Monday, July 15, 2024

विषय

संसद सत्र

सागरिका घोष क्या आप इसी लिए संसद में आई हैं? राज्यसभा के वेल में हंगामे पर सभापति ने फटकारा, कहा- विपक्ष के नेता भी...

राज्यसभा में विपक्ष ने NEET पेपर लीक मुद्दे पर खूब हंगामा किया। कई सांसद वेल में पहुँच गए। इससे राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने भड़क गए

‘पेपर लीक पर न करें राजनीति, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध’: राष्ट्रपति ने गिनाए मोदी सरकार के काम, इमरजेंसी को...

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा "देश में छह दशक के बाद पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार बनी है। लोगों ने इस सरकार पर तीसरी बार भरोसा जताया है।"

चौधरी चरण सिंह की सरकार की तरह काम करती है मोदी सरकार: जयंत चौधरी, बोले-डील नहीं, विश्वास की वजह से आया बीजेपी के साथ

राज्यसभा में जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार में चौधरी साहब की झलक दिखती है। वहीं कॉन्ग्रेस ने उनपर 'डील' करने का आरोप लगाया।

370 खत्म हुआ, भगवान राम घर लौटे… PM मोदी ने संसद में गिनाई 10 साल की उपलब्धियाँ: 2024 का नतीजा (BJP 370+, NDA 400+)...

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा। उन्होंने कहा कि देश अगले 1000 वर्षों में समृद्धि और सिद्धि के शिखर पर रहेगा, जिसकी नींव रखी जाएगी।

अब तक 143, लोकसभा से सांसद थॉमस और आरिफ निलंबित: चैंबर, लॉबी और गैलरी में भी नहीं मिलेगी एंट्री

सी थॉमस केरल कांग्रेस के सांसद हैं। तो एएम आरिफ सीपीआई (एम) के सांसद हैं। आरिफ अलाप्पुझा सीट से सांसद हैं।

संसद में क्लीन ड्राइव: हंगामा करने पर लोकसभा और राज्यसभा के 78 सांसद सस्पेंड, इस सत्र में अब तक 92 MP पर हुई है...

सोमवार (18 दिसंबर 2023) को 78 सांसदों को हंगामा करने के कारण सस्पेंड किया गया है। लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसदों पर कार्रवाई हुई है।

संसद के हमलावरों की मदद करेगा राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ वाला वकील, गुजरात दंगों में निर्दोषों को फँसाने वाली तीस्ता सीतलवाड़ से...

वकील असीम सरोदे कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी के जोरदार समर्थक हैं। उन्होंने 'भारत जोड़ो यात्रा' में भाग लिया था और राहुल गाँधी की तारीफ की थी।

4 साल से संपर्क में थे 6 आरोपित, 2 बार की थी संसद भवन की रेकी, कोर्ट ने एक हफ्ते के लिए रिमांड में...

इस घटना को अंजाम देने के लिए संसद भवन की 2 बार रेकी की गई थी। संसद भवन की रेकी सागर और मनोरंजन ने इसी साल के मार्च और जुलाई महीने में की थी।

किसान आंदोलन में शामिल थी संसद में घुसपैठ करने वाली नीलम, कॉन्ग्रेस के लिए माँगा था समर्थन: 42 साल की आंदोलनजीवी की रिहाई के...

संसद और संसद के बाहर हंगामा करने वालों में शामिल महिला नीलम काफी-पढ़ी लिखी है, लेकिन अब पूरी तरह से आंदोलनजीवी बन चुकी है। किसान आंदोलन में थी सक्रिय।

‘मुझे लगा जूते से मारेगा’: बसपा सांसद ने बताया लोकसभा में घुसे युवक को क्यों पीटा, बोले – जो हमें मारने आएगा उसे…

बसपा सांसद मलूक नागर ने अब दर्शक दीर्घा से कूदने वाले युवकों को लेकर और जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले लगा ये युवक जूता मारेंगे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें