Tuesday, February 7, 2023

विषय

RTI

अपने सारे मेडिकल बिल खुद भरते हैं PM मोदी: RTI से खुलासा – सरकारी खजाने से एक रुपया भी अपने स्वास्थ्य पर खर्च नहीं...

एक RTI में खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इलाज पर होने वाले खर्च का भुगतान सरकारी खजाने से नहीं, बल्कि अपने पैसे से करते हैं।

कॉलेजियम की बैठक में क्या चर्चा हुई? सुप्रीम कोर्ट ने RTI के तहत जानकारी देने से किया इनकार, कहा – इसे सार्वजनिक नहीं कर...

सुप्रीम कोर्ट ने कॉलेजियम सिस्टम को पारदर्शी बनाने को लेकर साफ शब्दों में मना कर दिया कहा कि इसके सिर्फ फैसलों को बताया जा सकता है।

‘वह सुभाषचंद्र बोस ही थे या नहीं’: गृह मंत्रालय ने ‘गुमनामी बाबा’ की DNA रिपोर्ट की जानकारी देने से किया मना, देश की संप्रभुता...

केंद्रीय गृहमंत्रालय के अधीन आने वाले CFSL ने गुमनामी बाबा के DNA सैंपल रिपोर्ट के बारे जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया है।

‘शूद्रों को नहीं था अनुष्ठान का अधिकार, ब्राह्मणों ने महिलाओं को भी इसी समूह में रखा’: बिना सबूत पढ़ा रहा NCERT, RTI में भी...

NCERT की किताबों में दशकों से वर्ण व्यवस्था के बारे में पढ़ाया जा रहा है, लेकिन RTI से पता चला कि इसके पढ़ाने के पीछे उसके पास प्रमाण नहीं है।

केजरीवाल ने दिए 9 साल में सिर्फ 857 ऑनलाइन जॉब्स, चुनावी राज्यों में लाखों नौकरियों के वादे: RTI से खुलासा

केजरीवाल के रोजगार को लेकर बड़े-बड़े वादों और विज्ञापनों की पोल दिल्ली में नौकरियों पर डाले गए एक RTI ने खोल दी है।

दिल्ली सरकार की हेल्थ नहीं दुरुस्त: CM केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने परिवार संग इलाज पर सरकारी खजाने से खर्चे ₹76 लाख, RTI से...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट के सहयोगियों ने अपने और अपने परिवार के इलाज पर 2015-22 तक 76.40 लाख रुपए खर्च कर दिए।

लॉकडाउन में असुरक्षित सेक्स से 85000 को हुआ HIV, 10000 संक्रमित सिर्फ महाराष्ट्र में: RTI से खुलासा

देश में 2020-21 में कोरोना महामारी के दौरान असुरक्षित यौन संबंध बनाने की वजह से 85 हजार से ज्यादा लोग एचआईवी का शिकार हुए हैं।

10 जनपथ का सोनिया गाँधी ने 18 महीने से नहीं दिया भाड़ा: RTI से खुलासा, कॉन्ग्रेस के कब्जे वाली अन्य कोठियों का भी 10...

विधानसभा चुनावों के बीच कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी द्वारा अपने लुटियन स्थित बंगलो का लम्बे समय से किराया न देने का मामला सामने आया है।

RTI कार्यकर्ता के पैर में ठोंकी कील, मूत्र पिलाया: कॉन्ग्रेस शासन वाले राजस्थान में शराब माफियाओं का खौफ

राजस्थान में शराब माफियाओं की शिकायत करने वाले RTI कार्यकर्ता की बुरी तरह पिटाई की गई है। यहाँ तक कि पैरों में कीलें ठोंक दी गई और पेशाब पिलाई गई।

‘सड़क पर नमाज हिंदू-मुस्लिम की सहमति से…’ – गुरुग्राम पुलिस ने डिलीट किया ट्वीट, BJP नेता ने CM खट्टर के आदेश को करवाया याद

गुरुग्राम पुलिस का एक ट्वीट उनके गले की फाँस बन चुका है। ऐसा इसलिए क्योंकि अवैध नमाज को लेकर 2018 से अब तक 6 बार तनाव फैल चुका है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,191FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe