Wednesday, February 8, 2023

विषय

रेल मंत्री

अग्निपथ योजना के विरोध में ₹260 करोड़ खाक, बीते 4 साल में रेलवे को ₹1376 करोड़ का नुकसान: मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में...

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में लिखित उत्तर दिया है कि अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शनों के दौरान रेलवे को 260 करोड़ रुपए का नुसान हुआ।

पोस्ट ऑफिस अधिकारी ने ‘माजा कोल्डड्रिंक’ न देने पर ATM कार्ड देने से किया इनकार, वीडियो वायरल होने पर संचार मंत्री ने किया सस्पेंड

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा में रिश्वत में 'माजा कोल्डड्रिंक' माँगने वाले पोस्ट ऑफिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

‘कवच’ ने ट्रेनों को आमने-सामने की टक्कर से रोका: एक में सवार थे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूसरे में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन

भारतीय रेलवे ने चलती ट्रेनों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अपनी स्वदेशी स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली तैयार की है जिसे 'कवच' नाम दिया गया है।

10000 साल में 1 गलती की गुंजाइश: रेल यात्रियों को मोदी सरकार देगी ‘कवच’, जानिए सब कुछ

साल 2022 के बजट को पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कवच (KAWACH) तकनीक का ऐलान किया। ये तकनीक अपने देश में विकसित तकनीक है।

RRB-NTPC के रिजल्ट में धाँधली का आरोप, बिहार में भारी विरोध प्रदर्शन: रेलवे ने किया कमिटी की गठन

रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएँ स्थगित कर दीं हैं। इसके साथ ही शिकायतों की जाँच के लिए एक समिति बनाई है।

रेल बजट को लेकर TMC के डेरेक ओ ब्रायन ने संसद में फैलाया झूठ, रेल मंत्रालय ने किया बेनकाब

रेल मंत्री के मुताबिक़ राज्य सरकार की वजह से इन परियोजनाओं में समय लग रहा है, पहले वामपंथी सरकार और अब तृणमूल सरकार के कारण 45 वर्ष पुरानी परियोजनाएँ रुकी हुई हैं।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में भूख से नहीं हुई मौतें: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने संसद के पटल पर रखे तथ्य

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 लोगों की मौत हुई थी। पर किसी की जान भूख से नहीं गई, जैसा वामपंथी मीडिया समूह प्रोपेगेंडा फैला रहे थे।

लॉकडाउन का फायदा उठा रेलवे ने पूरे किए 200 प्रोजेक्ट, सालों से अटकी पड़ी थी: अब बढ़ेगी स्पीड, सफर ज्यादा सुरक्षित

भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए 200 अति महत्वपूर्ण और काफी समय से लंबित परियोजनाओं का काम पूरा कर लिया है।

VIDEO वायरल: बुजुर्ग यात्री से पैसे ले रहा था TTE, रेलवे ने किया सस्पेंड

वीडियो वायरल होने पर रेल मंत्रालय को ट्वीट करना पड़ा। मुगलसराय के डीआरएम ने मंत्रालय को ट्वीट कर जवाब दिया कि टीटीई का कहना है कि वो टिकट बनाने के लिए पैसे ले रहा था, टिकट बनाया भी। फिर भी टीटीई को विस्तृत जाँच तक निलंबित कर दिया गया है।

भाई ने बहन की सुरक्षा के लिए किया रेल मंत्री को ट्वीट, रेलवे पुलिस ने तुरंत एक्शन ले किया सबको अरेस्ट

भाई मौक़े पर तो वहाँ मौजूद नहीं था लेकिन उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस घटना की जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल, इंडियन रेलवे और एसपी जीआरपी को टैग करते हुए दे दी। भाई द्वारा की गई मदद की ये गुहार फौरी तौर पर रंग लाई और...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,416FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe