Thursday, July 25, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'...तो तुम्हारा BF टीम में रहेगा': दावा- बाबर आजम ने साथी क्रिकेटर की GF...

‘…तो तुम्हारा BF टीम में रहेगा’: दावा- बाबर आजम ने साथी क्रिकेटर की GF से की सेक्स चैट, जानिए क्या है पूरा माजरा

बाबर आजम पर साथी क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड से सेक्स चैट के मामले में नया मोड है। अभी तक मीडिया में कहा जा रहा था कि ये चैट बाबर की है। हालाँकि एक डॉ निमो यादव नाम के ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि ये पूरी खबर और बाबर पर लग रहे इल्जाम उनके एक व्यंग्य वाले ट्वीट पर आधारित हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर आज सोशल मीडिया पर कुछ चैट, फोटोज, वीडियो और ऑडियो सामने आए। इन सभी वायरल कंटेंट को लेकर दावा किया गया कि बाबर साथी पाकिस्तानी क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स चैट करते हुए हनीट्रैप का शिकार हुए हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर जिस यूजर ने यह बखेड़ा शुरू किया उसने अब दावा किया है कि यह एक व्यंग्य था।

बाबर आजम के सेक्स चैट को लेकर बातें निमो यादव नामक एक ट्विटर यूजर के दावों से शुरू हुई थी। इंस्टाग्राम यूजर eish.rajpoot1 ने भी इससे जुड़ी चीज़ें शेयर की थी। यह यूजर कौन है अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरी ओर, बाबर आजम के फैंस लगातार दावा कर रहे थे कि फोटो और वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। यानी कि ये ओरिजनल नहीं हैं। साथ ही फैंस का दावा था कि यह सब बाबर की छवि को नुकसान पहुँचाने के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले बाबर आजम पर हमीजा मुख्तार नाम की महिला ने यौन उत्पीड़न और गर्भपात के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। कथित तौर पर यह बात भी सामने आई थी कि बाद में हमीजा ने आरोप वापस ले लिए थे। इसी को देखते हुए जब मीडिया में ये चैट आई तो लोगों ने यकीन कर लिया कि हो सकता है कि बाबर आजम अपने साथी क्रिकेटर की गर्लफ्रेंड से सेक्स चैट कर रहे थे। साथ ही उससे कहा था कि यदि वह उनके साथ रिश्ते में रही तो उसका बॉयफ्रेंड टीम में बना रहेगा।

बाबर आजम के खिलाफ eish.rajpoot1 द्वारा इंस्टाग्राम पोस्ट

बाबर आजम पर आरोप लगाने वाले यूजर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी में कहा था, “उम्मीद है कि आपने जो किया वो आपको मिलेगा। क्या आप एक महिला होकर एक महिला को सपोर्ट नहीं कर सकते? आप शोर मचा रहे हैं क्योंकि उसका असली चेहरा सामने आ रहा है। उसने जो किया उसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। सभी देखेंगे कि कैसे वह 6-7 लड़कियों को एक साथ धोखा दे रहा था। क्या हमें चुपचाप मर जाना चाहिए? मेरे आत्महत्या करने से पहले सच सामने आ जाएगा।”

(फोटो: इंस्टाग्राम)

एक अन्य स्टोरी में यूजर ने लिखा था “अल्लाह की लाठी में आवाज है। सच्चाई सबको पता चल जाएगी। थोड़ा सब्र रखो, रुको और देखो।सच्चाई सामने आ जाएगी। लोग इस व्यक्ति के बचाव में कूद पड़ते हैं। क्या वह ईमानदार है, है ना? वह आपके लिए भगवान है। सबूत दिखाओ अगर वह गलत नहीं है।”

(फोटो: इंस्टाग्राम)

बाबर आजम को लेकर पोस्ट करने वाली इंस्टाग्राम यूजर द्वारा उपयोग की गई भाषा को समझना बेहद कठिन है। यह न तो हिंग्लिश (हिंदी को अंग्रेजी टेक्स्ट में लिखना) और न ही उर्दू अंग्रेजी में लिखी गई थी। हमने इसका अनुवाद करने की पूरी कोशिश की है।

एक वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग में आजम का चेहरा दिखाई दे रहा है। वहीं, इस वीडियो कॉल के दूसरी तरफ सिर्फ हाथ दिखाई दे रहा है। इस हाथ में नाखून बड़े दिखाई दे रहे हैं, इससे यह कहा जा सकता है कि शायद वह एक महिला है। हालाँकि, हम सिर्फ ऊँगलियों को देखकर किसी के लिंग की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

एक अन्य वीडियो में आजम कार में बैठे नजर आ रहे हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो पोस्ट करने का मकसद क्या था। लेकिन, पोस्ट करने वाले यूजर ने कहा है, “कोई अपनी कजिन से सगाई कैसे कर सकता है। इसके बाद फिर 5-6 गर्लफ्रेंड से कैसे बात कर सकता है? वाह, आपको लगता है कि हीरो को कैसा होना चाहिए? ऐसे हीरो का मर जाना ही बेहतर होगा।”

एक अन्य इंस्टा स्टोरी में यूजर ने आरोप लगाया कि बाबर आजम ने उसकी स्टोरी देखी है।

(फोटो: इंस्टाग्राम)

एक अन्य पोस्ट में दिखाया गया कि बाबर आजम ने लड़की को वॉयस नोट भेजे (यह बाबर की आवाज है या नहीं हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते)। पोस्ट में व्हाट्सएप चैट की स्क्रीन रिकॉर्डिंग थी।

बाबर आजम के खिलाफ कार्रवाई

खबर आने के बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी चर्चा शुरू हो गई कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) बाबर आजम को टेस्ट कप्तान के पद से हटाने की योजना बना रहा है। यह भी कहा जा रहा था कि पीसीबी तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने की कोशिश में है। जियो न्यूज ने भी दावा किया था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम को कप्तानी से हटाकर तीनों फॉर्मेट में अलग कप्तान नियुक्त करने पर विचार कर रहा है।

ट्विटर यूजर का व्यंग्य

हालाँकि, मीडिया में बाबर की खबरें चलने के बाद डॉ निमो यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “हमारा मीडिया कितना बेवकूफ है। मीडिया चैनलों ने एक पूरा शो कर दिया वो भी सिर्फ मेरे व्यंग्य वाले ट्वीट पर और बाबर आजम पर गंभीर इल्जाम लगा दिए गए…बिन तथ्यों की जाँच के।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -