Wednesday, July 17, 2024
Homeसोशल ट्रेंडनरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच, टॉस का सिक्का भी उछालेंगे PM मोदी ही: मीडिया...

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच, टॉस का सिक्का भी उछालेंगे PM मोदी ही: मीडिया में चर्चा, लोग पूछ रहे- रोहित शर्मा ही होंगे कप्तान?

भारत का लक्ष्य होगा कि इस मैच में जीत के साथ ही वो 'वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC)' के फाइनल में भी पहुँच जाए।

क्रिकेट को लेकर भारत में दीवानगी किसी के छिपी नहीं है। ऐसे में फ़िलहाल चल रही ‘बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी’ भी चर्चा में है। 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत फ़िलहाल 2-1 से आगे है, जिसके बाद सभी की निगाहें अहमदाबाद में होने वाले चौथे मैच पर टिकी हैं। ये मैच अहमदाबाद स्थित ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में गुरुवार (9 मार्च, 2023) से खेला जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मैच को देखने जाने वाले हैं, ऐसे में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज भी अहमदाबाद पहुँच रहे हैं, ऐसे में कूटनीतिक रूप से भी इस मैच का महत्व बढ़ गया है। दोनों देशों के प्रधानमंत्री विशिष्ट दर्शन दीर्घा में उपस्थित रहेंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि इस मैच के शुरू होने वक्त टॉस के लिए सिक्का पीएम नरेंद्र मोदी ही उछालेंगे। भारत का लक्ष्य होगा कि इस मैच में जीत के साथ ही वो ‘वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC)’ के फाइनल में भी पहुँच जाए।

BGT 2023 में अब तक हुए मैचों में स्पिनरों का दबदबा रहा है। इस सीरीज में भारत की तरफ से बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं हुई है। रोहित शर्मा ने एक पारी में शतक लगाया था, वहीं अक्षर पटेल दो अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान तेज गेंदबाज पैट कमिंस के वापस लौटने के बाद स्टीवन स्मिथ कप्तान बनाए गए, जिन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई। कमिंस की माँ बीमार हैं, ऐसे में उन्हें ये श्रंखला बीच में छोड़नी पड़ी।

वहीं सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टॉस का सिक्का उछाले जाने की अपुष्ट खबरों को लेकर लोग एक के बाद एक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक ने पूछा कि कप्तान रोहित शर्मा ही रहेंगे या फिर प्रधानमंत्री मोदी? एक व्यक्ति ने कहा कि कहीं पीएम मोदी ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजों के लिए इस मैच में ‘शॉटबंदी’ की घोषणा न कर दें। एक ने तो ये संभावना भी जता दी कि पीएम मोदी भारत की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज भी उतर सकते हैं।

लोगों ने ये भी पूछा है कि इस दौरा कौन बोलेगा कि हेड चाहिए या टेल्स? उनका सवाल है कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीवन स्मिथ बोलेंगे या फिर वहाँ के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज?

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -