Sunday, May 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडजिस फिलिस्तीन समर्थक ने वर्ल्ड कप फाइनल में घुस कर कोहली को पकड़ा, उसे...

जिस फिलिस्तीन समर्थक ने वर्ल्ड कप फाइनल में घुस कर कोहली को पकड़ा, उसे कानूनी सहायता देगा मुस्लिम वकील: समर्थन में उतरा लिबरल गिरोह, की वाहवाही

हिरासत में लिए जाने के बाद उसकी पहचान का खुलासा हुआ, जब उसने पत्रकारों से अपनी इस हरकात के बारे में बातचीत की। एक तरफ उसने कानून तोड़ा और अफरा-तफरी का माहौल पैदा किया, तो दूसरी तरफ भारत के लिबरल्स उसकी वाहवाही करने लगे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मुकाबले में एक व्यक्ति मैदान में घुस आया। वो फिलिस्तीन समर्थक है और ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है। उसने भारतीय पारी के 14वें ओवर में मैदान में घुसने का साहस किया और विराट कोहली से जाकर मैदान पर ही बात करने लगा। उसने विराट कोहली को छुआ भी। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिए जाने के बाद उसकी पहचान का खुलासा हुआ, जब उसने पत्रकारों से अपनी इस हरकात के बारे में बातचीत की। एक तरफ उसने कानून तोड़ा और अफरा-तफरी का माहौल पैदा किया, तो दूसरी तरफ भारत के लिबरल्स उसकी वाहवाही करने लगे। यहाँ तक कि भारतीय इस्लामवादियों ने इसे कानूनी सहायता तक देने की पेशकश कर दी।

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है आरोपित

क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मुकाबले में राजनीतिक संदेश देने के लिए मैदान में घुसने वाले युवक की पहचान वेन जानसन के रूप में हुई है। वो स्टेडियम में भारतीय टीम की जर्सी पहनकर घुसा था और बाद में उसने टी-शर्ट बदल लिया। उसने पत्रकारों से बताया कि वो इस मौके का इस्तेमाल फिलिस्तीन समस्या की तरफ ध्यान दिलाने के लिए करना चाहता था। उसने खुद को ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बताया और कहा कि वो विराट कोहली से मिलना चाहता था। इस दौरान उसके फिलिस्तीन के समर्थन के बारे में पूछा गया, तो उसने कहा कि मैं फिलिस्तीन को समर्थन करता हूँ।

इस घटना के तुरंत बाद सुरक्षा कर्मियों ने मोर्चा संभाला और मैदान में घुसने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। उसे चाँदखेड़ा पुलिस स्टेशन ले जाया गया है, जहाँ उससे पूछताछ की जा रही है।

भारत के लिबरल और इस्लामिक कट्टरपंथी करने लगे समर्थन

मैदान में घुसने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी की जानकारी जब मुफद्दल वोहरा नाम के व्यक्ति ने दी, तो अनस तनवीर नाम के व्यक्ति ने आरोपित को कानूनी सहायता देने की पेशकश की।

आरजेडी की सोशल मीडिया टीम से जुड़ा प्रियाँशु तो फिलिस्तीन के लिए एक्स पर ही नारेबाजी करने लगा।

लेफ्ट लिबरल गिरोह का सदस्य और कॉन्ग्रेसियों का प्रिय अशोक पाण्डेय भी ‘फ्री फिलिस्तीन’ के नारे लगाने लगा।

वहीं सुजाता नामक उपन्यासकार ने लिखा, “वे चाहेंगे आप भूल जाएँ लेकिन आप याद दिलाते रहना।”

लेफ्ट लिबरल गिरोह की सदस्य आरफा ने सिद्धार्थ के पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए आगे बढ़ाया।

Arfa ने इस पोस्ट को री-ट्वीट किया है।

बता दें कि मैदान पर 13 ओवर और 3 गेंदे फेंकी जा चुकी थी, जब ये घटना हुई। मैच का 14वाँ ओवर एडम जैम्पा फेंक रहे थे, उन्होंने तीन गेंदे डाली थी, जिसपर 3 सिंगल रन बने थे। विराट कोहली 29 रन बनाकर खेल रहे थे, तब ये व्यक्ति मैदान के बीचो-बीच घुस गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -