Thursday, July 29, 2021

विषय

भारत पाकिस्तान

‘इमरान’ ने पलटा ‘इमरान’ का फैसला: 7 दिन पहले मंत्री की हाँ, PM की कुर्सी पर बैठते ही ना: कॉमेडी कंट्री पाकिस्तान

इमरान खान ने अपने ही निर्णय को पलट दिया और कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली तक भारत से कोई व्यापार प्रारंभ नहीं होगा।

क्या भारत ने पाकिस्तान के साथ बंद किया था व्यापार, मोदी सरकार दोबारा कर रही बहाल? जानिए सब कुछ

पाकिस्तान की आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने बुधवार सुबह बैठक किया, जिसमें भारत से चीनी और कॉटन के आयात पर फैसला किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में आर्थिक मामलों से जुड़ी कैबिनेट ने भारत के साथ ट्रेड को मंजूरी दी है।

LoC पर युद्धविराम समझौते के लिए भारत-पाक तैयार, दोनों देशों ने जारी किया संयुक्त बयान

दोनों देशों ने तय किया कि आज, यानी 24-45 फरवरी की रात से ही उन सभी पुराने समझौतों को फिर से अमल में लाया जाएगा, जो समय-समय पर दोनों देशों के बीच हुए हैं।

इमरान खान के मंत्री ने ‘किसान’ आंदोलन का किया समर्थन, POk के एक्टिविस्ट ने कहा- पहले पाकिस्तान सँभाल ले

“तुम्हारी (इमरान खान) सरकार खुद काँप रही है और अंदाज़ा नहीं है कि आगे क्या करना है। पाकिस्तान सरकार के लिए स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं है कि छुपना कहाँ है।”

पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती: 57 मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने ‘कश्मीर मुद्दे’ को नहीं शामिल किया अजेंडे में

पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर मुद्दे की चर्चा को लेकर किए गए दावे पूरी तरह झूठ हैं क्योंकि OIC की ओर से आधिकारिक बयान में...

‘अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को छोड़ दो नहीं तो…’ – Pak सांसद ने खोली अपने विदेश मंत्री के ‘डर से काँपने’ वाली बात

"विदेश मंत्री कुरैशी ने सेना प्रमुख से गुजारिश करते हुए कहा था कि अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को छोड़ दो नहीं तो भारत की सेना 9 बजे तक हमला..."

‘गद्दार’ हो गया है अब सऊदी अरब: पाकिस्तानियों को ‘कश्मीर ब्लैक डे’ मनाने पर दिखाया ठेंगा, रखा आतंकी लिस्ट में

सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 27 अक्टूबर के मौके पर ‘कश्मीर ब्लैक डे’ मनाने की अनुमति देने से साफ मना कर दिया है। इसके बाद पाकिस्तानियों ने...

पाकिस्तान ने SCO की बैठक में पेश किया ‘गलत नक्शा’: NSA अजीत डोभाल ने बैठक से किया वॉकआउट

रूस की मेजबानी में हुई इस बैठक में पाकिस्तान ने गलत नक्शा पेश किया था। इसके बाद भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बैठक से वॉक आउट कर दिया।

BSF ने भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़ी 150 गज लंबी सुरंग, सैंडबैग पर लिखा मिला ‘कराची’: पाकिस्तान से शुरू होकर सांबा में होती है समाप्त

अधिकारियों ने कहा कि सुरंग से लगभग 8-10 प्लास्टिक सैंडबैग बरामद किए गए हैं। इन बैगों पर 'कराची और शकरगढ़' लिखा हुआ है। बैग पर मैनुफैक्चरिंग और एक्सपायरी की तारीख भी है, जो यह दिखाता है कि उनका निर्माण हाल ही में किया गया था।

पाकिस्तान भी 15 अगस्त को ही स्वतंत्र हुआ था, फिर हर साल 14 अगस्त को क्यों मनाता है आज़ादी का जश्न?

इंडिपेंडेंस एक्ट से लेकर जिन्ना का भाषण तक, सब बताते हैं कि पाकिस्तान भी भारत की तरह 15 अगस्त को ही स्वतंत्र हुआ था। फिर वह हर साल 14 अगस्त को क्यों मनाता है आजादी का जश्न?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,735FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe