Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडइंग्लैंड के खिलाफ चमका ध्रुव 'तारा' तो ट्रेंड में आए सरफराज खान, नेटिजन्स बोले-...

इंग्लैंड के खिलाफ चमका ध्रुव ‘तारा’ तो ट्रेंड में आए सरफराज खान, नेटिजन्स बोले- लगता है ये थार ही पनौती है

राँची टेस्ट के दौरान ही सोशल मीडिया पर ध्रुव जुरेल ट्रेंड करने लगे और इसके साथ ही सरफराज खान और थार गाड़ी की भी चर्चा होने लगी। यही नहीं, एक्स पर तो जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी मीम मटेरियल बन गए।

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच राँची में खेला गया। इस टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के आक्रामक अर्धशतक और शुबमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर जीत लिया। शुभमन गिल 52 रन बनाकर नाबाद लौटे, तो ध्रुव जुरेल 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। ध्रुव जुरेल के ही बल्ले से भारतीय टीम के लिए विजयी रन निकले।

मुश्किल परिस्थितियों में जुरेल डटे, मैन ऑफ द मैच

इंग्लैंड द्वारा रखे गए 192 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम एक समय मुश्किल में फंस गई थी। महज 120 रनों पर ही टीम का पाँचवा विकेट सरफराज खान के रूप में गिरा, वो पहली ही बॉल पर खाता खोले बगैर आउट हो गए। ऐसे में लगा कि अब टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई, लेकिन सरफराज के आउट होने के बाद मैदान पर आए ध्रुव जुरेल ने समझदारी भरी बल्लेबाजी की और शुबमन गिल के साथ टीम को जीत दिलाई। जुरेल और गिल ने छठें विकेट के लिए नाबाद 72 रनों की साझेदारी की और एक समय फंसते दिख रहे मैच को भारतीय टीम की झोली में डाला।

ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में भी शानदार 90 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 171 रनों पर टीम के 6 विकेट गिर जाने के बावजूद टीम को 307 रनों के स्कोर तक पहुँचाया था और आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए थे। वहीं, मैच की दूसरी पारी में धैर्यपूर्वक नाबाद 39 रन बनाकर टीम को टीम दिलाई। इस मैच में ध्रुव ने कुल 129 रन बनाए और विकेट के पीछे 3 कैच भी लिया, जिसके उन्हें मैच का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी यानी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी दिया गया।

राँची टेस्ट के दौरान ही सोशल मीडिया पर ध्रुव जुरेल ट्रेंड करने लगे और इसके साथ ही सरफराज खान और थार गाड़ी की भी चर्चा होने लगी। यही नहीं, एक्स पर तो जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी मीम मटेरियल बन गए। दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुजरात के राजकोट में खेला गया था। उसी मैच में सरफराज के साथ ही ध्रुव जुरेल ने भी टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। सरफराज खान ने राजकोट में दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाए थे। उन्हें खूब प्रशंसा मिली थी। हालाँकि उस मैच में भी ध्रुव जुरेल ने शानदार 46 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी चर्चा कहीं नहीं हुई। जबकि सरफराज को आनंद महिंद्रा ने थार कार गिफ्ट की थी।

हालाँकि चौथे मैच में सरफराज का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला। पहली पारी में 53 गेंदों का सामना कर महज 14 रन बनाकर आउट हो गए थे, तो दूसरी पारी में वो पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए। ऐसे में लोगों ने सोशल मीडिया पर सरफराज के फ्लॉप शो को लेकर निशाना बनाया। साथ ही आनंद महिंद्र को भी कोसते हुए उन्हें मीम मटेरियल बना डाला।

परम नाम के यूजर ने एक्स पर लिखा, “सरफराज ने दिल जीता, ध्रुव जुरेल ने मैच। प्रोपेगेंडा कभी प्रदर्शन पर भारी नहीं पड़ सकता। आल द बेस्ट ध्रुव जुरेल।”

वर्ल्ड ऑफ द रैंकिंग ने आनंद महिंद्रा की इमेज पोस्ट की, जिस पर लिखा है, “मैं खुद समय निकाल के जाऊँगा और अपनी थार वापस लाऊँगा।”

परम ने अपने एक पोस्ट में थार को ही पनौती बता डाला।

कमलराज सिंह ने लिखा, “थार मिले या ना मिले प्रदर्शन ऐसा करो को मैन ऑफ द मैच जरूर मिले। ध्रुव जुरेल द सुपरस्टार।”

राकेश यादव ने अपने पोस्ट के माध्यम से आनंद महिंद्रा और सरफराज को निशाना बनाया।

बता दें कि सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे थे। उन्हें टीम में पहले भी शामिल किया गया था, लेकिन मौका नहीं मिल पाया था। ऐसे में राजकोट में उन्होंने जब डेब्यू किया और दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए, तो प्रशंसकों ने उन्हें हाथों-हाथ लिया, लेकिन राँची टेस्ट में जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब दोनों ही पारियों में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। वहीं, ध्रुव जुरेल ने न सिर्फ राजकोट में बल्कि राँची में भी जो धैर्य दिखाया, उससे प्रशंसक काफी खुश नजर आ रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -