Saturday, May 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंडमादर%# सुखेजा: ड्राइवर सलमान ने बस के डिस्प्ले पर लिखा मालिक के लिए गाली......

मादर%# सुखेजा: ड्राइवर सलमान ने बस के डिस्प्ले पर लिखा मालिक के लिए गाली… क्योंकि यात्रियों की सुरक्षा के लिए उसे नौकरी से निकाला था

वायरल हो रहे वीडियो में रात का समय है और बाजार में एक बस खड़ी है। बस के सामने वाले डिजिटल स्क्रीन पर 'माद#*द सुखेजा लिखा हुआ स्क्रॉल हो रहा है। वीडियो बनाने वाला हँसता भी सुनाई दे रहा है।

मध्य प्रदेश के सतना जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक बस की डिस्प्ले पर सुखेजा नाम के व्यक्ति के लिए माँ की गाली लिखी है। इस बस के मालिक सतीश सुखेजा हैं। रविवार (16 अक्टूबर 2022) इस मामले की पुलिस में शिकायत दी गई है। शिकायत में पूर्व ड्राइवर सलमान खान पर हरकत का शक जताया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद सलमान फरार बताया जा रहा है। पुलिस घटना की जाँच कर रही है।

वायरल हो रहे वीडियो में रात का समय है और एक बाजार में बस खड़ी है। बस के सामने वाले डिजिटल स्क्रीन पर ‘माद#*द सुखेजा लिखा हुआ स्क्रॉल हो रहा है। वीडियो बनाने वाला हँसता भी सुनाई दे रहा है। हालाँकि वीडियो जिसने बनाई, उसका चेहरा नहीं दिख रहा है।

सुखेजा कंपनी के मैनेजर अनिल कुमार पाठक ने थाना कोलगवाँ पुलिस में शिकायत दी है। पाठक ने अपनी शिकायत में पूर्व ड्राइवर सलामन खान द्वारा ये हरकत किए जाने का शक जताया है। शिकायतकर्ता ने आशंका जताई है कि पूर्व ड्राइवर सलमान खान ने सुखेजा कम्पनी की छवि को धूमिल करने के लिए ऐसा किया है। सलमान को आरोपित करते हुए पाठक ने लिखा है कि बस संख्या MP19 P 7782 के डिस्प्ले बोर्ड का पासवर्ड केवल सलमान के ही पास था।

शिकायत कॉपी

इसी शिकायत में आगे लिखा गया है कि संदिग्ध आरोपित सलमान पिछले 5-6 माह से सुखेजा कम्पनी में काम नहीं कर रहा। खुद को कम्पनी का 22 साल पुराना स्टाफ बताते हए शिकायतकर्ता ने आरोपित पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

यात्रियों की सुरक्षा के लिए हटाया था सलमान को

ऑपइंडिया ने बस मालिक सतीश सुखेजा से बात की। उन्होंने बताया कि सलमान पॉवर का एक मोटा सा चश्मा पहनता था। इस कारण उसे रात में चलने वाली बसों को चलाने योग्य नहीं समझा गया। सुखेजा ने अपने निर्णय को यात्रियों की चिंता के तौर पर बताया। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि सलमान को छोटी गाड़ियों को चलाने का ऑफर दिया गया था लेकिन फिर भी उसने ऐसी हरकत कर दी, जिसे सोचा भी नहीं था।

ड्राइविंग लाइसेंस में बिना चश्मे का फोटो

बस मालिक के अनुसार उनकी कम्पनी में ड्राइविंग लाइसेंस देख कर नियुक्ति दी जाती है और सलमान ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस में बिना चश्मे की फोटो लगा रखी है। उन्होंने बताया कि उनके यहाँ ज्वाइन करने के बाद वो अधिकतम 1 माह तक ही काम किया।

सुखेजा के अनुसार संभवतः इसी के बाद सलमान ने कम्पनी को बदनाम करने की कोशिश की, जिसमें वो सफल रहा। बस मलिक के मुताबिक जब उन्होंने RTO से मोटे पावर के चश्मे वाले व्यक्ति को DL जारी करने पर सवाल किया तो विभागीय अधिकारियों ने तब सलमान के फिट होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया।

वीडियो वायरल होने के बाद दिखाने लगा शराफत

हमसे बात करते हुए बस मालिक सतीश सुखेजा ने कहा कि पुलिस की पूछताछ में बाकी स्टाफ ने घटना के दिन सलमान के बस में आने की पुष्टि की है। सतीश के मुताबिक बस के अन्य स्टाफ ने बताया है कि वो सिस्टम में कुछ कर के लौट गया था।

सुखेजा ने हमें बताया कि जब वीडियो वायरल होने के बाद उसकी हरकत के बारे में सवाल किया गया तो वो अनजान बनने लगा था और खुद को उस दिन घटनास्थल पर न रहने जैसे झूठ बोलने लगा। सुखेजा के मुताबिक केस दर्ज होने के बाद से सलमान फरार चल रहा है।

‘पहले सेक्युलर था, अब सतर्क हूँ’

बस मालिक सतीश सुखेजा के मुताबिक पहले वो काफी धर्मनिरपेक्ष स्वभाव के थे और उनके न सिर्फ ड्राइवर बल्कि कई दोस्त भी मुस्लिम थे। हमसे बात करते हुए सतीश ने बताया कि उन्हें सलमान द्वारा उनके तोड़े गए विश्वास से काफी आघात लगा है। सुखेजा के अनुसार अब वो सेक्युलर के बजाय सतर्क हैं और आगे सब कुछ देख कर ही कोई काम करेंगे।

पन्ना जिले से जारी हुआ सलमान का ड्राइविंग लाइसेंस

ऑपइंडिया के पास सलमान का ड्राइविंग लाइसेंस मौजूद है। इस DL में वो बिना पावर के चश्मे के दिखाई दे रहा। ड्राइविंग लाइसेंस उसे जनवरी 2021 में जारी हुआ था, जिसकी वैलिडिटी मार्च 2039 तक है। सलमान के अब्बा का नाम शम्सुद्दीन है और वो पन्ना जिले का मूल निवासी है, जहाँ के RTO द्वारा ही उसे DL जारी हुआ है।

ऑपइंडिया ने सलमान का पक्ष जानने के लिए उसके उपलब्ध नंबर पर सम्पर्क किया तो वो नंबर सेवा से बाहर बताया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -