Saturday, May 21, 2022
Homeसोशल ट्रेंडट्विटर की नौकरी बस 6 महीने ही सेफ: रिपोर्ट में दावा- कर्मचारियों को इमरजेंसी...

ट्विटर की नौकरी बस 6 महीने ही सेफ: रिपोर्ट में दावा- कर्मचारियों को इमरजेंसी मीटिंग में मिला संदेश, एलन मस्क के हाथों बिकने के बाद बदलावों पर भी ब्रेक

कंपनी से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम न बताने की शर्त पर खुलासा किया कि ट्विटर फिलहाल कोई प्रोडक्ट अपडेट को अनुमति नहीं देगा जब तक कि वो बिजनेस से जुड़े नहीं होंते। प्रोडक्ट अपडेट के लिए कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट से अनुमति लेना अनिवार्य है।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क के हाथों ट्विटर के बिकने के बाद खबर आ रही है कि कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर शुक्रवार तक बदलावों पर ब्रेक लगा दिया है। यानी माइक्रोब्लॉगिंग साइट के कर्मचारियों के लिए प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार का अनाधिकृत बदलाव करना संभव नहीं होगा। यह फैसला सुरक्षा लिहाज से लिया गया है। आशंका है कि इस डील से नाराज कोई कर्मचारी खुन्नस में किसी तरह का अनुचित बदलाव न कर दे। मस्क ने यह कंपनी 43 अरब डॉलर (3.2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा) में खरीदी है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम न बताने की शर्त पर खुलासा किया कि ट्विटर फिलहाल कोई प्रोडक्ट अपडेट को अनुमति नहीं देगा जब तक कि वो बिजनेस से जुड़े नहीं होते। प्रोडक्ट अपडेट के लिए कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट से अनुमति लेना अनिवार्य है। रिपोर्ट की मानें तो ये फैसला उन कर्मचारियों की दुष्टता से बचने के लिए लिया गया है जो डील से नाराज होकर कंपनी के लिए दिक्कत खड़ी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद कंपनी के कई कर्मचारियों में इस डील को लेकर गुस्सा है। सामान्य जन भी ये सोच रहे हैं कि आखिर दुनिया का सबसे अमीर आदमी इतनी बड़ी कीमत में ये प्लेटफॉर्म लेकर करेगा क्या? या वो इसमें क्या बदलाव करेगा? कहीं पुराने कर्मचारियों की नौकरी तो नहीं जाएगी।

तो, बता दें कि, मस्क और ट्विटर के बीच हुई इस डील के बाद ये प्लेटफॉर्म प्राइवेट प्लेटफॉर्म बनेगा। एलन मस्क संभव है साल भर के अंदर ही इस कंपनी के अधिकारिक तौर पर मालिक बन जाएँ। पहले उन्होंने ट्विटर की 9 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की बात की थी। लेकिन अब उनके पास 100 फीसदी स्टॉक होने जा रहा है।

ट्विटर कंपनी में हुई इस उथल-पुथल के बीच कंपनी की इमरजेंसी मीटिंग हुई और ट्विटर के स्टाफ को बताया गया कि उन सबकी जॉब 6 महीने तक सुरक्षित है जब तक कि मस्क पूरी तरह कंपनी टेक ओवर नहीं करते। कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल और चेयरमैन ब्रेट टेलर ने मीडिया से बात करते हुए ट्विटर में होने वाले बदलाव पर बात की। उन्होंने इस दिन को बेहद भावुक दिन बताया। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी 6 माह में जब तक ये डील क्लोज नहीं होती तब तक वहाँ के स्टाफ की नौकरी पर कोई खतरा नहीं है

उल्लेखनीय है कि ट्विटर के साथ डील पक्की होने के बाद एलन मस्क ने इस बारे में बात की और कहा कि लोकतंत्र के लिए फ्री स्पीच बहुत जरूरी है। उनका मकसद है कि ट्विटर प्रोडक्ट को आगे बढ़ाया जाए और नए फीचर्स के साथ इसे सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाए। वह बोले कि लोगों का भरोसा जीतने के लिए ट्विटर को और बेहतक बनाने की आवश्यकता है। अपने एक ट्वीट में उन्होंने अपने धुर विरोधियों को भी इस ट्विटर पर रहने को कहा। वह बोले कि उम्मीद है कि उनके विरोधी में ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि यही तो स्वतंत्र अभिव्यक्ति है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe