Thursday, July 18, 2024

विषय

Paramilitary Forces

TMC सरकार से मिला हुआ है बंगाल का चुनाव आयोग? BSF का खुलासा – बार-बार माँगने के बावजूद नहीं दी बूथों की लिस्ट, मौजूद...

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के DIG ने पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग पर संवेदनशील बूथों की जानकारी न देने का आरोप लगाया है

डूबकर मरी आसिया और नीलोफर, पोस्टमार्टम में डॉक्टरों ने बता दिया रेप: पाकिस्तान के एजेंट बिलाल अहमद और निगहत बर्खास्त, कश्मीर में भड़क उठी...

साल 2009 में शोपियाँ में नदी में डूबकर मरीं दो महिलाओं को लेकर डॉक्टरों ने झूठी पोस्टमार्टम रिपोर्ट दी थी। अब उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।

बुरहान और हरदान की लड़ाई में 270 की मौत: सूडान से भारतीयों को निकालने में मदद करेगा UAE-सऊदी, S जयशंकर ने कॉन्ग्रेस को लताड़ा...

भारत ने अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब और यूएई से संपर्क साधा है। चारों देश सूडान में अहम भूमिका निभाते रहे हैं।

अफ्रीका के तीसरे सबसे बड़े देश में सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच सत्ता-युद्ध: 185 की मौत, समझें कैसे 2 जनरलों के संघर्ष में...

लड़ाई की वजह से देश की हालत खराब है। डॉक्टर जख्मी मरीजों तक नहीं पहुँच पा रहे हैं और परिजन मरे हुए लोगों का अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे हैं।

‘राजस्थान पुलिस ने पुलवामा के बलिदानियों की पत्नियों पर बरसाई लाठियाँ’: कॉन्ग्रेस सरकार की वादाखिलाफी पर परिजनों का धरना, घेरे में CM गहलोत

राजस्थान पुलिस पर पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए CRPF जवानों की पत्नियों से मुख्यमंत्री आवास के पास मारपीट का आरोप। भाजपा हमलावर।

पैरा जंप की दुर्घटना में हवलदार प्रदीप थापा हुए थे लकवाग्रस्त: जिंदगी की जंग लड़ रहे परिवार की मदद को आगे आ रहे लोग

9 पैरा एसएफ (स्पेशल फोर्सेज) के एसएम (गैलेंट्री) सेवानिवृत्त, हवलदार प्रदीप थापा की है। जिनके साथ देश की सेवा करने के दौरान एक दुर्घटना हुई जिससे उनका पूरा जीवन प्रभावित हो गया।

मुंबई हवाईअड्डे पर तैनात CISF के 11 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, 142 क्वारन्टाइन में

बीते कुछ दिनों में अब तक CISF के 142 जवानों को क्वारन्टाइन किया जा चुका है, इनमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है

दंगा प्रभावित इलाकों में फोर्स की तैनाती: लोगों ने पूछा- जुमे की नमाज में ऐसा क्या होता है?

दंगाइयों ने हिंदुओं, उनके शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थलों, दुकानों, घरों, वाह​नों को चुन-चुनकर निशाना बनाया था। पहले से तैयार पेट्रोल बम, गुलेल, ईंट-पत्थर आदि बताते हैं कि यह अचानक नहीं हुआ।

कॉन्स्टेबल रहमान खान ने 5 साथी जवानों के कत्ल के बाद की ख़ुदकुशी, विदेशी अख़बार ने चलाया भारत-विरोधी प्रोपेगेंडा

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि रहमान खान मानसिक रूप से बीमार था। लेकिन, वॉशिंगटन पोस्ट ने भारत को बदनाम करने के इरादे से ऐसी हेडिंग लगाई है जिससे प्रतीत होता है कि जवानों के दो गुटों में झड़प हो गई हो।

हरामी नाला से 5 लावारिस Pak नावें मिलीं, जिहादियों के घुस आने की आशंका

इन नावों को लेकर आशंका जताई जा रही है कि कहीं इनका इस्तेमाल पाकिस्तान से जिहादी आतंकवादियों द्वारा हिंदुस्तान में घुसपैठ करने के लिए न किया जा रहा हो।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें