Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'अपने हॉस्टल के बच्चा लोगों के लिए भी खाना ले जाना...': शादी असली पर...

‘अपने हॉस्टल के बच्चा लोगों के लिए भी खाना ले जाना…’: शादी असली पर Video फिक्स, अतुल-अलोक ने बाराती में बिन बुलाए खाने पर दिया बड़ा संदेश

वीडियो में जो दुल्हा दिखता है उसका नाम अतुल रजक है और उनसे बात करने वाला युवक आलोक यादव है। दोनों ही भागलपुर के छात्र हैं।

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें दुल्हे की तरह दिख रहे शख्स से एक युवक कहता है कि वह हॉस्टल में रहता है। बिन बुलाया मेहमान है। खाने आ गया है। जवाब में दुल्हा उससे कहता है कि हॉस्टल के अपने दोस्तों के लिए भी खाना लेते जाना। अब यह बात सामने आई है कि यह वीडियो असली शादी का ही था, लेकिन इसमें दिखे दोनों शख्स एक्टिंग कर रहे थे।

समाज को संदेश देने के लिए अतुल और आलोक ने इस वीडियो को शूट किया था। जब यह वीडियो वायरल हुआ था उसी समय बारात में बिन बुलाए खाने पहुँचे लोगों के साथ अमानवीय बर्ताव के कुछ मामले सामने आए थे। बारात में बिन बुलाए खाने पहुँचे लोगों के साथ सहृदयता का संदेश देने वाले इस एक्टिंग वीडियो को 2 दिसंबर 2022 को जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने शेयर किया था। उन्होंने लिखा, “यह हमारा बिहार, इस पर हमें गर्व है। बिन बुलाए विवाह में एक प्लेट खाने पर यहाँ बर्तन नहीं धुलवाते।” अकेले उन्ही के ट्वीट पर इस वीडियो को अब तक 1.2 मिलियन लोग देख चुके हैं। वीडियो के कमेंट में लोगों ने दूल्हे की काफी तारीफ की।

वीडियो में एक लड़का दूल्हे के पास बैठ कर बात करता दिखा था। वह​ दूल्हे से कहता है कि भैया आपकी शादी में हम यहाँ आए है। मुझे पता नहीं आपका नाम क्या है और आपका घर कहाँ है। मैं हॉस्टल में रहता हूँ। आज खाना बनाए नहीं थे। हमें भूख लगा था। हम आपकी शादी में आ गए खाने। आपको कोई दिक्कत तो नहीं है। जवाब में दुल्हा कहता है, “कोई दिक्कत नहीं। आप खुद खाइए। अपने होस्टल के बच्चा लोगों के लिए भी खाना ले जाना।”

मिल रही जानकारी के मुताबिक यह वीडियो प्लांड था। पहले से तैयारी कर 2 कलाकारों द्वारा बनाया गया है। वीडियो में जो दुल्हा दिखता है उसका नाम अतुल रजक है और उनसे बात करने वाला युवक आलोक यादव है। दोनों ही भागलपुर के छात्र हैं। अतुल रंगमंच कलाकार हैं। आलोक भागलपुर कला केंद्र में पढ़ाई करते हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो बनाने के समय अतुल रजक की वास्तव में शादी हो रही थी। इस दौरान आलोक यादव ने उनसे ऐसा वीडियो मिलकर बनाने की सहमति ली जिस से समाज को एक अच्छा संदेश जाए। वीडियो बनाने के बाद अतुल और आलोक ने इसे अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडलों पर डाला। कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया।

गौरतलब है कि अतुल और अलोक का वीडियो वायरल होने से पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की शादी का एक वीडियो वायरल हो हुआ था। इस वीडियो में लड़की के घर वाले बिना बुलाए बारात में आकर खाना खाने वाले MBA छात्र से प्लेट धुलवाते नजर आए थे। लोगों ने इस हरकत को बेहद गलत बताते हुए आरोपितों पर कार्रवाई की माँग की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतीय इंजीनियरों का ‘चमत्कार’, 8वाँ अजूबा, एफिल टॉवर से भी ऊँचा… जिस रियासी में हुआ आतंकी हमला वहीं दुनिया देखेगी भारत की ताकत, जल्द...

ये पुल 15,000 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसमें 30,000 मीट्रिक टन स्टील का इस्तेमाल हुआ है। ये 260 किलोमीटर/घंटे की हवा की रफ़्तार और -40 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल सकता है।

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -