Friday, June 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडवासेपुर की नगमा और उसका Covid-19 प्रोटोकॉल: 9 साल पुरानी बात, ऋचा चड्ढा ने...

वासेपुर की नगमा और उसका Covid-19 प्रोटोकॉल: 9 साल पुरानी बात, ऋचा चड्ढा ने क्लिप शेयर कर दिलाई याद

एक सीन में नगमा पुलिस को आगे आने से मना करती है। दूसरे में वह खाना खाने को कहती है। अगले में बेटे को मारते हुए हाथ धोने को कहती है। चौथे में झाड़ू से मारते हुए आसपास के लोगों को हटाती है और...

साल 2020 में जब कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी तो इससे बचने के लिए विश्व भर में कुछ नियम अनिवार्य कर दिए गए। इनमें हाथ को सैनेटाइज करना, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए खाना पेट भर खाना, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कई प्रोटोकॉल शामिल हैं। आज 2021 में जब ये छोटी-छोटी बातें सबको पता है उस समय बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने बताया है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर में नगमा के किरदार में उन्होंने कोविड से बचने के ये उपाय 9 साल पहले बता दिए थे।

दरअसल, ऋचा चड्ढा ने फेसबुक पर गैंग्स ऑफ वासेपुर से अपनी कुछ वीडियो क्लिप्स शेयर की है। फिल्म में उन्होंने नगमा खातून का रोल अदा किया था। 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म की क्लिप्स से मजेदार ढंग से कोविड केयर से जुड़ी बातों को जोड़कर दिखाया गया है।

एक सीन में नगमा पुलिस को आगे आने से मना करती है। दूसरे में वह खाना खाने को कहती है। अगले में बेटे को मारते हुए हाथ धोने को कहती है। चौथे में झाड़ू से मारते हुए आसपास के लोगों को हटाती है और संदेश देती है कि जब मास्क पहने लोग आते हैं तो वो उससे कैसे डील करती है।

इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी बहुत तारीफ हुई। लोगों ने बताया कि कैसे उन्हें गैंग्स ऑफ वासेपुर में नगमा खातून का रोल और उनके डॉयलॉग पसंद आए थे। बता दें कि ऋचा चड्ढा ने तो ये वीडियो हँसी-मजाक में कोरोना से जोड़कर प्रासंगिक बनाते हुए शेयर की है। लेकिन ये बात सच है कि एक व्यक्ति ऐसा भी था जिसने अनुमान लगा लिया था कि कोरोना वायरस आने वाला है।

मार्को नाम के ट्विटर यूजर के 3 जून 2013 को किए गए ट्वीट में देख सकते हैं कि लिखा था- “कोरोना वायरस…आ रहा है।” बता दें कि साल 2013 में किए गए इस ट्वीट के पीछे कोई विशेष कारण नहीं था। चूँकि कोरोना वायरस का नाम पहले से अस्तित्व में था तो मार्को द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द हैरान करने वाला नहीं है। लेकिन 2020 में इस वायरस का प्रकोप विश्व भर में फैलने के बाद ये ट्वीट प्रासंगिक हो गया और लोग इसे शेयर करने लगे। इस ट्वीट को इतना शेयर इसलिए भी किया गया क्योंकि ट्विटर पर डेट और टाइम को एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं होता।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -