Saturday, May 25, 2024

विषय

अज़ान

दिन में 5 बार लाउडस्पीकर से नमाज ध्वनि प्रदूषण नहीं: गुजरात हाईकोर्ट, कहा – मंदिर में आरती के घंटे से भी आती है आवाज

गुजरात हाईकोर्ट ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की माँग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

‘डियर कलेक्टर अंकल… वे मस्जिद से चिल्लाते क्यों हैं’: अजान से परेशान भोपाल के बच्चे, WhatsApp पर घूम रहा DM ऑफिस का सील लगा...

अजान की आवाज से परेशान कथित बच्चों का तीन पन्नों का पत्र व्हाट्सएप पर घूम रहा। भोपाल के कलेक्टर कार्यालय का सील भी इस पर लगा है।

मस्जिद के सामने छात्रों का हनुमान चालीसा पाठ, लाउडस्पीकर पर अजान से पढ़ाई में पड़ रही थी बाधा: जम्मू की घटना

मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज से परेशान छात्रों ने जम्मू-कश्मीर में ह​नुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद 6 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

मस्जिद में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल मौलिक अधिकार नहीं: इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, माइक पर अजान की इजाजत देने से इनकार

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लाडस्पीकर से अजान की माँग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा है कि लाडस्पीकर से अजान देना मौलिक अधिकार नहीं है।

‘जहाँ माइक से अजान वहीं बजाएँगे हनुमान चालीसा’: राज ठाकरे की दो टूक, पूछा- अभी भी 135 मस्जिदों पर लाउडस्पीकर क्यों

"मैं महाराष्ट्र में शांति चाहता हूँ हिंसा नहीं चाहता हूँ। चार तारीख के बाद अगर लाउडस्पीकर चलाए गए तो हम लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएँगे।"

‘अक्षय तृतीया पर पूरे महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से महा आरती’: राज ठाकरे का ऐलान, कभी बालासाहेब ने भी अपनाया था यही तरीका

राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्य भर के अपने स्थानीय मंदिरों में 'महा आरती' करने का ऐलान किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें