Saturday, October 1, 2022

विषय

मुख्तार अब्बास नकवी

गिरफ़्तारी के बाद अस्पताल में महंत नरसिंहानंद, नहीं खा रहे खाना; केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा – ‘घृणा फैलाने वाले राष्ट्र की छवि खराब...

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में हरिद्वार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने अभी भी अपना अनशन जारी रखा है।

‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ पर भड़के ओवैसी, कहा- ‘तीन तलाक कानून असंवैधानिक, मुसलमानों को बदनाम करता है’

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह कानून (तीन तलाक) असंवैधानिक है और इसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी गई है। यह समानता के खिलाफ है।

‘मुुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा 1 अगस्त: इसी दिन तीन तलाक घोषित हुआ था कानूनन अपराध

नकवी ने कहा कि कानून के अस्तित्व में आने वाले दिन एक अगस्त को ‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा और इस दिन पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे।

समावेशी विकास ‘नरेंद्र मोदी फोबिया क्लब’ हजम नहीं कर पा रहा, ‘इस्लामोफोबिया’ का आरोप देश को बदनाम करने का प्रयास: नकवी

"मोदी सरकार में हो रहे समावेशी विकास को ‘नरेंद्र मोदी फोबिया क्लब’ हजम नहीं कर पा रहा है और इसी का नतीजा है कि वह देश में......"

‘मुख्तार अब्बास नकवी शिया मुस्लिम, समुदाय पर कलंक’ – तबलीगियों को जिम्मेदार ठहराने की ऐसी मिली सजा

मुख्तार अब्बास नकवी ने तबलीगी जमातियों पर कोरोना वॉरियर्स को अपमानित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी मुस्लिम को...

‘मुस्लिम लड़कियों को मिलेगी UPSC समेत विभिन्न परीक्षाओं की फ्री कोचिंग, इसी साल से मिलेगी यह सुविधा’

वक़्फ़ परिषद की इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नक़वी ने इस बात का भी ज़िक्र किया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत वक़्फ़ की प्रॉपर्टी पर कॉलेज, अस्पताल आदि बनवाने के लिए 100 फ़ीसदी फंडिंग की जाएगी।

5 करोड़ अल्पसंख्यकों को मिलेगी छात्रवृत्ति: ईद के मौके पर मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात

अगले 5 सालों में 5 करोड़ अल्पसंख्यक छात्रों को 'प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति' दी जाएगी। जिसमें 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति छात्राओं को दी जाएगी। 3E यानी एजुकेशन, एम्प्लॉयमेंट और एम्पावरमेंट के लक्ष्य के तहत...

‘हुनर हाट’ के माध्यम से बदला है अल्पसंख्यकों का जीवन

साढ़े 4 वर्षों में विभिन्न स्कॉलरशिप योजनाओं से अल्पसंख्यक समाज के लगभग 3 करोड 83 लाख ग़रीब विद्यार्थी लाभान्वित हुए हैं, जिनमे लगभग 60% छात्राएँ हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe