Saturday, July 20, 2024

विषय

विकास दर

कोविड जैसा संकट आया, फिर भी गरीबी को सिंगल डिजिट में खींच लाई मोदी सरकार: NCAER ने रिसर्च में बताया- 12 साल में 12.7%...

रिसर्च पेपर के अनुसार भारत में गरीबी अनुपात में तेजी से गिरावट आई है और यह 2011-12 में 21.2% थी जो कि 2023-24 में घटकर 8.5% हो गई है।

10 नए शहर, ₹10000 करोड़ के नए प्रोजेक्ट… जानें PM मोदी तीसरे कार्यकाल में किस ओर देंगे ध्यान, तैयार हो रहा 100 दिन का...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी अधिकारियों से चुनाव के बाद का 100 दिन का रोडमैप बनाने को कहा था, जो अब तैयार हो रहा है। इस पर एक रिपोर्ट आई है।

शूटिंग के लिए नहीं मिलते पुराने स्टेशन, सब फैंसी हो गए: किरण राव की शिकायत, नेटिजन्स बोले- विकास देख रहे हो

लोग इस बात पर गौर करवा रहे हैं कि कभी किरण राव को देश में रहने से दिक्कत थी आज वो जाने-अनजाने देश में हुए विकास को खुद बता रही हैं।

इंदिरा गाँधी जिस बात के लिए देती रह गईं नारे, PM मोदी ने 9 साल में वह कर दिखाया: 25 करोड़ लोग गरीबी से...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत की करीब 24.82 करोड़ की आबादी गरीबी रेखा से ऊपर उठ गई है और वह भी सिर्फ 9 सालों में।

‘अगले 20 वर्षों में विकसित राष्ट्र होगा भारत’: G20 समिट से पहले PM मोदी का इंटरव्यू, बोले – आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने और...

पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में सूचना प्रौद्योगिकी, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र में अपार संभावनाएँ हैं। चीन-पाकिस्तान की आपत्तियों पर भी करारा जवाब।

विकास दर 8.5% तक जाने की संभावना: आर्थिक सलाहकार परिषद

ऐसे संकेत हैं कि वित्तीय बचत में तेजी आ रही है और निजी बैंक, सेवा क्षेत्र को ऋण उपलब्ध करा रहे हैं। वित्तीय क्षेत्र में सुधारों को और मजबूती दी जानी चाहिए। सरकार पहले से ही यह कार्य कर रही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें