Thursday, June 13, 2024

विषय

ज्ञानवापी

मथुरा-काशी के लिए चाहिए 400 पार सीटें: दिल्ली में बोले असम के CM, कहा- बनेंगे भव्य मंदिर, PoK में भी दिखने लगा है तिरंगा

भाजपा 400 के पार जाएगी तो मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनेगा और काशी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह पर बाबा विश्‍वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा।

जिस जज ने सुनाया ज्ञानवापी में सर्वे करने का फैसला, उन्हें फिर से धमकियाँ आनी शुरू: इस बार विदेशी नंबरों से आ रही कॉल,...

ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को कुछ समय से विदेशों से कॉलें आ रही हैं। उन्होंने इस संबंध में एसएसपी को पत्र लिखकर कंप्लेन की है।

ज्ञानवापी के लिए पैसे देता था मुख्तार अंसारी! रिपोर्ट में दावा -माफिया की मौत के बाद मुकदमों पर पड़ेगा असर, महंगे वकीलों की फीस...

बीजेपी नेता ने दावा किया है कि ज्ञानवापी से जुड़ी कमेटी को साल 2012 से मुख्तार अंसारी की ओर से पैसे दिए जाते हैं।

सत्ता में धार्मिक व्यक्ति होने से मिलते हैं अच्छे परिणाम, CM योगी इसका उदाहरण: बरेली के जज ने बताया ‘दार्शनिक राजा’

जज रवि कुमार दिवाकर ने कहा, "सत्ता का मुखिया एक धार्मिक व्यक्ति होना चाहिए क्योंकि धार्मिक व्यक्ति का जीवन भोग-विलास का नहीं बल्कि त्याग और समर्पण का होता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण सिद्धपीठ गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ जी हैं।"

ज्ञानवापी में नहीं रुकेगी पूजा, इलाहाबाद HC से मस्जिद कमिटी की याचिका खारिज, मुलायम सिंह के पूजा रुकवाने को बताया गैर कानूनी

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर के भीतर व्यासजी तहखाने में पूजा पर रोक लगाने की मांग करने वाली मस्जिद कमिटी की याचिका खारिज कर दी है।

SDPI के चाँद पाशा ने ज्ञानवापी वाले जज को बताया ‘RSS का जूता चाटने वाला’, SI तनवीर हुसैन ने विरोध करने वालों पर ही...

वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी ढाँचे के व्यास जी तहखाना में पूजा का अधिकार हिंदुओं को दिया था। इसको लेकर कर्नाटक के रामनगर में एक बखेड़ा शुरू हो गया है।

ज्ञानवापी के बाकी बचे तहखानों का भी हो ASI सर्वे, हटाया जाए मलबा: हिन्दू पक्ष ने डाली नई याचिका

हिन्दू पक्ष ने माँग की है कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) को ज्ञानवापी के बाकी बचे तहखानों के सर्वे का आदेश दिया जाए।

बोर्ड पर लिखा था ज्ञानवापी ‘मस्जिद’, रोशन पाण्डेय ने चिपका दिया ‘मंदिर’ का स्टीकर: FIR के बाद बोले कोर्ट के आदेश के बाद यह...

ज्ञानवापी मस्जिद लिखे बोर्ड पर मंदिर का स्टीकर चिपकाने वाले राष्ट्रीय हिन्दू दल के अध्यक्ष रोशन पाण्डेय के खिलाफ वाराणसी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

‘आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा आएगा’: मुफ्ती सलमान ने उगला जहर, कहा- बुत रखने से मस्जिद नहीं बनेगा बुतखाना…

अज़हरी कहता है, "अभी तो कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है…कुछ देर की खामोशी है, फिर किनारा आएगा…आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा।"

ज्ञानवापी में फिर गूँजे घंटे-घड़ियाल, जली अखंड ज्योति, रात 2 बजे तक श्रृंगार-गौरी की पूजा: देखती रह गई मस्जिद कमिटी

वाराणसी के जिला न्यायालय द्वारा हिन्दू श्रद्धालुओं को पूजा की अनुमति दिए जाने के बाद ज्ञानवापी परिसर घंटे-घड़ियाल की ध्वनि से गुंजायमान हो गया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें