रहते हैं। वो रोज अच्छी-अच्छी बातें लिख कर ट्वीट करते हैं, जिस पर हजारों लाइक्स और रिट्वीटस मिलते हैं। अब महाशिवरात्रि को लेकर भी उन्होंने ज्ञान दिया, लेकिन ये उन्हें भारी पड़ गया। उन्होंने लिखा, “शिव भगवान की फोटो फॉरवर्ड करके नहीं, किसी की मदद करके महाशिवरात्रि मनाएँ।”

सोशल मीडिया पर यह ‘ज्ञान’ लोगों पचा नहीं। इसलिए नहीं कि यह सच में ज्ञान की बात थी बल्कि इसलिए क्योंकि लोग इन सबके पीछे छिपे प्रोपगेंडा को आसानी से समझने लगे हैं। लोगों का सवाल बस इतना है कि सारा ज्ञान सिर्फ हिन्दुओं के लिए ही है?

‘कड़वा सच’ नामक ट्विटर हैंडल ने उनसे पूछा, “ईद और बकरीद पर ये ज्ञान कहाँ चला जाता है?” वहीं पूर्णिमा चौबे ने इस ट्वीट की रिप्लाई करते हुए सेक्युलरिस्म को कोसा।

‘राइज ऑफ बरनोल’ नामक ट्विटर हैंडल ने कहा कि भगवान शिव की तस्वीर भी भेजो और लोगों की मदद भी करो, क्योंकि Jio का डेटा सस्ता है। लाला नामक हैंडल ने पूछा, “ये दोगलापन क्यों, सिंपल विशेज क्यों नहीं, जैसे ईद या गुड फ्राइडे पर देते। ज्ञान क्यों? मसीहा तो डबल स्टेन्डर्ड वाला नहीं होता।”

लोगों ने रिप्लाई में ऐसे पोस्टर भी ट्वीट किए, जिसमें लिखा हुआ था कि हमारे त्योहारों पर ज्ञान देना बंद करो क्योंकि हमारे पर्व-त्यौहार आपका सामाजिक जागरूकता अभियान नहीं हैं।

एक ने उन्हें ‘फोटो फॉरवर्ड ज्ञानी’ बताते हुए उनके एक पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें उन्होंने तस्वीर के जरिए ही ईद की बधाई दी थी, बिना ज्ञान के। रिप्लाई में एक यूजर ने ‘बॉलीवुड’ की जगह ‘कराचीवुड’ शब्द का प्रयोग किया।

एक व्यक्ति ने सलाह दे डाली कि बॉलीवुड की फ़िल्में मत देखें बल्कि टिकट के रुपयों से किसी गरीब की मदद कर दें। एक ने उनसे पूछा कि कोई भगवान शिव की तस्वीर किसी को भेज रहा है तो उससे उन्हें क्या परेशानी आ रही है?

‘द स्किन डॉक्टर’ ने लिखा, “कृपया ऐसी ही अपील अपनी फिल्मों के रिलीज़ से पहले भी किया कीजिए: मेरी फिल्मों के टिकट पर पैसा बर्बाद करके नहीं, उससे किसी गरीब को रोटी खिला कर पुण्य कमाइए।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रेप कैपिटल बन गया है राजस्थान’: अलवर मूक-बधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में पुलिस का यू-टर्न, गहलोत सरकार ने की CBI जाँच की सिफारिश

अलवर में रेप की शिकार मूक-बधिर बच्ची के मामली की जाँच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई को सौंप दी है। सरकार का काफी विरोध हो रहा है।

CM योगी का UP: 2000 Cr का अवैध साम्राज्य ध्वस्त, ढेर हुए 140 अपराधी, धर्मांतरण और गोकशी पर शिकंजा, महिलाएँ सुरक्षित हुईं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया। गोकशी-धर्मांतरण पर प्रहार किया। उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,690FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe