Tuesday, June 25, 2024

विषय

दिल्ली दंगा ग्राउंड रिपोर्ट 2022

मुस्लिम को घर बेच कर कहीं और शिफ्ट हुआ राहुल सोलंकी का परिवार, दिल्ली दंगों में गोली मार कर दी गई थी हत्या: दावा...

दिल्ली के 2020 हिन्दू विरोधी दंगों में राहुल सोलंकी की हत्या कर दी गई थी। उनका परिवार अपना घर किसी मुस्लिम को बेच कर कहीं और बस गया है।

‘डरा हुआ मुसलमान’ बताने के लिए The Wire की फेक रिपोर्टिंग, हकीकत में जहांगीरपुरी की सड़कों पर फिर से कब्जा

जिन्हें वामपंथी The Wire बता रहा 'डरा हुआ', उन्होंने बिना किसी से डरे फिर कब्ज़ा जमा लिया है जहांगीरपुरी की सड़कों पर।

शिव विहार में जिनके घर दंगाइयों ने फूँके, कपिल मिश्रा ने फिर से बसाया: दावा- केजरीवाल के MLA हाजी यूनुस देते रहते हैं उजाड़ने...

उत्तर-पूर्वी दिल्ली का शिव विहार वह इलाका जो 2020 के दंगों में सर्वाधिक प्रभावित रहा था। आज भी यहाँ लोग उससे पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं।

‘अब जाने दीजिए, दो साल हो गए…’: दिलबर नेगी और अंकित शर्मा को बिसरे सभी बारी-बारी, पीड़ित परिवार और गवाह ने छोड़ा इलाका

दिलबर नेगी और अंकित शर्मा वे नाम हैं, जिनकी दिल्ली दंगों के दौरान वीभत्स तरीके से हत्या की गई थी। दो साल बाद उस इलाके में न पीड़ित परिवार रहे और न गवाह।

बलिदानी पिता की याद में बच्चों ने सजा दी दीवारें, पर नेताओं ने पूरे नहीं किए वादे: रतन लाल की पत्नी को केजरीवाल ने...

दिल्ली के हिंदू विरोधी दंगों के दौरान बलिदान हुए रतन लाल की पत्नी को आज भी उन वादों के पूरा होने का इंतजार है जो उनसे किए गए थे।

एक स्कूल से हिंदुओं की संपत्ति पर दागे गए थे पेट्रोल बम, दूसरा हो गया था तबाह: दिल्ली दंगों के 2 साल बाद दोनों...

फैसल फारुख का राजधानी स्कूल दंगों का एपिसेंटर था। इससे सटा यतेन्द्र शर्मा का डीआरपी स्कूल दंगों में तबाह हो गया था। दिल्ली के शिव विहार स्थित दोनों स्कूल फिलहाल किस हाल में?

‘हमें इन्हीं मुस्लिमों के बीच रहना है, हम कैमरे पर कुछ नहीं बोल सकते’: दिल्ली के दंगा पीड़ित इलाकों का हाल, 2 साल बाद...

दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों के 2 साल हो गए हैं, ऐसे में हमने राजधानी के उत्तर-पूर्वी हिस्से के उन इलाकों में लोगों का मन टटोला। जानिए क्या कहते हैं लोग।

ताहिर हुसैन की जिस बिल्डिंग से हिंदू बने थे निशाना वहाँ चल रहे धंधे, हिंदू बेच रहे मकान: दिल्ली दंगों के 2 साल बाद...

ताहिर हुसैन की जिस बिल्डिंग से दंगों के दौरान हिंदुओं और उनकी संपत्तियों को निशाना बनाया गया था, वहाँ अब काम-धंधे चल रहे हैं।

‘इनकी वजह से जान बची, अब नहीं हटाएँगे चाहे जो हो…’: दिल्ली दंगों के 2 साल बाद PM मोदी की तस्वीर ही ‘श्याम चाय...

2020 में दंगाई भीड़ ने जिनकी दुकानों को निशाना बनाया वे आज भी इससे उबर नहीं पाए। कोई इलाका छोड़ गया, किसी ने नाम बदला तो किसी की दुकान मुस्लिम ने खरीदी।

जिस नरेश सैनी को दंगाइयों ने मारी गोली, सब्जी बेच उनकी विधवा कर रही गुजारा; याद कर रो पड़ती है ब्रह्मपुरी: दिल्ली दंगों के...

दिल्ली में हुए हिन्दू विरोधी दंगों में 53 लोगों की जान चली गई थी। इनमें से एक नाम नरेश सैनी का भी था। दो साल बाद किस हाल में है उनका परिवार?

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें