Saturday, May 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'औरतें काम पर जा रहीं, इसलिए बढ़ रहा तलाक': क्रिकेटर से मौलवी बने सईद...

‘औरतें काम पर जा रहीं, इसलिए बढ़ रहा तलाक’: क्रिकेटर से मौलवी बने सईद अनवर का Video वायरल, कभी कहा था क्रिकेट वर्ल्ड कप लोगों को मुस्लिम बनाने का जरिया

सईद अनवर ने इस वीडियो में दावा किया कि यूरोप में महिलाओं को इसलिए काम करना पड़ रहा है क्योंकि उनके हालात खराब हैं।

पूर्व क्रिकेटर और अब मौलाना बने सईद अनवर ने कहा है कि जब से ऑस्ट्रेलिया में औरतों ने काम पर जाना चालू किया है, तब से हालात खराब हो गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान में बढ़ते तलाक का ठीकरा महिलाओं के काम करने पर फोड़ा है। सईद अनवर का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

इस वीडियो में सईद अनवर कहते हैं, “मैं पूरी दुनिया घूम कर आ रहा हूँ। युवा रो रहे हैं, घरवाले जलील हो रहे हैं, मियाँ-बीवी में लड़ाइयाँ हो रही हैं। इतना हालात खराब हो गए हैं कि उन्होंने महिलाओं को कमाई पर लगा दिया है। मुझे ऑस्ट्रेलिया की एक मेयर ने कहा कि इतना डिप्रेशन क्यों है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मुझसे पूछा कि हमारे हालात कैसे सही हों।”

आगे सईद अनवर ने कहा, “मुझे ऑस्ट्रेलिया के मेयर ने बताया कि जबसे हमें औरतों को कमाई पर लगाया तबसे हमारा सब बर्बाद हो गया, हमारे इतने हालात खराब हो गए कि औरतें भी कमाई कर रही हैं। पाकिस्तान में जबसे औरतें कमाई करने लगी हैं तब से तलाक के मामले 30% बढ़ गए हैं।”

सईद अनवर ने इस वीडियो में दावा किया कि यूरोप में महिलाओं को इसलिए काम करना पड़ रहा है क्योंकि उनके हालात खराब हैं। असल में इस्लामी देशों को छोड़ कर सब जगह महिलाओं की कामकाज में भागीदारी बढ़ रही है, ऐसे सईद अनवर अपनी इस्लामी कट्टरपंथी सोच बता रहे हैं।

इससे पहले भी सईद अनवर इस्लाम के प्रचार के लिए कई विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने बताया था कि क्रिकेटर हाशिम अमला एक हिन्दू परिवार का इस्लाम में धर्मांतरण करवा चुके हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप को धर्मांतरण का एक जरिया बताया था।

उन्होंने कहा, “विश्व कप में कई लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं। अल्लाह ने वर्ल्ड कप को मोहरा बना रखा है। हाशिम अमला एक शानदार क्रिकेटर हैं। उसने कितने लोगों को कलाम पढ़ाया। एक पूरा हिन्दू खानदान मुस्लिम बन गया। मोहम्मद यूसुफ कई लोगों का जरिया बना। आप में अल्लाह ने बहुत टैलेंट दिया है। जो करना है करो, कारोबार करो, हुकूमत करो। अल्लाह को साथ ले लो और नबी का काम अपना काम बना लो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -