Monday, May 27, 2024

विषय

RTI

केजरीवाल सरकार ने 12 लाख नौकरियों का किया था वादा, 2020 के बाद से नहीं दी कोई नौकरी: RTI में खुलासा

दिल्ली के सीएम केजरीवाल दावा करते हैं कि उन्होंने 12 लाख नौकरियाँ दी हैं, लेकिन RTI में खुलासा हुआ है कि 2020 के बाद एक भी नौकरी नहीं दी गई।

6 साल में 6099 को ही दिया फायदा, बताया 1 साल में ही कर दिया 113693 का इलाज: RTI से केजरीवाल सरकार के ‘आरोग्य...

दिल्ली आरोग्य कोष के तहत पिछले 6 वर्षों में रोगियों की कुल संख्या लगभग 6099 हो गई है। वहीं इस प्रक्रिया में इस बीच कुल ₹66 करोड़ खर्च आया।

शूद्रों और महिलाओं को पुजारियों ने नहीं लेने दिया वेद का ज्ञान… छठी की बुक में NCERT का दावा निराधार, गलती मान किताब से...

विवादित दावा छठी क्लास की इतिहास की किताब के पाँचवे चैप्टर- 'राज्य, राजा और प्राचीन गणतंत्र' (पृष्ठ नंबर-44-45) पर दिखाई देता था। अब इसे हटा लिया गया है।

नाले की सफाई और टोंटी सही कराने जैसे कामों पर खर्च कर दिए ₹29 करोड़, अरशद-अहमद जैसों को ठेका: RTI खुलासे के बाद घिरे...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपने आधिकारिक आवास में छोटे-मोटे कामों के लिए वर्ष 2015 से 2022 के बीच ₹29 करोड़ खर्च कर दिए।

हमेशा ऑन ड्यूटी… 9 सालों में PM मोदी ने एक भी दिन नहीं ली काम से छुट्टी, RTI से खुलासा

"जब कर्म की पूजा होती है तब देश समृद्ध होता है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सभी के लिए इसका उदाहरण हैं।"

अपने सारे मेडिकल बिल खुद भरते हैं PM मोदी: RTI से खुलासा – सरकारी खजाने से एक रुपया भी अपने स्वास्थ्य पर खर्च नहीं...

एक RTI में खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इलाज पर होने वाले खर्च का भुगतान सरकारी खजाने से नहीं, बल्कि अपने पैसे से करते हैं।

कॉलेजियम की बैठक में क्या चर्चा हुई? सुप्रीम कोर्ट ने RTI के तहत जानकारी देने से किया इनकार, कहा – इसे सार्वजनिक नहीं कर...

सुप्रीम कोर्ट ने कॉलेजियम सिस्टम को पारदर्शी बनाने को लेकर साफ शब्दों में मना कर दिया कहा कि इसके सिर्फ फैसलों को बताया जा सकता है।

‘वह सुभाषचंद्र बोस ही थे या नहीं’: गृह मंत्रालय ने ‘गुमनामी बाबा’ की DNA रिपोर्ट की जानकारी देने से किया मना, देश की संप्रभुता...

केंद्रीय गृहमंत्रालय के अधीन आने वाले CFSL ने गुमनामी बाबा के DNA सैंपल रिपोर्ट के बारे जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया है।

‘शूद्रों को नहीं था अनुष्ठान का अधिकार, ब्राह्मणों ने महिलाओं को भी इसी समूह में रखा’: बिना सबूत पढ़ा रहा NCERT, RTI में भी...

NCERT की किताबों में दशकों से वर्ण व्यवस्था के बारे में पढ़ाया जा रहा है, लेकिन RTI से पता चला कि इसके पढ़ाने के पीछे उसके पास प्रमाण नहीं है।

केजरीवाल ने दिए 9 साल में सिर्फ 857 ऑनलाइन जॉब्स, चुनावी राज्यों में लाखों नौकरियों के वादे: RTI से खुलासा

केजरीवाल के रोजगार को लेकर बड़े-बड़े वादों और विज्ञापनों की पोल दिल्ली में नौकरियों पर डाले गए एक RTI ने खोल दी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें