Tuesday, July 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडस्कूल लाइफ पर वीडियो, गाली 'राधा रानी' को: जियान, वसीम और नाजिम चलाते हैं...

स्कूल लाइफ पर वीडियो, गाली ‘राधा रानी’ को: जियान, वसीम और नाजिम चलाते हैं चैनल, क्लिप वायरल होने के बाद हरकत में पुलिस

वसीम टीचर बनकर पूछता है- " 'बताओ राधा इज डूइंग अ गुड वर्क' की हिंदी क्या है? इस पर स्टूडेंट बने जियान और वसीम कहते हैं- 'राधा तो छि%^* कर रही है।' "

यूट्यूब में कंटेंट के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने का काम धड़ल्ले से चला आ रहा है। हाल में इसी कारण से ‘राउंड 2 हेल’ नाम का यूट्यूब चैनल खबरों में आया है। एक पुरानी वीडियो की क्लिप देखने के बाद लोग इस चैनल के खिलाफ रिपोर्ट करने की बात कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने भी इस पर संज्ञान ले लिया है।

दरअसल, चैनल पर साल 2018 में एक वीडियो अपलोड की गई थी जिसमें ‘राधा’ नाम लेकर गाली का प्रयोग किया जा रहा था। अब उसी वीडियो की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है। लोग कह रहे हैं कि चैनल क्रिएटर्स ने जानबूझकर ‘श्री राधा रानी’ का नाम आपत्तिजनक संदर्भ में लिया।

R2H के क्रिएटर्स पर पुलिस कार्रवाई के निर्देश

नेटीजन्स, 3 जून 2018 को अपलोड की गई वीडियो की क्लिप देख चैनल रिपोर्ट करने की अपील कर रहे हैं। वहीं इस वायरल वीडियो को देखने के बाद मुरादाबाद पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Round 2 Hell चैनल पर हिंदू विरोधी कंटेंट

बता दें कि ‘राउंड 2 हेल’ नाम के यूट्यूब चैनल पर 27 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इसे जियान, नाजिम और वसीम नाम के तीन युवक चलाते हैं। इसमें वह गाली-गलौच से भरी कॉमेडी वीडियोज डालते हैं और इसी से लोगों का मनोरंजन करते हैं। इन्हीं वीडियोज में से एक वीडियो स्कूल लाइफ पर 2018 में बनाई गई थी। 4 सालों में अब तक इस पर 9 करोड़ व्यूज आ चुके हैं जबकि 2.5 मिलियन लोगों ने इसे लाइक किया हुआ है।

यूट्यूब पर पड़ी इस वीडियो को राउंड 2 हेल चैनल पर एडिट किया जा चुका है। हालाँकि फिर भी लोग कहीं से पुरानी क्लिप निकाल लाए हैं और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद अन्य यूजर्स ने शिकायत करनी शुरू की है।

वायरल वीडियो में देख सकते हैं इसमें वसीम टीचर बनकर पूछता है- ” ‘बताओ राधा इज डूइंग अ गुड वर्क’ की हिंदी क्या है। इस पर स्टूडेंट बने जियान और वसीम कहते हैं- ‘राधा तो छि%^* कर रही है।’ “

45 सेकेंड की वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करके कार्रवाई की माँग हो रही है। शिवम दीक्षित ने लिखा, “राउंड 2 हेल की वीडियो में ‘श्री राधा रानी’ का नाम लेकर आपत्तिजनक शब्दों का किया गया उपयोग। ये चैनल जियान, नाजिम और वसीम का है। मुरादाबाद से संचालित होता है।” एक यूजर ने लिखा, “हँसी मजाक मनोरंजन के नाम पर मेरे देवी देवताओं का अपमान क्यों? ‘राउंड 2 हेल’ की वीडियो में ‘श्री राधा रानी’ का नाम लेकर आपत्तिजनक शब्दों का किया गया उपयोग।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -