Monday, April 15, 2024

विषय

मलाला यूसुफजई

‘मैं कोई मलाला नहीं… अपने भारत में सुरक्षित हूँ’ : ब्रिटेन की संसद में गरजीं कश्मीरी पत्रकार याना मीर, प्रोपेगेंडा फैलाने वालों को लताड़ा

याना मीर ने कहा- "मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूँ। मैं अपने मातृभूमि पर सुरक्षित हूँ। मैं कश्मीर में सुरक्षित हूँ जो भारत का एक अभिन्न अंग है।"

फिल्म प्रोडक्शन में उतरीं मलाला यूसुफजई, मुस्लिम लेखकों-निर्देशकों को देंगी मौका: लोग पूछ रहे – ईरान की महिलाओं के साथ सड़क पर कब उतरोगी?

कर्नाटक में हिजाब के समर्थन में मुस्लिम छात्राओं के प्रदर्शन के समर्थन में मलाला मुखर थीं। ईरान मामले में उन पर खानापूर्ति के आरोप लग रहे।

‘गर्मी में बुर्का भट्ठी बन जाता है’: अब मलाला युसुफजई छात्राओं के लिए हिजाब पहनने की कर रही वकालत, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

अपना असली कट्टरपंथी रंग दिखाने वाली शांति नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई द्वारा कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद पर बयान देकर फँस गई हैं।

जून में कहा- निकाह क्यों करनी, नवंबर में तस्वीरें दिखा दुनिया को दी निकाह की खबर: जानिए कौन हैं मलाला के शौहर असर

मलाला युसुफजई ने असर मलिक से निकाह किया है। उन्होंने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है।

तालिबान की गोली खाने वाली नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई ने अफगानिस्तान में तालिबानी आतंक पर साधी चुप्पी

महिलाओं की शिक्षा के लिए तालिबान की गोली खाने वाली मलाला युसुफजई ने अफगानिस्तान में आतंक पर चुप्पी साध ली है।

मिया खलीफा पर कम्युनिस्ट लाल, मलाला वाली किताब पर कट्टरपंथी नजर: भारत के वामपंथी-लिबरल गैंग की हैं दुलारी

क्यूबा के राष्ट्रपति के अनुसार, अमेरिका के साथ मिल कर मिया खलीफा क्यूबा की वामपंथी सरकार के खिलाफ दंगे भड़का रही हैं। उधर पाकिस्तान में मलाला को इस्लाम विरोधी बताया गया।

मलाला यूसुफजई की वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा: जम्मू कश्मीर और अरुणाचल को दिखाया विवादित इलाका

जम्मू कश्मीर को मलाला भारत का अंग नहीं मानती, साथ ही अरुणाचल प्रदेश को भी विवादित मानती है। उनकी वेबसाइट पर भारत के नक़्शे को देख कर यही लगता है।

J&K पाकिस्तान को देना चाहती हैं मलाला, पहले खुद घर लौटकर तो दिखाएँ: पूर्व No.1 शूटर हिना

2013 और 2017 विश्वकप में पहले स्थान पर रह कर गोल्ड मेडल जीत चुकीं पिस्टल शूटर हिना सिद्धू ने मलाला को याद दिलाया है कि ये वही पाकिस्तान है, जहाँ कभी उनकी जान जाते-जाते बची थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा के लिए कितने मौके हैं, इसे मलाला बेहतर जानती हैं।

सुनो, पाकिस्तानी मलाला, भारतीय सेना की पदचाप J&K में डर नहीं बल्कि विश्वास पैदा करती है

मलाला के साथ पाकिस्तान में जो कुछ हुआ वह दुखद है। लेकिन, श्रीश्री ने तीन साल पहले ही कह दिया था कि वह नोबेल पुरस्कार के लायक नहीं हैं। उनकी बातें कश्मीर पर पाकिस्तानी प्रोपगेंडा की बानगी भर है। उन्हें सिंध में जबरन इस्लामिक धर्मान्तरण नहीं दिखता। असल में बर्मिंघम में रहकर आतंक का अब्बा पाकिस्तान जन्नत ही दिखता है।

4000 बच्चे हैं जेल में, कश्मीरी लड़कियाँ घर से निकलने में डर रहीं: मलाला ने बिना सबूत उगला ज़हर

बलूचिस्तान के नेताओं को पाकिस्तान के डर से देश से बाहर रहना पड़ रहा है। पीओके के समाजसेवी पाकिस्तान पर आरोप लगा रहे हैं। सिंध में लड़कियों का जबरन धर्मांतरण हो रहा है। लेकिन, मलाला कश्मीर पर पाकिस्तानी नैरेटिव चलाने में लगी हैं, वो भी बिना सबूतों के।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe